चंद्रयान-2 को लेकर ISRO ने किया ट्वीट और भारत नेपाल की दोस्ती हुई मजबूत, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 10 Sep, 2019 01:37 PM

news bulletin isro narinder modi nepal

चंद्रयान-2 को लेकर ISRO ने किया ट्वीट से लेकर भारत नेपाल की दोस्ती हुई मजबूत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक...

नेशनल डेस्क: चंद्रयान-2 को लेकर ISRO ने किया ट्वीट से लेकर भारत नेपाल की दोस्ती हुई मजबूत तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

देश के 10 राज्यों पर अगले 24 घंटे भारी, ​मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर मौसम कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटों में जमकर हो रही बारिश से सामान्य जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। वहीं इसी बीच मौसम विभाग ने देश के दस राज्यों में आज तेज बारिश की संभावना जताई है, जिसके तहत अलर्ट जारी कर दिया गया है।  

भारत नेपाल की दोस्ती हुई मजबूत, दोनों देशों के पीएम ने पाइपलाइन का किया संयुक्त उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मोतिहारी-अमलेखगंज (नेपाल) पेट्रोलियम उत्पाद पाइपलाइन का उद्घाटन कर दिया। पीएम ने  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के साथ इसका शुभारंभ किया। 

चंद्रयान-2: चांद पर सलामत 'लैंडर विक्रम' को लेकर ISRO ने दी नई जानकारी
चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर की चांद पर असफल सॉफ्ट लैंडिंग के बाद से अब तक वैज्ञानिक उससे संपर्क साधने में जुटे हुए हैं। इसरो लगातार चंद्रयान-2 के मिशन को लेकर जानकारी सांझा कर रहा है। इसरो ने मंगलवार को बताया कि विक्रम लैंडर से अबतक संपर्क नहीं हो सका है लेकिन कोशिशें जारी हैं। 

मोदी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा- गहरी खाई में गिरी अर्थव्यवस्था
अर्थव्यवस्था में सुस्ती और वाहनों की बिक्री में गिरावट को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर सरकार मंदी पर अपनी आंखें कब खोलेगी।

चीन के टेलिस्‍कोप को अंतरिक्ष में मिले रहस्यमय सिग्नल
चीन के खगोल विज्ञानियों ने विश्व की सबसे बड़ी और सर्वाधिक संवेदनशील रेडियो दूरबीन पर बार-बार होने वाले 'फास्ट रेडियो बर्स्ट' (एफआरबी) जैसे रहस्यमय सिग्‍नल को पकड़ा है जिनका स्रोत पृथ्वी से लगभग तीन अरब वर्ष दूर हो सकता है। 

जापान में तूफान ने मचाई तबाही, टोक्यो हवाई अड्डे पर फंसे 17,000 यात्री
 जापान की राजधानी टोक्यो व उसके आसपास आएये शक्तिशाली तूफान ने पूरे क्षेत्र में तबाही मचाई। तूफान के कारण यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ और टोक्यो के नरीता हवाई अड्डे पर लगभग 17,000 यात्री रात भर फंसे रहे। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि तूफान की वजह से 100 से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा क्योंकि हवाई अड्डे से सड़क और रेल संपर्क भी बुरी तरह से प्रभावित हुए।

बैंक ग्राहकों को तोहफा, अब फिंगरप्रिंट के जरिए डाक बैंक से निकाल सकेंगे पैसा
पहले एक साल में ही एक करोड़ ग्राहक बनाने के बाद भारतीय डाक भुगतान बैंक (आईपीपीबी) ने आधार आधारित सभी सेवाएं देने की घोषणा की। इसके तहत अब किसी भी बैंक के ग्राहक आईपीपीबी के माध्यम से अपना पैसा निकाल सकेंगे।

