मुकुंद नरवाने बने देश के नए आर्मी चीफ और  ठंड ने तोड़ा 119 साल का रिकॉर्ड , पढ़ें अब तक की बड़ी खबरे

Edited By Anil dev,Updated: 31 Dec, 2019 02:58 PM

news bulletin manoj mukund narwane bipin rawat

जनरल मनोज मुकुंद नरवाने बने देश के नए आर्मी चीफ से लेकर ठंड ने तोड़ा 119 साल का रिकॉर्ड- 450 उड़ानों में देरी, 21 डायवर्ट व 40 कैंसिल, 34 ट्रेनें भी लेट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज...

नेशनल डेस्क: जनरल मनोज मुकुंद नरवाने बने देश के नए आर्मी चीफ से लेकर ठंड ने तोड़ा 119 साल का रिकॉर्ड- 450 उड़ानों में देरी, 21 डायवर्ट व 40 कैंसिल, 34 ट्रेनें भी लेट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

ठंड ने तोड़ा 119 साल का रिकॉर्ड- 450 उड़ानों में देरी, 21 डायवर्ट व 40 कैंसिल, 34 ट्रेनें भी लेट
दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है। पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानों तक शीत लहर से लोग कांप रहे हैं। साल के आखिरी दिन दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो अधिकतम 13 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

जनरल मनोज मुकुंद नरवाने बने देश के नए आर्मी चीफ, संभाला पदभार
लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाने देश के नए थलसेना प्रमुख बने। जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने मंगलवार को सेना प्रमुख का पदभार संभाला। जनरल बिपिन रावत ने रिटायर होने के बाद सारी जिम्मेदारी जनरल मनोज मुकुंद नरवाने को सौंपी और उनको शुभकामनाएं भी दीं। बता दें कि जनरल रावत अब देश पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) होंगे। वे नए साल पर अपना पदभार संभालेंगे। 

रिटायर हुए जनरल बिपिन रावत, बोले- मेरे सहयोग के लिए सभी वीर जवानों का आभार
जनरल बिपिन रावत आज सेना प्रमुख के पद से रिटायर हुए। साउथ ब्लॉक में जनरल रावत को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वहीं इससे पहले वे नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। जनरल बिपिन रावत की जगह जनरल मनोज मुकुंद नरवणे नए सेना प्रमुख होंगे। जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने जनरल रावत को शुभरामनाएं दीं। 

कैबिनेट से चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ को मंजूरी, 4 स्टार रैंक के बराबर होगा पद
 सरकार ने रक्षा प्रबंधन के क्षेत्र में सुधार की दिशा में एक बड़ा तथा महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) का पद सर्जित करने ,उसकी भूमिका, नियमों और चाटर्र को मंगलवार को मंजूरी दी थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को यहां हुई मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

पाक के मदरसे में बच्चे से 100 बार दुष्कर्म, मासूम के निकलने लगे खून के आंसू
पाकिस्तान में मासूमों से दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। ताजा दिल दहलाने वाला मामला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मनशेरा का है जहां एक शिक्षक ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं।यहां मदरसे में एक शिक्षक ने 10 साल के मासूम बच्चे के साथ कम से कम 100 बार दुष्कर्म किया । इस वजह से असहाय मासूम की आंखों से खून के आंसू तक निकल आए।

टेक्सास चर्च गोलीबारीः प्रो-गन कानून ने 6 सेकेंड में बचाई 242 लोगों की जानः ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप ने कहा कि टेक्सास के प्रो-गन कानून ने हाल ही में टेक्सास के चर्च में हुई गोलीबारी से 240 लोगों की जान बचाई।   ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘ बहादुर रक्षक को छह सेकेंड में 242 श्रद्धालुओं को बचाने के लिए धन्यवाद। टेक्सास हथियार चलाने की कानून के कारण लोगों का जीवन की रक्षा हो सकी।''

1 जनवरी से होंगे बड़े बदलाव, फ्रिज-AC से लेकर बिस्किट तक सब महंगा
नए साल यानि 2020 से लेनदेन, इंश्योरेंस, जीएसटी सहित कई क्षेत्रों में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। इन बदलावों का सीधा असर आपकी जेब और वित्तीय लेनदेन पर पड़ेगा। बीमा नियामक इरडा ने इंश्योरेंस के नियमों में बदलाव किया है तो ईपीएफओ भी भविष्य निधि से जुड़े नए नियम लागू कर रहा है। आइए जानते हैं महंगी होने वाली कुछ चीजों के बारे मेंः

