कांग्रेस नेता डी शिवकुमार की बढ़ी मुश्किलें और घाटी में फिर लगा प्रतिबंध, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 30 Aug, 2019 02:08 PM

news bulletin ed congres narinder modi

चिदंबरम के बाद कांग्रेस नेता डी शिवकुमार की बढ़ी मुश्किलें से लेकर घाटी में फिर लगा प्रतिबंध तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे...

नेशनल डेस्क: चिदंबरम के बाद कांग्रेस नेता डी शिवकुमार की बढ़ी मुश्किलें से लेकर घाटी में फिर लगा प्रतिबंध तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

चिदंबरम के बाद कांग्रेस नेता डी शिवकुमार की बढ़ी मुश्किलें, आज ED के सामने होंगे पेश
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बाद अब कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार के खिलाफ प्रत्‍यर्पण निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने शिवकुमार को नए सिरे से समन जारी कर दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में पेश होने को कहा। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने वीरवार को शिवकुमार की याचिका खारिज कर दी जिसमें उन्होंने धनशोधन मामले में ईडी के समन को चुनौती दी थी। इसके बाद प्रर्वतन निदेशालय ने यह कदम उठाया। 

INX मीडिया मामला: चिदंबरम अब खुद ही चाहते हैं CBI की कस्टडी में रहना, ये है वजह
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने अभूतपूर्व तरीके से गुुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 2 सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में रहने की पेशकश की। दरअसल हालात ऐसे बन रहे हैं कि ईडी भी चिदंबरम को हिरासत में लेना चाहती है और ऐसे में उनको तिहाड़ भेजा जा सकता है जिससे वे डर गए हैं और उन्होंने कोर्ट में पेशकश की कि उन्हें 2 सितंबर तक सीबीआई की कस्टडी में ही रखा जाए।

घाटी में फिर लगा प्रतिबंध, जामा समेत कई मस्जिदों में जुमे की नमाज पर रोक
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद शुक्रवार को श्रीनगर की जामा मस्जिद समेत कई बड़ी मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक लगा दी गई है। प्रशासन की तरफ से लोगों से अपने मोहल्ले की मस्जिदों में नमाज अदा करने की अपील की गई है। 

नए भारत को भ्रष्टाचार से मुक्त करके रहेंगे, यहां मायने नहीं रखता ‘सरनेम': PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि नये भारत में ‘सरनेम' (उपनाम) मायने नहीं रखता बल्कि अपना नाम बनाने की युवाओं की क्षमता मायने रखती है। प्रधानमंत्री मोदी ने मलयालम मनोरमा के एक कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए अपने संबोधन में कहा कि नए भारत में चीजें बेहतर के लिये बदल रही है और भ्रष्टाचार का कोई स्थान नहीं है। 

पाकिस्तान में ग्रंथी की बेटी के जबरन धर्मांतरण का Video Viral, सिख समुदाय स्तब्ध
पाकिस्तान में गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले सिख समुदाय का गुस्सा सातवें आसमान पर है । इसकी वजह गुरुद्वारे के ग्रंथी की बेटी का अपहरण कर उसका जबरन धर्मांतरण और निकाह कराना है। यह घटना पाकिस्तान के ननकाना साहिब में हुई है, जहां गुरु नानक देव का जन्म हुआ था। नानक जयंती से कुछ दिन पहले ही हुई इस घटना से पाकिस्तान के सिख और अल्पसंख्यक पूरी तरह स्तब्ध हैं। 

कश्मीर पर प्रदर्शन की अपील कर फंस गए इमरान, PAK के पत्रकार ही उड़ा रहे मजाक
जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान इस मामले में पूरी दुनिया के सामने गिड़गिड़ा कर थक चुका है। इस मामले में अलग-थलग पड़े पाकिस्तान को हर तरफ से खरी -खोटी सुनाई जा रही है। दुनिया भर में कहीं से भी मदद नमिलने पर अब पाकिस्तान ने अपनी जमीं पर ही कश्मीर मुद्दे को भड़का कर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। ये प्रदर्शन शुक्रवार दोपहर 12 से 12.30 बजे तक किया जाएगा।

