आसाराम को झटका और देशभर में मानसून का रौद्र रूप, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 15 Jul, 2019 02:40 PM

news bulletin chandrayaan 2 congress cwc 2019

देशभर में मानसून का रौद्र रूप से लेकर आसाराम को झटका तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए...

नेशनल डेस्क: देशभर में मानसून का रौद्र रूप से लेकर आसाराम को झटका तक , हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

देशभर में मानसून का रौद्र रूप- अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, अब तक 20 की मौत
 देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की भारी बारिश आफत बनकर आई है। देश के कई हिस्से इस वक्त बाढ़ की चपेट में हैं। नदियों का जल स्तर बढ़ने के कारण असम और बिहार के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। असम में बाढ़ से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बिहार में बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा 13 पहुंच गया है। 

कर्नाटक संकटः बागी MLAs ने मुंबई पुलिस को फिर लिखा खत, कांग्रेस नेताओं से बताया खतरा
कर्नाटक विधानसभा से पिछले हफ्ते इस्तीफा देने के बाद मुंबई के एक होटल में ठहरे 14 विधायकों ने एक बार फिर मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिखकर सुरक्षा की मांग की है। बागी नेताओं ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं से खुद को खतरा बताया है, उनमें मल्लिकार्जुन खड़गे का भी नाम शामिल है।

साक्षी और अजितेश की शादी वैध, दोनों को दी जाए सुरक्षा: हाईकोर्ट
बरेली के बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी ने पिता से जान को खतरा बताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की, जिस पर आज सुनवाई हुई। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साक्षी और अजितेश द्वारा पेश किए गए शादी के अभिलेखों को सही मानते हुए शादी को वैध करार दिया है। 

सूरत रेप केस मामला: आसाराम को SC से झटका, जमानत याचिका खारिज
गुजरात के सूरत रेप केस में आसाराम को जमानत याचिका पर एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट से झटका मिला है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए आसाराम की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

चंद्रयान-2: तकनीकी खामी के चलते 56 मिनट 24 सैकेंड पहले टला लॉन्च, नई तारीख का ऐलान जल्द
भारत ने सोमवार तड़के होने वाले चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण को तकनीकी खामी की वजह से टाल दिया। इसके लिए अब नई तारीख की घोषणा की जाएगी। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने ट्वीट किया, ‘‘प्रक्षेपण यान प्रणाली में टी-56 मिनट पर तकनीकी खामी दिखी। एहतियात के तौर पर चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण आज के लिए टाल दिया गया है। नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।'' 

अमेरिका से बातचीत के लिए ईरान तैयार, ​कहा- बंद करो धमकाना
ईरान और अमेरिका के बीच पैदा हुए तनाव ने एक और युद्ध की आशंका जगा दी है। वहीं इसी बीच ईरान ने नरम रूख अपनाते हुए अमेरिका के आगे बातचीत का प्रस्ताव रखा है। ईरान ने कहा कि यदि अमेरिका उस पर लगे प्रतिबंधों को हटाता है तो वह बातचीत के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

डेमोक्रेट महिला सांसदों पर नस्लीय टिप्पणी कर फसे ट्रम्प, छिड़ा विवाद
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रगतिशील महिला डेमोक्रेटिक सांसदों पर हमला करते हुए कहा कि वे जहां से आई हैं वहीं ‘वापस चली जाएं'। राष्ट्रपति की इस टिप्पणी को लेकर विवाद पैदा हो गया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवारों और वरिष्ठ सांसदों ने ‘‘नस्लीय” और “घृणा से भरे' इस टिप्पणी के लिए ट्रंप की आलोचना की। 

शराब पीने पर तीन महीने के लिए सस्पेंड हुआ Air India का पायलट
दिल्ली में एयर इंडिया के एक विमान में सवार एक पायलट को उतार दिया गया। खबर के मुताबिक, 13 जुलाई को विमान में सवार यह पायलट, प्लेन को नहीं चला रहा था। पायलट को बंगलूरू के लिए उड़ान भरनी थी। उसने कॉकपिट में अतिरिक्त क्रू मेंबर के रूप में उड़ान भरने का अनुरोध किया। 

