CAA पर विपक्ष को झटका और दिल्ली हाईकोर्ट का FB को नोटिस, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 13 Jan, 2020 01:48 PM

news bulletin caa delhi highcourt narinder modi

JNU हिंसा को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का फेसबुक-गूगल और whatsapp को नोटिस से लेकर CAA पर विपक्ष को झटका तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने...

नेशनल डेस्क: JNU हिंसा को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का फेसबुक-गूगल और whatsapp को नोटिस से लेकर CAA पर विपक्ष को झटका तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

JNU हिंसा: दिल्ली हाईकोर्ट का फेसबुक-गूगल और whatsapp को नोटिस
जेएनयू हिंसा से जुड़े सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखने की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए व्हाट्सएप्प, फेसबुक और गूगल को नोटिस जारी किया है। साथ ही कोर्ट ने पुलिस, दिल्ली सरकार और सोशल मीडिया प्लेफार्म से मंगलवार तक जवाब मांगा है। 

योगी पागल हैं, बिहार में होते तो मैं उनके सीने पर चढ़कर 32 हड्डियां तोड़ देताः पप्पू यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने तीखा जुबानी हमला किया। पहले तो उन्होंने योगी को पागल कह दिया उसके बाद बिगड़े बोल पर काबू न करते हुए कहा कि अगर योगी और पप्पू यादव एक ही राज्य में होते तो मैं उनके सीने पर चढ़कर उनकी 32 हड्डियां तोड़ देता।

CAA पर विपक्ष को झटका, सोनिया की बैठक में AAP नहीं होगी शामिल, ममता-माया का भी इंकार
 नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) को लेकर कांग्रेस ने सोमवार को बैठक बुलाई है। मिली जानकारी के अनुसार विपक्ष की इस बैठक में आम आदमी पार्टी भी शामिल नहीं होगी। दरअसल इससे पहले मायावती और ममता बनर्जी इस बैठक से किनारा कर चुकी हैं। अब AAP ने भी इस बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

208 शिक्षाविदों ने PM मोदी को लिखा पत्र, बिगड़ते माहौल के लिए लेफ्ट विंग जिम्मेदार
विश्वविद्यालयों के कुलपतियों सहित 200 से अधिक शिक्षाविदों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर देश में बिगड़ते अकादमिक माहौल के लिए‘वामपंथी कार्यकर्ताओं के एक छोटे समूह' को जिम्मेदार ठहराया है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा गया है, ‘हमारा मानना है कि छात्र राजनीति के नाम पर एक विध्वंसकारी धुर वाम एजेंडा को आगे बढ़ाया जा रहा है। 

सोनिया को बड़ा झटका-CAA के खिलाफ बुलाई बैठक में मायावती ने जाने से किया साफ इनकार
कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी की नागरिकता संयाोधन काननून के खिलाफ आज बुलाई बैठक में जाने से बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने साफ मना कर दिया है। सीएए के सवाल पर विपक्षी एकता को यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी भी इस बैठक में आने से मना कर चुकी हैं। 

फिलीपींस में ज्वालामुखी ने आसमान से खींच ली बिजलियां, चंद घंटों में भूकंप के 75 झटके (Video)
फिलीपींस में रविवार को बाटनगैस प्रांत के तागेते शहर स्थित ताल ज्वालामुखी अचानक फट गया। इसका मंजर इतना भयावह था कि आसपास के शहरों के लोग घबरा गए। ज्वालामुखी के फटने के बाद करीब 50 हजार फुट ऊंचा राख का बादल बन गया। राख के बादल इतना ज्यादा चार्ज था कि उसने तीन से चार बार आसमान से बिजलियां खींच लीं।

अमेरिका में तूफान से 10 की मौत व 1000 से अधिक उड़ानें रद्द, कनाडा में बाढ़ का खतरा
अमेरिका में सर्द तूफान के कारण मची तबाही से 10 लोगों की मौत हो गई। शिकागो क्षेत्र में भारी हवाओं और बारिश के चलते 1,000 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं। शनिवार सुबह, शहर के ओ हारे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने 950 से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं, जबकि मिडवे इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने 60 फ्लाइट को रद्द कर दी हैं।