100 रुपए के नए नोट जारी करेगा RBI, जल्दी फटेंगे नहीं ये खास नोट
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) जल्द ही 100 रुपए का नया और खास नोट जारी करेगा। केंद्रीय बैंक ने यह बात अपनी सालाना रिपोर्ट में कही है। आरबीआई ने कहा कि इन नोटों पर वार्निश की एक खास लेयर चढ़ी होगी। जिससे इनकी उम्र लंबी हो जाएगी यानी ये जल्दी फटेंगे नहीं। फिलहाल यह नोट ट्रायल के तौर पर जारी किए जाएंगे।

आयुष्मान भारत योजना में होने जा रहे कई बदलाव, बंद होगी मोतियाबिंद ऑपरेशन की सुविधा
मोदी सरकार की जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) के तहत देश के गरीब लोगों को कई सौगातें मिल सकती हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण जल्द ही आयुष्मान योजना के तहत कैंसर का इलाज और घुटना बदलवाने जैसी प्रमुख सर्जरी की सुविधा मुहैया करा सकता है।बता दें कि योजना के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों को सालाना 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है।

जिस आवाज ने रानू को बनाया स्टार, उसकी ही वजह से पति ने छोड़ दिया था साथ
रानू मंडल को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। आज वह देश के लिए एक उभरता सितारा बनकर उभरी हैं। सोशल मीडिया के जरिए अपनी आवाज से पूरी दुनिया को दीवाना बनाने वाली रानू मंडल के ​परिवार को लेकर कई बातें सामने आई है। खबरों की मानें तो रानू की दो शादियां हुई थी और पहले पति ने गाने की वजह से ही उनसे रिश्ता तोड़ दिया था।

TikTok पर छाए अमित शाह, वायरल हुआ वीडियो
चाइनीज मोबाइल ऐप टिकटॉक की भारत में लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। लोगों पर टिकटॉक का फीवर इस कदर चढ़ा है कि वे कहीं भी कभी भी वीडियो बनाने के लिए तैयार रहते हैं। आम यूजर्स के साथ-साथ इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बड़े बड़े अभिनेता भी अपनी फिल्म प्रमोशन के लिए करते हैं।

Video: अर्जुन अवार्ड मिलने के बाद भावुक हुए जडेजा, सोशल मीडिया पर कही ये खास बातें
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को खेल दिवस के मौके पर राष्ट्रपति भवन में खिलाड़ियों को विभिन्न तरह के खेल पुरस्कारों से नवाजा। इस मौके पर हालांकि कुछ खिलाड़ी अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाए। जिसमें एक नाम हैं टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का। बता दें कि जडेजा इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं, जहां वे टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। हालांकि, जडेजा ने अपनी बात सोशल मीडिया पर रखी। 

क्या अब क्रिकेट बैट थामेगी तापसी पन्नू, निभा सकती है कप्तान मिताली का किरदार!
यूं तो क्रिकेट जगत में छोटी-बड़ी ख़बरें निकलकर आती ही रहती है, जिनसे हम आपको वक्त-वक्त पर रूबरू करवा भी रहे हैं। वही फैंस अपने फेवरेट खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। ऐसे में बॉलीवुड में भी खिलाड़ियों को लेकर उनके जीवन पर आधारित फिल्में बनने की होड़ से लगी रहती है। हालांकि अभिनेत्री तापसी पन्नू हमें जल्द ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक में उनकी भूमिका निभाती हुए नजर आ सकती है। 

नाकामयाबी से परेशान मॉडल ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान, पहले भी दो बार कर चुकी थी सुसाइड की कोशिश
बाॅलीवुड एक्ट्रेस बनने की चाह रखने वाली एक मॉडल ने गुरुवार को अपने फ्लैट से छलांग लगाकर जान दे दी। यह घटना मुंब के पॉश ओशिवारा इलाके की है। मृतक का नाम पर्ल पंजाबी बताया जा रहा है। एक्ट्रेस की उम्र 22 से 25 साल के बीच है। मृतका बॉलीवुड में एंट्री के लिए प्रयास कर रही थी। बताया जा रहा है कि काम न मिलने की वजह से वह कई दिनों से मानसिक तौर पर परेशान थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सैलून के बाहर दिखीं 40 की 'शरारा गर्ल', इस एक्टर से था शिल्पा की कुंवारी बहन का अफेयर
एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी का भले ही बॉलीवुड करियर कुछ खास ना रहा हो लेकिन फिर भी वो फैंस के बीच काफी पॉपुलर रही हैं। शमिता एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल और इंटीरियर डिजाइनर भी रह चुकी हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!