फिर बढ़ी पेट्रोल की कीमतें, डीजल के दाम स्थिर
सोमवार को देश में पेट्रोल की कीमतों में एक बार फिर तेजी देखी गई जबकि डीजल के दाम पिछले तीन दिनों से स्थिर है। पेट्रोल के दामों में 13 पैसे की बढ़ोतरी की गई है।दिल्ली में पेट्रोल 73.21 रुपए प्रति लीटर और डीजल 66.24 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। 

जब फाइनल मैच के बीच कपड़े उतारने लगी महिला, मैदान में किया हंगामा(Video)
इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच रविवार को ऐतिहासिक मुकाबला देखने को मिला। जहां एक ओर दुनिया इस रोमांचक खेल का आनंद ले रही थी तो वहीं एक महिला ने अपनी एक हरकत से स्टेडियम में बैठे लोगों का ध्यान अपनी तरफ खीच लिया। दरअसल मैच के दौरान एक महिला मैदान में जबरन घुसने की करने लगी हालांकि उसे आगे जाने से पहले ही रोक दिया गया।

हाथ नहीं होने के बावजूद हौसले बुलंद, दिव्यांग रजत ने अब MBBS में पाया दाखिला (PICS)
जब हौसले बुलंद हों तो राह की हर मुश्किल आसान हो जाती है। ऐसा ही कुछ मजबूत इरादों और कड़ी मेहनत से दिव्यांग रजत कुमार ने कर दिखाया। हाथ नहीं होने के बावजूद रजत ने मुंह से पेन पकड़कर खुद परीक्षा दी। वह अब युवाओं के रोल मॉडल बनते जा रहे हैं।

CWC: इंग्लैंड को बांउड्री से चैंपियन बनाने पर भड़के ये पूर्व भारतीय-न्यूजीलैंड क्रिकेटर
न्यूजीलैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने सुपर ओवर में ज्यादा बाउंड्री लगाकर विश्व कप का खिताब जीत लिया। ऐसे में पूर्व क्रिकेटरों ने चौके छक्के गिनकर विश्व कप विजेता का निर्धारण करने वाले आईसीसी के ‘हास्यास्पद' नियम की जमकर आलोचना की जिस नियम की वजह से लाडर्स पर फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया। इंग्लैंड ने मैच में 22 चौके और दो छक्के लगाए जबकि न्यूजीलैंड ने 16 चौके लगाए।

CWC 2019: सुपरओवर की वह 13 गेंद जब थम गईं थीं पूरी दुनिया की सांसें
मेजबान इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉड्र्स मैदान पर धड़कनों को थाम देने वाले रोमांचक मुकाबले मेंं न्यूजीलैंड को रविवार को सुपर ओवर में अंतिम गेंद पर पराजित कर पहली बार आईसीसी विश्वकप का चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। विश्व कप का फाइनल जिस तरह का रोमांच क्रिकेट प्रेमी देखना चाहते थे वैसा ही हुआ। 

गार्डन में मस्ती करती दिखीं जैकलीन, बैंच पर बैठ यूं स्टाइलिश अंदाज में करवाया फोटोशूट
बाॅलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस इंडस्ट्री की हाॅट एक्ट्रेसेस में से एक हैं। आए दिन उनकी तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल होती रहती हैं। ऐसे ही हाल ही में जैकलीन को डबिंग स्टूडियों के बाहर एक गार्डन में मस्ती करते देखा गया। तस्वीरें देख साफ पता लग रहा है कि जैकलीन काफी मस्ती भरे अंदाज में है।

देर रात बेटों को EX पति की 'सुपर 30' दिखाने पहुंची सुजैन, शादी के 14 साल बाद लिया था तलाक
बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की फिल्म 'सुपर 30' पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है। स्टार्स से लेकर फैंस हर कोई फिल्म की तारीफ कर रहा है। इसी बीच बीती रात ऋतिक की एक्स वाइफ सुजैन खान को मुंबई के पीवीआर में स्पॉट किया गया।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!