महाराष्ट्र में बनी फड़णवीस की सरकार और संजय राउत का BJP पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 23 Nov, 2019 01:53 PM

news bulletin maharashtra devendra fadnavis ajit pawar sanjay raut

रातोंरात बदला महाराष्ट्र का सियासी समीकरण से लेकर संजय राउत का भाजपा पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक...

नेशनल डेस्क: रातोंरात बदला महाराष्ट्र का सियासी समीकरण से लेकर संजय राउत का भाजपा पर हमला तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

अजित पवार ने शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपा: राउत
महाराष्ट्र में शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी राकांपा के समर्थन से मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस की वापसी के साथ ही महीने भर से चल रहे राजनीतिक गतिरोध का नाटकीय रूप से अंत हो गया। राकांपा नेता अजित पवार ने यहां राज भवन में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर: फडणवीस फिर बने CM, अजित पवार डिप्टी सीएम
भारतीय राजनीति में शनिवार को सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जहां शिवसेना और अनसीपी के गठबंधन की खबरें थीं उसी बीच राकांपा ने भाजपा के साथ गठजोड़ कर लिया। शनिवार को महाराष्ट्र राजभवन में राज्यपाल ने देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जबकि एनसीपी के अजीत पवार उप-मुख्यमंत्री बने।

रातोंरात बदला महाराष्ट्र का सियासी समीकरण, अजित पवार बोले- मैंने सब कुछ शरद पवार को बता दिया था
महाराष्ट्र में रातोंरात बड़े उलटफेर के बाद एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा, परिणाम आने के दिन से लेकर आज तक कोई भी पार्टी सरकार नहीं बना पाई, महाराष्ट्र में किसान मुद्दों सहित कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, इसलिए हमने एक स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया। सरकार बनाने के बाद अजित पवार ने कहा कि मैंने सबकुछ शरद पवार को बता दिया था।

Maharashtra पर आए मजेदार मीम्स, यूजर बोले- शाह चाहे तो पाकिस्तान में सरकार बना दें
महाराष्ट्र में शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी राकांपा के समर्थन से मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस की वापसी के साथ ही महीने भर से चल रहे राजनीतिक गतिरोध का नाटकीय रूप से अंत हो गया। राकांपा नेता अजित पवार ने यहां राज भवन में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 

महाराष्‍ट्र की सियासी जंग के बीच संजय राऊत का एक Tweet शिवसेना पर पड़ा भारी
 महाराष्ट्र की सियासत शनिवार सुबह कुछ ऐसी बदली जिसके बारे में किसी ने सोचा तक नहीं था। बीजेपी ने रातोंरात बाजी पलटते हुए एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। इससे पहले की बात की जाए तो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे, जिसके बाद महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी दल शिवसेना 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ गई है।

फ्लाइट में अचानक बिगड़ी बुजुर्ग की तबीयत, डॉक्टर ने मुंह से यूरिन चूस बचाई जान (Video)
डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है और यह बात एक बार सच साबित हुई है। ऐसा ही एक मामला चीन से अमेरिका के न्यूयॉर्क जा रही एक फ्लाइट में देखने को मिला जिसमें एक डॉक्टर ने दूसरे बुजुर्ग यात्री की जान बचाकर उसे नई जिंदगी दी। 

ट्रंप ने ई-सिगरेट उत्पाद खरीदने की न्यूनतम आयु की तय
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में ई-सिगरेट उत्पादों की खरीद के लिए न्यूनतम आयु बढ़ाकर 21 वर्ष करने का प्रस्ताव दिया है। श्री ट्रंप ने शुक्रवार को वैपिंग (धूम्रपान) उद्योग जगत के अधिकारियों, सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिवक्ताओं, सांसदों और प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात करने के बाद कहा, ‘‘ हम न्यूनतम आयु को बढ़ाकर 21 वर्ष करने जा रहे हैं।''

