एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 22 Jul, 2019 05:53 PM

news bulletin isro mtnl narinder modi

ISRO ने फिर रचा इतिहास से लेकर MTNL की इमारत में लगी आग तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए...

नेशनल डेस्कः ISRO ने फिर रचा इतिहास से लेकर MTNL की इमारत में लगी आग तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

ISRO ने फिर रचा इतिहास: अनगिनत सपनों को चांद पर ले जाने निकला चंद्रयान-2
‘‘अनगिनत सपनों को चांद पर ले जाने के लिए'' चंद्रयान-2 सोमवार को यहां स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र (एसडीएससी) से शान के साथ रवाना हुआ। ‘बाहुबली' नाम के सबसे ताकतवर रॉकेट जीएसएलवी-मार्क ।।। एम 1 ने प्रक्षेपण के करीब 16 मिनट बाद यान को पृथ्वी की कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित कर दिया। 

मुंबईः बांद्रा की MTNL की इमारत में लगी आग, 100 से ज्यादा लोग छत पर फंसे
मुंबई में सोमवार को एक टेलीफोन एक्सचेंज इमारत में आग लग गई। निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। फायर ब्रिगेड के सूत्रों ने बताया कि उपनगरीय बांद्रा में दोपहर में एस वी रोड पर स्थित एमटीएनएल इमारत में आग लग गई। एक अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर दमकल वाहनों को भेजा गया है। 

chandrayaan 2 मिशन की सफलता पर PM मोदी का देश के नाम ऑडियो संदेश
भारत के चंद्रमा मिशन चंद्रयान -2 की सफल लॉन्चिंग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों को ऑडियो संदेश जारी कर बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण भारतीय वैज्ञानिकों के कौशल और विज्ञान के क्षेत्र में नयी ऊंचाइयां छूने के लिए 130 करोड़ देशवासियों के दृढ़ संकल्प को प्रकट करता है। 

कुमारस्वामी सरकार बचेगी या गिरेगी, फैसला आज
कर्नाटक में कांग्रेस-जद (एस) सरकार रहेगी या जाएगी, इस पर सोमवार को विधानसभा में फैसला होने की संभावना है। रविवार को भी गठबंधन के विधायक सरकार को बचाने की कवायद के तहत विवांता होटल में बैठक करते रहे तो वहीं भाजपा विधायक रमाडा होटल में सरकार गिराने की रणनीति बनाते रहे। 

Chandrayaan 2 का सफल प्रक्षेपण, PM मोदी समेत इन बड़े नेताओं ने ISRO को दी बधाई
भारत के दूसरे चंद्र मिशन चंद्रयान-2' का सोमवार को यहां स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से सफल प्रक्षेपण किया गया और करीब 16 मिनट बाद भूस्थैतिक प्रक्षेपण यान जीएसएलवी मार्क ।।। एम-1' ने इसे सफलतापूर्वक पृथ्वी की कक्षा में स्थापित कर दिया।

ब्रिटेन वित्त मंत्री हैमंड ने कहा-जॉनसन के प्रधानमंत्री बनते ही दे दूंगा इस्तीफा
ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलीप हैमंड ने कहा है कि यदि पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देंगे। कंजरवेटिव पार्टी के नेता  हैमंड ने एक कार्यक्रम में रविवार को कहा कि जॉनसन यदि प्रधानमंत्री बनते हैं तो उनकी सरकार में शामिल होने की शर्तों में 31 अक्टूबर को बिना समझौते के यूरोपीय संघ से अलग होने की शर्त भी शामिल होगी। उन्होंने कहा,‘‘मैं ऐसे किसी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं कर सकता।'

फजीहत के लिए याद रखी जाएगी इमरान की US यात्रा, अमेरिकी सांसदों ने भी कर दिया शर्मिंदा
लगता है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा उनकी फजीहत के लिए याद की जाएगी। इमरान आज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे लेकिन ये मुलाकात यादगार होने की बजाय पाकिस्तान के लिए शर्मिंदगी का कारण बन गई है। इस पहली मुलाकात से पहले अमेरिकी कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू और ईसाई लड़कियों के अवैध रूप से धर्मांतरण का मुद्दा उठाया है।

