CAA के खिलाफ धरना ममता देगी धरना और कश्मीर में पाबंदियों पर SC का आदेश, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 10 Jan, 2020 02:09 PM

news bulletin mamta banerjee caa sc

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के आतंकी ठिकानों को तबाह करने से लेकर SC का आदेश, जम्मू-कश्मीर में जारी सभी पाबंदियों पर 1 हफ्ते में समीक्षा करे सरकार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते...

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के आतंकी ठिकानों को तबाह करने से लेकर SC का आदेश, जम्मू-कश्मीर में जारी सभी पाबंदियों पर 1 हफ्ते में समीक्षा करे सरकार तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

SC का आदेश, जम्मू-कश्मीर में जारी सभी पाबंदियों पर 1 हफ्ते में समीक्षा करे सरकार
म्मू कश्मीर में संविधान के आर्टिकल 370 खत्म करने के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में कई पाबंदियां लगाई गई थीं। हालांकि सरकार धीरे-धीरे इन पाबंदियों को हटा रही है। वहीं शुक्रवार को घाटी में लगी पाबंदियों को लेकर दायर याचिका पर अपना फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट कोर्ट कहा कि सरकार ऐसे अनिश्चितकाल के लिए इंटरनेट को बंद नहीं कर सकती।

CAA के खिलाफ आज सड़कों पर उतरेंगे ममता-ओवैसी, मुस्लिम संगठन रखेगा एक दिन का रोज़ा
नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी CAA के खिलाफ धरना देगी तो वहीं एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी की ओर से बड़ा मार्च निकाला जाएगा। इसके अलावा कुछ मुस्लिम संगठनों ने भी आज CAA के खिलाफ रोजा रखने का ऐलान किया है।

निर्भया मामलाः विनय के बाद अब मुकेश ने भी दायर की क्यूरेटिव पिटीशन
2012 में राजधानी दिल्ली के दिल दहला देने वाले निर्भया गैंगरेप के दोषी फांसी से बचने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। मौत की सजा पा चुके दोषी मुकेश ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव (उपचार) याचिका दाखिल की है। इससे पहले एक और दोषी विनय कुमार शर्मा भी सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दाखिल कर चुका है।

CDS बिपिन रावत के विभाग में तैनात होंगे 37 तेजतर्रार अफसर, मोदी सरकार कर रही विचार
चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के नेतृत्‍व वाले सैन्य मामलों के नव-सृजित विभाग में कई वरिष्‍ठ अधिकारियों की तैनाती होगी। सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस विभाग में 2 संयुक्त सचिव, 13 उप सचिव और 22 अवर सचिव तैनात होंगे। केंद्र सरकार इसके लिए चयन प्रक्रिया पर फिलहाल विचार कर रही है। वहीं सीडीएस बिपिन रावत ने कुछ दिन पहले तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ मुलाकात भी की।

ईरान के खिलाफ जंग नहीं छेड़ सकेंगे ट्रंप, अमेरिका के निचले सदन में पास हुआ 'वॉर पावर्स' प्रस्ताव
ईरान के जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी की अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक में मौत के बाद अमेरिका और ईरान के रिश्तों अब भी तनातनी बनी हुई है। दोनों देशों के बीच पिछले कुछ दिनों से तनाव इतना बढ़ गया कि जंग जैसे हालात बन गए। ऐसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस संभावित कार्रवाई से रोकने के लिए अमेरिकी संसद ने एक प्रस्ताव पास किया गया है। 

ट्रंप को ईरान के साथ युद्ध से रोकने के लिए अमेरिकी सदन में होगा मतदान
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ईरान के साथ युद्ध से रोकने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी नीत अमेरिका की प्रतिनिधिसभा में बृहस्पतिवार को मतदान होगा। अमेरिका की प्रतिनिधिसभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने यह जानकारी दी।

अब हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदना होगा और भी आसान, आप भी उठा सकते हैं लाभ
स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी खरीदने के दौरान लोगों को भ्रमित होने से बचाने के लिए और अधिक लोगों को स्वास्थ्य बीमा खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इंश्योरेंस रेगुलेटर एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (आईआरडीएआई) इंश्योरेंस कंपनियों को एक सर्कुलर जारी कर स्टैंडर्ड हेल्थ इंश्योरेंस प्रॉडक्ट (एसएचआईपी) ऑफर करने का निर्देश दिया है, ताकि सभी पॉलिसीधारकों की मूल जरूरतों का ध्यान रखा जा सके। आईआरडीएआई के मुताबिक, इस पॉलिसी का नाम आरोग्य संजीवनी पॉलिसी होगा। 