महाराष्ट्र में राजनीतिक उलटफेर को समझाने के लिए आनंद महिंद्रा ने शेयर किया कबड्डी का रोचक वीडियो
महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के कारण अक्‍सर चर्चा में रहते हैं। शनिवार को आनंद महिंद्रा ने महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक उलटफेर को रोचक तरीके से बताने के लिए कबड्डी का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि सिर्फ एक खिलाड़ी को पकड़ने से कैसे बाजी पलट गई।

रेल यात्री ध्यान दें! ट्रेन सर्च और खाली सीटों का पता करना हुआ आसान, रेलवे ने किए अहम बदलाव
भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को लेकर अहम कदम उठाया है। रेलवे ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग को आसान बनाने के लिए कई सेवाओं की शुरुआत की है। आधिकारिक वेबसाइट इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) हालिया अपडेट तथा आसान इंटरफेस से अब पहले से अधिक यूजर फ्रेंडली हो गया है।

शर्मनाक: मोबाइल का शौक पूरा करने के लिए बेच डाली 8 दिन की बच्ची
सोने की चेन पहनने और स्क्रीन टच मोबाइल रखने के शौक में 8 दिन की दुधमुंही बच्ची को बेचने की शर्मनाक घटना सामने आई है। बेटी को बेचने वाला कलियुगी पिता तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले के अरुगमपट्टी गांव का रहने वाला है। आरोपी पेशे से दिहाड़ी मजदूर है जिसकी पहचान येसुरुद्धराज के रूप में हुई है।

महाराष्ट्र: BJP सरकार बनने पर नाचे संजय राउत? देखे वीडियो
महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर करते हुए बीजेपी और एनसीपी ने मिलकर सरकार बना ली है। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस की वापसी के साथ ही महीने भर से चल रहे राजनीतिक गतिरोध का नाटकीय रूप से अंत हो गया। राकांपा नेता अजित पवार ने यहां राज भवन में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 

टीम इंडिया के पहले डे-नाइट टेस्ट पर पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने दी बधाई, कही यह बड़ी बात
 भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को यहां ईडन गार्डन्स पर गुलाबी गेंद से खेले गये पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कुछ दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों को स्वागत किया। ऐसे में आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने पिंक टेस्ट को लेकर भारतीय टीम को बधाई दी और सोशल मीडिया पर एक खास संदेश भी दिया। 

IND vs BAN Pink Ball Test: दूसरे दिन का खेल शुरू, भारत ने बनाई 68 रनों की बढ़त, स्कोर 174/3
इशांत शर्मा की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने गुलाबी गेंद से भी घातक गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करके बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां 106 रन पर ढेर कर दिया जिससे विराट कोहली की टीम ने शुरू में ही मैच पर शिकंजा कस दिया। वही दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। जहां भारत ने 3 विकेट गंवाकर 174 रन बना लिए हैं और 68 रनों की बढ़त भी हासिल की।

B'DAY SPCL: कई गर्लफ्रेंड होने के बाद भी 49 की उम्र में कुंवारे हैं साजिद खान, मीटू कैंपेन में उछला था नाम
बॉलीवुड में डांसर के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले साजिद खान आज अपना 49th बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज के समय में वह फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक हैं। 23 नवंबर को जन्मे साजिद ने फिल्मी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है, लेकिन हाल ही में उनका नाम मीटू कैंपेन में आया था।

KBC: अमिताभ ने कंटेस्टेंट से पूछा कंगना रनौत से जुड़ा सवाल, सेट पर की एक्ट्रेस की खूब तारीफ
बॉलीवुड इंड्स्ट्री के सुपरस्टार अमिताभ बचन अपने फेमस शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में पुछे गए सवालों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही एक्टर ने अपने शो में एक कंटेस्टेंट से एक्ट्रेस कंगना रनौत से जुड़ा सवाल पुछा है। जिसमें अमिताभ एक्ट्रेस की खूब तारीफ करते दिखाई दे  रहे हैं। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!