बेहद खराब हुई दिल्ली की हवा और हरियाणा पर बैठकों का दौर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 25 Oct, 2019 02:00 PM

news bulletin delhi narinder modi devendra fadnavis

दिवाली से 2 दिन पहले बेहद खराब हुई दिल्ली की हवा से लेकर हरियाणा पर बैठकों का दौर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: दिवाली से 2 दिन पहले बेहद खराब हुई दिल्ली की हवा से लेकर हरियाणा पर बैठकों का दौर तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

हरियाणा पर बैठकों का दौरः PM मोदी और शाह से मिलेंगे खट्टर, BJP के समर्थन में कांडा
हरियाणा के मतदाताओं ने भाजपा को सबसे बड़ा दल बनाने के बावजूद त्रिशंकु विधानसभा का जनादेश दिया। हरियाणा में अब सरकार बनाने की कुंजी दुष्यंत चौटाला नीत जजपा और निर्दलीयों के हाथों में आ गई है। ऐसे में हरियाणा को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शुक्रवार को चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। 

दिवाली से 2 दिन पहले बेहद खराब हुई दिल्ली की हवा, EPCA उठा सकती है कड़े कदम
दीपावली से दो दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता शुक्रवार को इस मौसम के सबसे खराब स्तर पर पहुंच गई। हवा की गति धीमी होने की वजह से प्रदूषकों का जमाव आसान हो गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा अधिकृत पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम एवं नियंत्रण) प्राधिकरण शुक्रवार को 10 सदस्यीय प्रदूषण रोधी कार्यबल की सिफारिशों को लागू करने पर विचार कर सकता है। 

अगले हफ्ते सऊदी अरब जाएंगे PM मोदी, कई अहम समझौतों पर होंगे हस्ताक्षर
भारत और सऊदी अरब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार से शुरू हो रही खाड़ी देश की दो दिवसीय यात्रा के दौरान तेल और गैस, नवीनीकरण ऊर्जा और नागरिक उड्डयन समेत विभिन्न महत्वपूर्ण क्षेत्रों में संबंध मजबूत करने के लिए अहम समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे।

अब शिवसेना के ज्यादा नखरे उठाने होंगे भाजपा को, इस 50-50 राग के कई सुर हैं
महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा ने अपने साथी शिवसेना के साथ 200 पार का जो लक्ष्य रखा था, वह अब घटकर 150 के आसपास आने से भारतीय जनता पार्टी क्या सोच रही है, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण शिवसेना का रवैया हो गया है। यूं तो शिवसेना की भी पिछली बार की तुलना में कम सीटें आई हैं लेकिन उसने अपने तेवर ऐसे रखे हैं जैसे वह अकेले दम पर सरकार बनाने जा रही है।

39 शव मिलने का मामला: कई देशों को पार कर ब्रिटेन पहुंचा था ट्रक
ब्रिटेन में एक बंदरगाह के निकट एक ट्रक के कंटेनर से 39 लोगों के शव मिलने के त्रासदीपूर्ण मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। एसेक्स पुलिस ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि पीड़ित चीनी नागरिक थे, हालांकि उसके दूतावास ने कहा कि शवों की राष्ट्रीयता की पुष्टि अभी की जा रही है।

कश्मीर मामले में फिर कूदा US, कहा-अलगाववादी नेताओं को जल्द रिहा करे भारत
अमेरिका ने वीरवार को भारत से कश्मीर में राजनीतिक और आर्थिक स्थिति सामान्य करने का ‘‘खाका'' पेश करने और जल्द से जल्द राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की इच्छा जताई है। अमेरिका ने साथ ही पाकिस्तान को भी उसके क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ निरंतर और स्थिर कदम उठाने को कहा है। 

आज ही निपटा लें बैंकों से जुड़े जरूरी काम, अगले 4 दिन बंद रहेंगे बैंक
अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम हैं तो आज ही निपटा लें क्योंकि आज के बाद कुछ शहरों में लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। दिवाली में छुट्टियों का संयोग ऐसा बना है कि बैंक की शाखाओं में चार दिन तक लेनदेन ठप रहेगा। ऐसे में नकदी की समस्या बन सकती है। इसलिए एटीएम के भरोसे बैठना परेशानियां बढ़ा सकता है।