पतंजलि पर हो सकती है कानूनी कार्रवाई, US में गलत दावों के साथ शरबत बेचने का आरोप
योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। खबरों के मुताबिक अमेरिका में कंपनी के दो शरबत ब्रांड की बिक्री पर रोक लग सकती है। अमेरिकी खाद्य विभाग कंपनी पर केस दर्ज और तीन लाख डॉलर का जुर्माना लगा सकता है।

शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 374 अंक गिरा और निफ्टी 11313 के स्तर पर
 ग्लोबल बाजारों से मिले कमजोर संकेतों से भारतीय शेयर बाजार में आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स 373.66 अंक यानी 0.97 फीसदी गिरकर 37,963.35 पर और निफ्टी 105 अंक यानी 0.92 फीसदी गिरकर 11313 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 213.22 अंक यानी 0.56 फीसदी गिरकर 38,123.79 पर और निफ्टी 58.65 अंक यानी 0.51 फीसदी गिरकर 11,360.30  पर खुला।

AK-47 थामे खूंखार आतंकी के साथ नजर आए पाकिस्तान के गृहमंत्री, तस्वीरें वायरल
वैश्विक मंच खास तौर पर अमेरिका के सामने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने के दावे करने वाले पाकिस्तान की एक बार फिर पोल खुल गई है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार में गृह मंत्री एजाज अहमद शाह के आतंकवादी संग नजर आने के बाद देश की आतंक के खिलाफ कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

मोदी के मंत्री पीयूष गोयल रोजाना बोलते हैं ला इलाहा इल्लल्लाह, देखें वीडियो
सोशल मीडिया पर इनदिनों केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह उन्होंने कहा कि वो रोज सुबह उठकर जब पूजा करते हैं तो साथ में कलमा भी पढ़ते हैं। 56 सेकेंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पीयूष गोयल का ये वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर करीब 70 हजार बार देखा चुका है। वहीं करीब 899 रिट्वीट और 2800 से ज्यादा लोगों ने लाइक्स कर चुंके हैं। 

WI दौरे के लिए टीम इंडिया में चुने गए चाहर ब्रदर्स, जानें कैसा रहा इनका सफर
टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के पहले भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली भारतीय सीनियर चयन समिति ने भारत-वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का कल चयन कर दिया गया है। विंडीज दौरे पर युवा खिलाड़ी राहुल चाहर और दीपक चाहर को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला। तो आइए जानते है कि कैसा रहा है दोनों चाहर ब्रदर्स का क्रिकेट में सफर। 

इमरान ने कहा: दुनिया की ‘सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' पर कर रहे हैं काम
 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी-अमेरिकियों से वादा किया है कि ब्रिटेन में हाल में संपन्न विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वह ‘दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान रविवार को वाशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे। 

THROWBACK: सोमनाथ मंदिर में शिव से 'वरदान' लेने पहुंची थी अंबानी फैमिली की होने वाली बहू
आज सावन का पहला सोमवार है। इस खास मौके पर शिव शंकर की पूजा-अर्चना की जाती है। भगवान शिव हिंदू धर्म में सबसे लोकप्रिय भगवानों में से एक और सबके इष्टदेव हैं। आज पूरा देश शिवमय हो चला है। वहीं बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की 'क्लोज फ्रेंड' राधिका मर्चेंट की भी एक वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही है।

बॉयफ्रेंड का हाथ थाम अमेरिका में घूमती दिखीं सुष्मिता, फाउन्टेन के पास लेट यूं दिए मिस यूनिवर्स ने पोज
 बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन इन दिनों 15 साल छोटे बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर दोनों अपने प्यार का इजहार करते रहते हैं। बीते कुछ दिनों से सुष्मिता अपने भाई राजीव सेन और चारु आसोपा की शादी में बिजी थीं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!