लापता AN-32 विमान की तलाश जारी और मायावती ने तोड़ा गठबंधन, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 04 Jun, 2019 02:18 PM

news bulletin mayavati akhilesh yadav salman khan

20 घंटे बाद भी लापता AN-32 विमान का सुराग नहीं से लेकर मायावती ने तोड़ा गठबंधन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: 20 घंटे बाद भी लापता AN-32 विमान का सुराग नहीं से लेकर मायावती ने तोड़ा गठबंधन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

अखिलेश ने पार्टी में बदलाव नहीं किया तो अकेले चलना होगा बेहतर: मायावती
सपा से गठबंधन टूटने की खबरों को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना रुख साफ किया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने पार्टी में बदलाव किया तो साथ रहेंगे। अगर समाजावदी नहीं बदलते तो अकेले चलना बेहतर होगा।

मनी लांड्रिंग मामला: आज फिर रॉबर्ट वाड्रा से होगी पूछताछ, ED दफ्तर पहुंचे
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा विदेश में कथित अवैध संपत्तियां खरीदने से जुड़े एक धनशोधन मामले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए। वाड्रा पूर्वाह्न करीब पौने 11 बजे इंडिया गेट के पास एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए वाड्रा ईडी के सामने 31 मई को पेश नहीं हुए थे। 

गठबंधन को लेकर अखिलेश का बयान- अगर BSP के रास्ते अलग हैं तो SP भी लड़ेगी अकेले चुनाव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि गठबंधन टूट गया है, तो मैं इस पर गहराई से विचार करूंगा और अगर उप-चुनाव में गठबंधन नहीं होता है, तो समाजवादी पार्टी चुनाव की तैयारी करेगी। सपा भी अकेले सभी 11 सीटों पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर बसपा के रास्ते अलग-अलग हैं तो उसका भी स्वागत और बधाई है।

20 घंटे बाद भी लापता AN-32 विमान का सुराग नहीं, सर्च ऑप्रेशन में जुटे सुखोई-30 और MI 17
ई दिल्लीः भारतीय वायु सेना का रूस निर्मित एएन-32 परिवहन विमान सोमवार दोपहर असम के जोरहाट से उड़ान भरने के करीब 33 मिनट बाद लापता हो गया। विमान में 13 लोग सवार थे। करीब 20 घंटे से विामन की तलाश जारी है लेकिन अभी तक इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

भीषण गर्मी से आधे हिंदोस्तान का बुरा हाल, मोदी सरकार ने जारी की एडवाइजरी
देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी ने लोगों का बुरा हाल करके रखा हुआ। उत्तर भारत तो आग की भट्ठी बन गया है। भीषण गर्मी के मद्देनजर मोदी सरकार ने देशभर के लोगों के लिए स्वास्थ्य एडवाइजरी जारी की है। ढीले, हल्के रंग के सूती कपड़े पहनने, घरों में रहने तथा शराब, चाय और कॉफी से बचने की सलाह दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए गए परामर्श में क्या करें और क्या ना करें के कई सुझाव दिए गए हैं।

थियानमेन की 30वीं बरसी पर चीन में खामोशी, सुरक्षा के कड़े प्रबंध व इंटरनेट पर सेंसरशिप
लोकतंत्र के समर्थन में 30 साल पहले थियानमेन चौक पर हुए प्रदर्शन के दौरान लोगों के खिलाफ हुई हिंसक कार्रवाई की बरसी के अवसर पर चीन में  खामोशी छाई हुई है और चारो ओर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। राजनीतिक रूप से संवेदनशील इस बरसी से पहले मंगलवार को तमाम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है और देश भर में इंटरनेट पर सेंसरशिप लागू कर दिया गया है।

सऊदी अरब में आज मनाया जा रहा ईद का जश्न
आज सऊदी अरब समेत कई देशों में मुस्लिमों के सबसे बड़ा त्यौहार ईद का जश्न मनाया जा रहा है।3 जून की रात सऊदी अरब में शव्वाल का चांद दिखने के बाद संयुक्त अरब अमीरात ने शावल 1440 हिजरी का पहला दिन होने के कारण 4 जून को ही ईद मनाने का फैसला किया है।