शेयर बाजार में दूसरे दिन भी तेजी जारी, उछाल के साथ खुले सेंसेक्स और निफ्टी
अमेरिका और ईरान के मध्य तनाव कम होने की संभावना के बीच आईटी और बैंकिंग शेयरों में तेजी से बीएसई का सेंसेक्स शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 200 अंक से ज्यादा बढ़ गया। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 211.91 अंक यानी 0.51 प्रतिशत बढ़कर 41,664.26 अंक पर पहुंच गया। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 65.10 अंक यानी 0.53 प्रतिशत चढ़कर 12,281 अंक पर पहुंच गया। 

शिकार करने आया शेर तो लोमड़ी ने कुछ ऐसे चालाकी से बचाई अपनी जान, Video Viral
लोमड़ी को ऐसे ही चालाक जानवर नहीं कहते हैं। लोमड़ी सूझ-बूझ से अपनी ही जान इतनी चालाकी से बचाई कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया। लोग इस वीडियो पर रिएक्शन दे रहे हैं कि जानवर तो इंसानों से ज्यादा अच्छी एक्टिंग करते हैं। 

वायरल हुआ दिल दहला देने वाला वीडियो, चलती कार से नीचे गिरा बच्चा और पीछे आ रही बस ने...
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक दिल दहला देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें चलती कार से बच्चा नीचे गिर गया लेकिन वक्त रहते बस उसकी जान बच गई। इस वीडियो कोआईपीएस अफसर पंकज जैन ने शेयर करते हुए रोड सेफ्टी का मैसेज दिया है। 

कप्तान कोहली को बाॅल की जगह नजर आते हैं छोले भटूरे, ट्विटर पर खुद किया खुलासा
भारत और श्रीलंका के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में होने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 से पहले टीम इंडिया अपनी प्लेइंग 11 को लेकर चिंता में होगी। लेकिन इन बातों से दूर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को टीम की नहीं बल्कि छोले भटूरे उनकी आंखों के सामने घूम रहे है। जिसका खुलासा उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर किया है। 

सौरव गांगुली ने शेयर की ट्रेनिंग की तस्वीर, इंटरनेट पर सचिन ने किया जमकर ट्रोल
आज की जिंदगी में हर इंसान भाग दौड़ की जिंदगी में सभी लोग शारीरिक और मानसिक रूप से फ़िट रहना चाहते हैं। इसलिए हर इंसान को रोजाना सुबह के समय मेडिटेशन करना चाहिए। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर अपनी योगा करते हुए कि फोटो शेयर की। जिसके बाद उनके खास दोस्त सचिन तेंदुलकर ने उन्हें इंटरनेट पर ट्रोल कर दिया।  

MOVIE REVIEW: ऐतिहासिक फिल्म में मसाला डालने की नई कोशिश है 'तानाजी: द अनसंग वारियर'
अक्सर कहानी के बैकग्राउंड को साफ़ करने के लिए मेकर्स एनिमेशन का यूज करते हैं। इस फिल्म में हमें दूसरी फिल्मों की तरह बोरिंग एनिमेशन का यूज देखने को नहीं मिलता। कहानी में सूबेदार तानाजी मालुसरे (अजय देवगन) देश की आजादी के अपने पिता के वादे को पूरा करते हैं। फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज (शरद केलकर) को पूरे देश में स्वराज का सपना दिखाते दिखाया गया है।

'छपाक' की सक्सेस के लिए सिद्धिविनायक मंदिर पहुंची दीपिका, क्रीम सूट में दिखीं खूबसूरत
बाॅलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक आज रिलीज हो गई है।  फिल्म को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है और लोगों के बीच इसे लेकर उत्साह और नाराजगी दोनों है।वहीं दीपिका के लिए ये दिन खास भी बहुत है क्योंकि उनकी फिल्म 'छपाक' का क्लैश अजय देवगन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर से है।

पौष पूर्णिमा पर करें अपनी राशि अनुसार ये उपाय
हिंदू पंचांग के अनुसार आज पौष शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि दिन शुक्रवार है। इसके साथ ही सत्य नारायण जी का व्रत भी है। कहते हैं कि व्रत करने वाले को पुण्य की प्राप्ति होती है और साथ ही पापों का खात्मा होता है। ज्योतिष गणना के अनुसार आज 10 जनवरी को मंद्या चंद्र ग्रहण है। जब चंद्रमा का 90 प्रतिशत भाग पृथ्वी की वास्तविक छाया में आ जाएगा। इससे चंद्रमा कुछ धुंधला हो जाएगा। 

माघ महीने में आ रहे हैं ये खास व्रत और त्योहार
जैसे कि सभी जानते ही होंगे कि हिंदू धर्म में माघ माह का बहुत अधिक महत्व बताया गया है। कहते हैं कि ये मास दान, जाप, ध्यान व स्नान के लिए महत्वपूर्ण होता है, तो वहीं आज से माघ स्नान का आरंभ हो गया है। इस मास में पवित्र नदियों में स्नान, पूजन-अर्चन और तिल-कंबल के दान को विशेष महत्व द‍िया गया है। 


























 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!