आज होगा DRDO के सैटेलाइट का प्रक्षेपण और विपक्ष को EC का जवाब, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 24 Jan, 2019 01:50 PM

news bulletin narinder modi ec drdo cbi

विपक्ष को EC का जवाब से लेकर आज होगा DRDO के सैटेलाइट का प्रक्षेपण तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में...

नेशनल डेस्क: विपक्ष को EC का जवाब से लेकर आज होगा DRDO के सैटेलाइट का प्रक्षेपण तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

चीन पर नजर रखने के लिए भारत ने बनाई रणनीति, अंडमान में खोलेगा तीसरा नेवी बेस
चीन लगातार अपनी सेना को मजबूत कर रहा है। जमीन के बाद अब वह आसमान में भी अपनी ताकत बढ़ा रहा है। चीन की बढ़ती ताकत भारत के लिए भी खतरे की घंटी है। अब भारत चीन के जहाजों और पनडुब्बियों पर नजर रखने के लिए हिंद महासागर में तीसरा नेवी बेस खोलने जा रहा है। 

विपक्ष को EC का जवाब- बैलेट पेपर के युग में नहीं लौटेंगे, EVM से ही होंगे चुनाव
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने आज साफ कर दिया कि 2019 के लोकसभा चुनाव बैलेट पेपर से नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि हम बैलट पेपर के युग की तरफ नहीं लौटने वाले हैं, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से ही आगामी चुनाव होंगे। 

श्रीहरिकोटा से आज होगा DRDO के सैटेलाइट का प्रक्षेपण, उल्टी गिनती शुरू
आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से आज DRDO उपग्रह के प्रक्षेपण के लिए 16 घंटे की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। गुरुवार रात 11:40 बजे ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी)-सी 44 रॉकेट से दो सैटेलाइट छोड़े जाएंगे। इन उपग्रहों में डीआरडीओ का इमेजिंग सैटेलाइट माइक्रोसैट आर और छात्रों का सैटेलाइट कलामसैट शामिल है। 

CBI का नया चीफ कौन?, आज PM आवास पर सिलेक्शन कमेटी की बैठक में होगा फैसला
सीबीआई प्रमुख पद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक आज होगी, जिसमें जांच एजेंसी के नए निदेशक के लिए संभावित नामों पर चर्चा होगी। अधिकारियों ने बताया कि समिति की बैठक में प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई या उनके प्रतिनिधि और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शरीक होंगे।

जेल में नवाज शरीफ की हालत बेहद गंभीर
जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के डाक्टरों का कहना है कि जेल में उनकी हालत बेहद गंभीर है और उन्हें बिना किसी देरी के अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए।

पाक अदालत ने रोकी मुंबई हमला मामले की सुनवाई
आतंकवाद की शऱणस्थली बने पाकिस्तान का घिनौना चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है। पाक की एक अदालत ने 2008 के मुंबई हमला मामले की सुनवाई अस्थाई रूप से रोक दी । नवंबर 2008 में कराची से नाव के जरिए मुंबई गए लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों ने भारत की आर्थिक राजधानी में सिलसिलेवार हमले किए थे, जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे।

ICICI LOAN CASE: वीडियोकॉन के मुंबई-औरंगाबाद दफ्तरों पर छापे, दीपक कोचर व अन्य पर FIR
आईसीआईसीआई बैंक (ICICI) की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) चंदा कोचर के पति दीपक कोचर से जुड़े लोन केस में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही सीबीआई ने मुंबई और औरंगाबाद में वीडियोकॉन के मुख्यालयों पर छापे भी मारे हैं. इस पूरे मामले में चंदा कोचर की भूमिका भी संदेह के दायरे में है।

1 फरवरी से पहले चुन लें अपने पसंदीदा चैनल, ये है पूरी रेट लिस्ट
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के नए नियम लागू होने में नौ दिन शेष रह गए हैं। टेलीविजन के दर्शक इस दौरान यदि पसंदीदा चैनल का चुनाव नहीं करते, तो 1 फरवरी से वह केवल फ्री टू एयर चैनल ही देख पाएंगे। ट्राई ग्राहकों से लगातार पसंदीदा चैनल चुनने की अपील कर रहा है। इसके बावजूद अब तक केवल 50 फीसदी ग्राहकों ने ही चैनलों का चुनाव किया है। 

मां की ममताः भूख से तड़पते कुत्ते के बच्चों को गाय ने पिलाया अपना दूध
हमारे समाज में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। हिन्दू धर्म में यह मान्यता है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है, इसलिए उन्हें पूजनीय माना जाता है। यहां ना सिर्फ गाय की पूजा की जाती है, बल्कि उसके दूध को भी अमृत समान माना जाता है।

19 माह की बच्ची ने बचाई 3 बच्चों की जिंदगी, मिला गार्ड ऑफ ऑनर
सोशल मीडिया पर एक 19 माह की बच्ची की कहानी खूब वायरल हो रही है।  मेक्सिको के मॉनटेरेरी शहर की बच्ची अलांद्रा टॉरस एरिस इन दिनों लाइमलाइट में है। इस बच्ची ने मरते हुए भी 3 बच्चों की जान बचा ली। महज 1 साल 7 महीने की इस बच्ची का ब्रेन डेड हो गया था। पैरेंट्स ने बच्ची की किडनी और लिवर डोनेट करने की ठानी।

अफ्रीकी ऑलराउंडर ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 6 साल पहले खेला था अंतरराष्ट्रीय मैच
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला जोहान बोथा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का ऐलान किया। बोथा की ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग टीम होबार्ट हरीकेंस ने बुधवार की रात इसकी घोषणा की। इसमें कहा गया कि बोथा ने शारीरिक थकान का हवाला देकर यह फैसला लिया है। 

पाकिस्तान गेंदबाज सकलैन नहीं, कोहली के कोच की देन है 'दूसरा'
क्रिकेट जगत सकलैन मुश्ताक को ‘दूसरा’ का जनक मानता है लेकिन एक नई किताब में दावा किया गया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने सबसे पहले आफ स्पिनरों की इस घातक गेंद का सबसे पहले उपयोग किया था। शर्मा आफ स्पिनर थे और उन्होंने दिल्ली की तरफ से नौ प्रथम श्रेणी मैच भी खेले हैं। 

करणी सेना पर भड़की कंगना ने माफी मांगने से किया इंकार, कहा-नहीं बोलूंगी सॉरी-वॉरी
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों में आ गई है। बीतें दिनों करणी सेना की धमकी के बाद कंगना ने उनको मुंह तोड़ जवाब देते हुए कहा था कि एक-एक को नष्ट कर दूंगी। 

पहली बार पत्नी संग हनी सिंह ने शेयर की तस्वीर, शादी की 8वीं सालगिरह पर लिखा खास मैसेज
जाने माने सिंगर हनी सिंह ने अपनी शादी की 8वीं सालगिरह पर पत्नी शालिनी के साथ एक फोटो शेयर की है। इस तस्वीर में हनी और उनकी पत्नी शालिनी शादी के जोड़े में नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में हनी पगड़ी पहने दूल्हे के लिबास में नजर आ रहे हैं वहीं उनकी पत्नी शालिनी दुल्हन के रूप में बहुत प्यारी लग रही हैं। दोनों एक साथ काफी अच्छे लग रहे हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!