CBI बनाम ममता सरकार और BJP ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 04 Feb, 2019 01:49 PM

news bulletin cbi mamata banerjee bjp rajnath singh

CBI बनाम ममता सरकार से उतरने से लेकर विवाद पर BJP ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक...

नेशनल डेस्क: CBI बनाम ममता सरकार से उतरने से लेकर विवाद पर BJP ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

CBI Vs ममता विवाद पर BJP ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- जांच से भाग रही सीएम
चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से सीबीआई के पूछताछ की कोशिश के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना जारी है। वहीं इसी बीच बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता सरकार पर हमला बोला। पार्टी ने पूछा ममता बनर्जी जांच से क्यों भाग रही हैं। 

CBI की अर्जी पर बोली सुप्रीम कोर्ट- कमिश्नर के खिलाफ सबूत लाएं, कल होगी सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस आयुक्त पर शारदा चिटफंड घोटाला मामले से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक सबूत नष्ट करने का आरोप लगाने वाली सीबीआई की अर्जियों पर तत्काल सुनवाई करने के लिए सोमवार को सहमति जताई। शीर्ष अदालत जांच एजेंसी की अर्जियों पर मंगलवार को सुनवाई करेगी।

राजनाथ ने पश्चिम बंगाल की स्थिति पर राज्यपाल से की बात, ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट
लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार और पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि इस राजनीतिक घटनाक्रम में सीबीआई को निशाने पर लिया गया है। सीबीआई के बहाने ममता ने 2019 के लिए अपना बिगुल फूंक दिया है। 

ऋषि कुमार शुक्ला ने CBI निदेशक के रूप में संभाला कार्यभार
केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के बीच जारी तनातनी के बीच सीबीआई के नए निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने आज कार्यभार संभाल लिया है।  भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 1983 बैच के अधिकारी शुक्ला ऐसे समय में सीबीआई का कार्यभार संभाला है । 

ईरान के अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र में लगी आग, 3 वैज्ञानिकों की मौत
ई्ररान के अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र में आग लगने से 3 वैज्ञानिकों की मौत हो गई। दूरसंचार मंत्री एमजेए जहरोमी के हवाले से रिपोर्ट में हादसे की पुष्टि की गई है। गौरतलब है कि ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम में सहयोग के लिए अमेरिकी आलोचना के बावजूद एक उपग्रह को कक्षा में भेजने की योजना बनाई थी।

ब्रिटेन में भारतीय महिला ने जीती अधिकार की बड़ी कानूनी लड़ाई
ब्रिटेन में एक भारतीय फार्मास्युटिकल एक्सपर्ट निशा मोहिते ने यहां रहने और काम करने के अधिकार से जुड़ी बड़ी कानूनी लड़ाई जीत ली है। निशा मोहिते उन सैकड़ों प्रवासियों में शामिल हैं जो राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के एक विवादित उप नियम के चलते ब्रिटेन में रहने और काम करने के अधिकार के लिए लड़ रहे हैं।

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज फिर राहत, इतने पैसे की आई कमी
पेट्रोल-डीजल के दाम में आज लगातार पांचवे दिन कटौती देखने को मिली है। लगातार स्थिर रहे तेल के दाम में पिछले 5 दिनों से कटौती दर्ज की जा रही है। सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी देखने को मिली है। 

स्विस बैंकों में खाते रखने वालों के सामने आखिरी रास्ता, भारत को जानकारी देने से पहले नोटिस
तमाम उतार-चढ़ावों के बाद एचएसबीसी जेनेवा के इंडियन क्लाइंट्स के स्विस अकाउंट्स का किस्सा आखिरी दौर में पहुंचता दिख रहा है। पिछले हफ्ते से स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन ने इन कस्टमर्स को लेटर भेजने शुरू किए हैं। इनमें भारतीय अधिकारियों को अकाउंट्स की जानकारी देने से पहले क्लाइंट्स से इस बात की सहमति मांगी जा रही है। स्विट्जरलैंड के कानून में सहमति लेने का रिवाज है। 

ट्विटर पर फोटो पोस्ट कर ट्रोल हुए चहल, फैन्स ने पूछा- दारू पी रहे थे क्या?
टीम इंडिया के धासू स्पिनर युजवेंद्र चहल अपनी कमाल गेंदबाजी के अलावा आजकल अपने चहल टीवी के चलते भी खूब छाए हुए हैं। चहल टीवी पर उनके मजेदार इंटरव्यू देखकर फैन्स उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल कर रहे हैं। ट्रोल से याद आया, युजवेंद्र चहल अब ट्विटर पर ताजा-ताजा पोस्ट की गई अपनी एक फोटो के चलते भी फैन्स की ओर से खूब ट्रोल किए जा रहे हैं। तो चलिए, आप भी देखिए।

ICC WC 2019: पंत के बाद इस खिलाड़ी के समर्थन में गावस्कर, जडेजा को निकालने की कही बात
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उन्हें इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में शामिल करने की बात कही थी। अब गावस्कर एक अन्य खिलाड़ी विजय शंकर के समर्थन में उतरे हैं और उन्हें भी टीम में शामिल करने की बात कही है। 

दीपिका की वेबसाइट पर रणवीर ने लिखा इमोशनल नोट, पत्नी की तारीफ में कहीं ये बातें
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह अपनी पत्नी दीपिका से कितना प्यार करते है इस बात से कोई भी अंजान नहीं है। शादी से लेकर अब तक जितनी भी इन दोनों की तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक है। हाल ही में रणवीर ने दीपिका के लिए इमोशनल मैसेज लिखा। यह मैसेज रणवीर ने दीपिका की वेबसाइट पर पोस्ट किया जिसे दीपिका ने अपने बर्थ-डे पर लाॅन्च किया था। 

ABCD3 का फर्स्ट लुक आया सामने, इस अंदाज में SIX PACK ABS दिखाते दिखे वरुण धवन
 बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'रूल ब्रेकर्स' का हाल ही में मेकर्स ने फर्स्ट लुक जारी कर दिया है। इस पोस्टर में वरुण कूल अंदाज में नजर आ रहे हैं और डांस करते हुए उनके सिक्स पैक ऐब्स दिखाई दे रहे हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!