भारत से कारोबार समेटने की तैयारी में वॉलमार्ट, 100 से ज्यादा लोगों की जा सकती है नौकरी
ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री समेत देश के सभी सेक्टर मंदी की मार झेल रहे हैं, जिससे लाखों लोगों की नौकरी पर संकट गहरा गया है। भारतीय अर्थव्यस्था की सुस्ती और ग्लोबल मंदी की आशंका में अब तक हजारों लोग बेरोजगार हो चुके हैं और सैंकड़ों की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है। 

यात्रियों के लिए नई सुविधा, अब चार्ट बनने के बाद भी ट्रेन में मिल जाएगी कंफर्म सीट
भारतीय रेलवे यात्रियों की यात्रा में आने वाली बाधा को दूर करने की पुरजोर कोशिश कर रही है। अब रेलवे ने यात्रियों को नई सुविधा देते हुए रिजर्वेशन चार्ट को ऑनलाइन दिखाना शुरू कर दिया है जिसके तहत कोई भी यात्रि महज एक क्लिक पर किसी भी ट्रेन में रिजर्वेशन की स्थिति को देख सकते हैं और खाली, बुक्ड और आंशिक रूप से बुक्ड बर्थ की जानकारी भी इसके जरिए ले सकते है।

चलती ट्रेन में चढ़ना-उतरना हो सकता है खतरनाक, रेल मंत्री ने शेयर किया VIDEO
आपने अक्सर लोगों को चलती ट्रेन पकड़ते देखा होगा और कई बार तो ट्रेन पूरी तरह से रूकती भी नहीं है और लोग उससे उतरने लग जाते हैं। ऐसे करना खतरनाक हो सकता है क्योंकि आप किसी और कि नहीं बल्कि अपनी ही जान जोखिम में डालते हैं। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि एक 60 साल का बुजुर्ग चलती ट्रेन में दौड़ कर चढ़ने की कोशिश करता दिख रहा है।

यह है मुगल नूरदीन की कब्र, जहां आज भी लोग मारते हैं जूते
श्री मुक्तसर साहिब से संबंधित इतिहास में एक ऐसे मुगल की कब्र का जिक्र भी विशेष तौर पर आता है जिस पर आज भी लोग जूते मारते हैं। यह कब्र नूरदीन मुगल की है। नूरदीन की कब्र श्री दरबार साहिब से करीब अढ़ाई किलोमीटर दूर गुरुद्वारा टिब्बी साहिब से थोड़ा आगे और गुरुद्वारा दातणसर के बिल्कुल नजदीक है। माघी के ऐतिहासिक मेले दौरान आने वाले श्रद्धालुओं में से बहुत से सिख श्रद्धालु इस स्थान के दर्शन करने के लिए आते हैं और कब्र पर जूते मारते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले भारत को लगा झटका, रोहित की उंगली में लगी चोट
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 3मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कल खेला जाना है। जहां दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में टीम इंडिया के वनडे उपकप्तान रोहित शर्मा प्रैक्टिस के दौरान उनकी उंगली चोट लग गई, जिसके बाद वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए। 

विश्व कप से पहले U19 भारतीय टीम का जोरदार प्रदर्शन
कार्तिक त्यागी की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से गत चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप से पूर्व अभ्यास मैच में रविवार को यहां अफगानिस्तान को 211 रन से रौंद दिया। भारत के 256 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम त्यागी (10 रन पर तीन विकेट), शुभांग हेगड़े (छह रन पर दो विकेट), सुशांत मिश्रा (11 रन पर दो विकेट) और आकाश सिंह (14 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 17 . 5 ओवर में सिर्फ 44 रन पर ढेर हो गई।

समुंदर किनारे अक्षय कुमार और रोहित शेट्टी के हाथों में हाथ डाले नजर आई कैटरीना, कुछ खास है ये तस्वीर
कैटरीना कैफ ने सोमवार सुबह जैसे ही इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की वह वायरल हो गई। दरअसल, इस तस्वीर में वह डायरेक्टर रोहित शेट्टी और एक्टर अक्षय कुमार का हाथ थामे हुए समुंदर किनारे मुस्कुराती नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में अपनी खुशी का इजहार भी किया है। 

शाॅर्ट ड्रेस में हिना खान का ग्लैमरस फोटोशूट, कातिलाना अदाएं देख घायल हुए फैंस
एक्ट्रेस हिना खान इंडस्ट्री में अपने अनोखे स्टाइल और फैशनेबल अंदाज के लिए जानी जाती हैं।  हिना जो भी पहनती हैं उसमें उनका कॉन्फिडेंस साफ झलकता है। उनका हर लुक फैंस का अटेंशन ले ही लेता है।




 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!