मोदी सरकार के 100 दिनः संकट के दौर में शेयर बाजार, निवेशकों के डूबे 14 लाख करोड़ रुपए
मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के शुरूआती 100 दिनों में कई मोर्चों पर सफलता गिना रही है लेकिन इस दौरान शेयर बाजार को बड़े संकट के दौर से गुजरना पड़ा है। लगातार हो रही बिकवाली से शेयर बाजार के निवेशकों को इस दौरान 14 लाख करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। कुल मिलाकर बीते 100 दिन शेयर बाजार के निवेशकों के लिए बेहद निराशाजनक साबित हुए हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री का वीडियो वायरल, बोले- SP या कलेक्टर का पकड़ो कॉलर तो बनोगे नेता
छत्तीसगढ़ के उद्योग मंत्री कवासी लखमा का एक वीडियो वायरल होने के बाद वह विवादों में आ गए हैं। विडियो में वह बता रहे हैं कि उन्होंने एक छात्र को नेता बनने के लिए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक का कॉलर पकडऩे की सीख दी थी।

अमेरिका जाने के लिए 32 साल का युवक बना 81 साल का बुजुर्ग, एक गलती ने खोली पोल
आपने फिल्मों में कलाकारों द्वारा अपना वेशभूषा बदल सुरक्षा कर्मियों की आंखों में धूल झोंकते देखा होगा। आईजीआई एयरपोर्ट पर ऐसी ही एक घटना देखने को मिली, जहां एक 32 साल का युवक 81 साल के बुजुर्ग का भेष बनाकर अमेरिका जाना चाहता था। पर फिल्मों के कलाकार की तरह वह आईजीआई पर तैनात सीआईएसएफ के सुरक्षा कर्मियों के तेज निगाहों को धोखा नहीं दे सका। उसकी पोल खुल गई। 

कोचिंग की नई पारी में शास्त्री ने यो-यो टेस्ट को किया और सख्त, अब इतने प्वाइंट लेने होंगे
भारतीय क्रिकेट टीम के दोबारा कोच बनाए गए रवि शास्त्री ने दूसरी पारी शुरू होते ही खिलाडिय़ों का फिटनेस मांपने वाला यो यो टेस्ट और मुश्किल बना दिया है। शास्त्री ने आगामी टी-20 विश्व कप के चलते यो यो टेस्ट में अब कम से कम स्कोर 17 कर दिया है। इससे पहले भारतीय क्रिकेटरों को 16.1 स्कोर करना होता था। शास्त्री के इस नए कदम से भारतीय टीम के सीनियर प्लेयरों को दिक्कत आ सकती है। वहीं, युवाओं के लिए भी यह काफी सख्त होने वाला है।

बर्थडे स्पैशल : इयोन मोर्गन को जब टैक्सी ड्राइवर ने दिया 2 डॉलर का डिस्काऊंट
इंगलैंड को पहली बार क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन 33 साल के हो गए हैं। इंगलैंड की ओर से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मोर्गन के नाम पर क्रिकेट जगत के कई बड़े रिकॉर्ड जुड़े हुए हैं। मोर्गन इन रिकॉर्डों के अलावा अपनी निजी जिंदगी के कारण भी चर्चा में रहते हैं। 

THROWBACK: गोद भराई की रस्म में किसी दुल्हन से कम नहीं लग रही थी ऐश्वर्या
बाॅलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से शादी राई थी। कुछ दिन पहले ही कपल की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। शादी की तस्वीरों को फैशन डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला ने शेयर किया था।

शाॅर्ट्स में दिखीं 20 की अन्नया, फ्रंटकट ड्रेस में प्रमोशन करने पहुंची 27 की नोरा
बाॅलीवुड स्टार्स को आए दिन मायानगरी मुंबई की  अलग-अलग जगह पर स्पाॅट किया जाता है। सेलिब्रिटीज घर से बाहर शॉपिंग, जिम, एयरपोर्ट तो कभी प्रमोशन के चलते पैपराजी के कैमरों में स्पॉट होते रहते हैं। ये स्टार्स घर से निकलने से पहले अपनी लुक्स की तरफ भी पूरा ध्यान देते। 






 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!