जेट एयरवेज को खरीदने का इच्छुक ब्रिटेन का हिंदुजा ग्रुप, नीलामी में शामिल होंगे गोपीचंद
नए साल यानि 2020 से लेनदेन, इंश्योरेंस, जीएसटी सहित कई क्षेत्रों में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। इन बदलावों का सीधा असर आपकी जेब और वित्तीय लेनदेन पर पड़ेगा। बीमा नियामक इरडा ने इंश्योरेंस के नियमों में बदलाव किया है तो ईपीएफओ भी भविष्य निधि से जुड़े नए नियम लागू कर रहा है। आइए जानते हैं महंगी होने वाली कुछ चीजों के बारे मेंः

आधी रात को प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट- ऊं ह्रीं क्लीं चामुंडाय विच्चे, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार आधी रात को अपने ट्विटर अकाउंट से 'ऊं ऐं ह्रीं क्लीं चामुंडाय विच्चे' मंत्र ट्वीट किया। इस ट्वीट के साथ ही अटकलें तेज हो गई हैं कि आखिर प्रियंका दुर्गा सप्तशती के इस मंत्र के जरिए क्या संदेश देना चाहती है।

मुंबईः चलती ट्रेन से खतरनाक स्टंट करना युवक को पड़ा महंगा, गंवाई जान, देखें वीडियो
ट्रेनों के बाहर स्टंट करना, चलती ट्रेन में चढ़ना कई बार आपकी जान को खतरे में डाल सकता है। ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है जहां 26 दिसंबर को दिलशान नाम के एक युवक को ट्रेन के बाहर लटक कर खतरनाक स्टंट करना महंगा पड़ गया। लोकल ट्रेन के बाहर लटककर स्टंट करते समय इस युवक की खंभे से टकराकर मौत हो गई।

बुमराह ने 2019 को उपलब्धियों और सीखने का वर्ष बताया, शेयर की खास तस्वीरें
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को वर्ष 2019 को मैदान के अंदर और बाहर ‘उपलब्धियों, सीखने और यादों' का साल बताया और कहा कि वह 2020 में एक अन्य सफल साल का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं। बुमराह ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस साल अपनी उपलब्धियों की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा है, ‘वर्ष 2019 मैदान के अंदर और बाहर उपलब्धियों, सीखने, कड़ी मेहनत और सुखद यादें जोड़ने का साल रहा। वर्ष 2020 में मैं जो भी हासिल करूंगा मुझे उसका इंतजार है।' 

IPL 2020 का रोमांच 29 मार्च से होगा शुरू, इस स्टेडियम में खेला जाएगा पहला मैच!
आईपीएल-13 का मंच एक बार फिर सजकर तैयार होने वाला है। टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम के पास अपने खिलाड़ियों को परखने और तैयारियों को अंतिम रूप देने का आखिरी मौका है। ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च को मुंबई के आइकोनिक वानखेड़े स्टेडियम में होगा। 

मां प्रकाश कौर और पत्नी संग बाॅबी देओल की डिनर डेट, वायरल हुईं तस्वीरें
बाॅलीवुड के ऑरिजनल 'ही-मैन' धर्मेंद्र अपनी प्रोफैशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। उनके परिवार में सभी न सिर्फ एक दूसरे के काफी करीब हैं बल्कि एक दूसरे की काफी इज्जत भी करते हैं। हाल ही में धर्मेंद्र के छोटे बेटे बाॅबी देओल को फैमिली के साथ रेस्टोरेंट के बाहर देखा गया।

क्रिकेटर केएल राहुल संग अथिया की तस्वीर वायरल, डैडी सुनील शेट्टी ने दिया ऐसा रिएक्शन
बी-टाउन और क्रिकेटर्स के बीच खास कनेक्शन रहा है। एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी का नाम लंबे समय से क्रिकेटर केएल राहुल के साथ जुड़ रहा है। आए दिन दोनों को एक-साथ स्पाॅट किया जाता है।










 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!