हालात सुधारने के लिए बैंकों को 40 हजार करोड़ रुपए देगी सरकार, बजट में हो सकता है ऐलान
पब्लिक सेक्टर के बैंकों के हालात सुधारने और प्रॉम्प्ट करेक्टिव ऐक्शन (PCA) फ्रेमवर्क से बाहर निकालने के लिए सरकार उन्हें इस वित्त वर्ष में 40 हजार करोड़ रुपए दे सकती है। इसका ऐलान 5 जुलाई को पेश किए जाने वाले बजट में हो सकता है। 

अपने कर्मचारियों को 26 हफ्ते की पेरेंटल लीव देगा जोमैटो, नहीं काटेगा एक भी पैसा
ऑनलाइन ऑडरिंग और फुड डिलिवरी प्लेटफार्म जोमैटो ने पेरेंट्स बनने वाले अपने कर्मचारियों को 26 हफ्ते की पेड छुट्टी देने की घोषणा की है। ये कदम न्यू पैरेंटल पॉलिसी के तहत उठाया गया है। जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपेंद्र गोयल ने सोमवार को एक ब्लॉग लिखकर इस बात की जानकारी दी।

ट्रेन का AC हुआ खराब, गुस्साए यात्री अधिकारियों को 92Km तक पकड़कर ले गए
रेलवे के अधिकारियों को ऐसे स्थिति का सामना करना पड़ा जिसके बारे में शायद उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा। दरअसल ट्रेन का एसी ही खराब होने पर गुस्साए यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों को करीब 92KM तक का सफर करा कर सबक सिखाया।

यूट्यूबर ने गरीब आदमी के साथ किया ऐसा मजाक, मिली डेढ़ साल जेल की सजा
एक यूट्यूबर को एक गरीब आदमी के साथ मजाक करना महंगा पड़ गया और उसका करियर तबाह हो गया। यू ट्यूबर ने एक बेघर आदमी को एक बिस्किट खाने को दिया जिसमें क्रीम की जगह टूथपेस्ट लगा हुआ था। इस घटिया मजाक के लिए उसे अब 15 महीने जेल की सजा सुनाई गई है। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक़ स्पेन के यूट्यूबर कैंगुहा रेन को कोर्ट ने पीड़ित के सम्मान और नैतिकता को ठेस पहुंचाने का दोषी पाया है।

6 विश्व कप खेल चुके तेंदुलकर ने मौजूदा भारतीय गेंदबाजी को लेकर कही ये बात
चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का मानना है कि जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय आक्रमण इस दौर का सबसे मुकम्मिल है लेकिन इसकी तुलना 2003 और 2011 के गेंदबाजों से नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इन गेंदबाजों की तुलना इसी दौर के गेंदबाजों से होनी चाहिए। 

CWC: अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच महामुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
आईसीसी विश्वकप में पदार्पण कर रही मजबूत इरादों वाली अफगानिस्तान के लिए यह दुर्भाग्य रहा कि उसे अपने पहले ही मुकाबले में गत चैंपियन आस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करना पड़ गया, लेकिन मंगलवार को उसके पास एक अन्य एशियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ वापसी करने का सुनहरा अवसर होगा जिसे वह पहले भी उलटफेर का शिकार बना चुकी है।

'भारत' की रिलीज से पहले, देशभर के फैंस अपने तरीके से सलमान खान पर बरसा रहे है ढेर सारा प्यारा
सलमान खान अभिनीत 'भारत' कल ईद के मौके पर देश भर में रिलीज होने के लिए तैयार है और देशभर से प्रशंसक अपने  'भाईजान' को अपना समर्थन प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। सलमान के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए, अभिनेता के फैंस मुंबई, दिल्ली जैसे तमाम शहरों में जनता के लिए मुफ्त में कुछ सेवाएं उपलब्ध कर रहे हैं।

शादी को लेकर 53 साल के कुंवारे सलमान ने कहा-'ये मरने जैसा है'
 बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्म 'भारत' को रिलीज होने में 24 घंटे से भी कम समय रह गया है। इस फिल्म में सल्लू मियां के साथ कैटरीना कैफ नजर आएंगी। हाल ही में सलमान ने एक इंटरव्यू में शादी के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि 'उनको शादी में बिल्कुल विश्वास नहीं हैं। 





 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!