धनतेरसः सोने की खरीदारी पर HDFC, ICICI और SBI बैंक दे रहे धमाकेदार ऑफर
धनतेरस और दिवाली के अवसर पर लोग गोल्ड खरीदते हैं। ऐसे में देश के कई बैंकों ने सोना खरीदने पर ग्राहकों के लिए खास ऑफर निकाले हैं। भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक जैसे कई बैंक उनके शाखा से या उनके क्रेडिट/डेबिट कार्ड से गोल्ड खरीदने पर डिस्काउंट दे रहे हैं।


25 लाख में ​बिका PM मोदी का खास चित्र, नीलामी में रखे गए थे 2,772 उपहार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की प्रदर्शनी सह ई-नीलामी का शुक्रवार को समापन हो गया जिसमें महात्मा गांधी के साथ बनाए गए मोदी के चित्र पर सबसे अधिक 25 लाख रुपये की बोली लगी। सरकार की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई। ई-नीलामी से हुई आमदनी ‘नमामि गंगे' मिशन के लिए दान की जाएगी। केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले कुल 2,772 उपहारों का बिक्री के लिए 14 सितंबर से इस ई-नीलामी का आयोजन किया था। 

VIDEO: मां की ममता- बच्चे को बचाने के लिए जान पर खेल गई एक चिड़िया
मां की ममता का कोई मोल नहीं होता और न ही कोई इसे चुका सकता है। एक मां अपने बच्चों के लिए तो भगवान से भी लड़ जाए फिर आसपास की परेशानियां उसके लिए कोई मायने नहीं रखतीं। चाहे मां फिर कोई पक्षी या कोई अन्य जीव-जंतु। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर बारगी तो मन कहता ही है, मां तो मां ही होती है। 

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, चोट के चलते विलियमसन T20 सीरीज से बाहर
 न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कमर की चोट के फिर से उभरने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में नहीं खेलेेंगे। टीम के अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। आपको बता दें कि विलियमसन के गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी अनुभवी तेज गेंदबाज टीम साउथी के हाथों में दी गई है। साउथी ने श्रीलंका के खिलाफ के भी टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी संभाली थी। 

बांग्लादेश के खिलाफ संजू को टीम में शामिल किए जाने पर ट्विटर पर गंभीर ने जताई खुशी
क्रिकेटर से राजनेता बने टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किए जाने पर जमकर खुशी वक्त की। वही गंभीर ने कहा इसका लंबे समय से इंतजार था। गंभीर लंबे समय से केरल के इस क्रिकेटर को टीम में शामिल किए जाने की पैरवी कर रहे थे। 

मुंबई की सड़कों पर बोल्ड लुक में दिखीं अमायरा दस्तूर, मुड़-मुड़ कर देखने लगे लोग
 बाॅलीवुड की खूबसूरत और हाॅट एक्ट्रेस में से एक अमायरा दस्तूर इन दिनों अपनी फिल्मों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। एक्ट्रेस की फिल्म 'मेड इन चाइना' आज रिलीज हो गई है। एक्टिंग के साथ-साथ 'जजमेंटल है क्या' एक्ट्रेस अपने फैशन की वजह से भी चर्चा में रहती हैं।

अंबानी की दिवाली पार्टी में छाईं 'मुंबई इंडियन टीम',सागरिका-रितिका का दिखा स्टाइलिश लुक
दिवाली के तयोहार को महज दो बाकी है और बॉलीवुड स्टार्स तयोहार को जमकर सेलिब्रेट कर रहे हैं। हर साल की तरह इस बार भी गुरूवार रात मुकेश अंबानी ने जियो वर्ल्ड सेंटर, मुंबई में ग्रेंड दिवाली पार्टी का आयोजन किया, जहां उन्होनें बॉलीवुड और मुंबई इंडियन टीम के सितारों को इन्वाइट किया। पार्टी में खेल जगत से कई बडे़ सेलिब्रेटियों ने अपनी पत्नियों संग ग्रेंड एंट्री की। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!