मोदी का विपक्ष पर हमला और राहुल गांधी को नोटिस, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 30 Apr, 2019 01:35 PM

news bulletin narinder modi rahul ghandi bjp

नेशनल डेस्क: मुजफ्फरपुर में मोदी का विपक्ष पर हमला से लेकर राहुल गांधी को नोटिस तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: मुजफ्फरपुर में मोदी का विपक्ष पर हमला से लेकर राहुल गांधी को नोटिस तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे। 

मुजफ्फरपुर में बोले PM मोदी- 4 चरणों के चुनाव के बाद चारों खाने चित्त हो चुका है विपक्ष
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा उम्मीदवार अजय निषाद के पक्ष में प्रचार करने बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये लहर नहीं ललकार है, फिर एक बार मोदी सरकार है। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मंच पर मौजूद रहे। 

सूरत: रेप दोषी नारायण साईं की सजा पर कोर्ट आज सुनाएगा फैसला
सूरत सेशंस कोर्ट रेप केस में दोषी नारायण साईं की सजा पर आज अपना फैसला सुनाएगा। कोर्ट ने 26 अप्रैल को आसाराम के बेटे नारायण साईं को रेप केस में दोषी करार दिया था और सजा पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि सूरत की रहने वाली दो बहनों ने नारायण साईं के खिलाफ रेप का आरोप लगाया था जिसके बाद पुलिस ने पीड़ितों के बयान और लोकेशन से मिले सबूतों के आधार पर केस दर्ज किया था। यह मामला 11 साल पुराना है।

राहुल गांधी की ब्रिटिश नागरिकता पर केंद्र ने मांगा जवाब, कांग्रेस बोली-5 साल क्या सो रही थी सरकार
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर उठ रहे सवालों पर नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है। गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर कहा कि आपकी ब्रिटिश नागरिकता को लेकर शिकायत की गई है, इस पर आप अपना रुख स्पष्ट करें और अपने तथ्य सामने रखें।

ओडिशा में भी मंडरा रहा चक्रवाती तूफान 'फानी' का संकट, नौसेना अलर्ट पर
चक्रवाती तूफान ‘फानी' ओडिशा के तटीय इलाकों के लिए एक बड़ा खतरा बना हुआ है। सेटेलाइट से मिली तस्वीरों और रडार की सूचना के आधार पर बताया जा रहा है कि चक्रवाती तूफान फोनी 4 मई की सुबह पुरी के आसपास लैंडफॉल करेगा। इतना ही नहीं जब यह ओडिशा में पुरी के तट से टकराएगा तो भीषण चक्रवाती तूफान आएगा। 

आचार संहिता मामला: CJI नहीं करेंगे मोदी और शाह पर सुनवाई, नई बेंच गठित
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भाषणों को लेकर दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई नहीं करेंगे। मोदी और शाह पर सुनवाई के लिए नई बेंच गठित की गई है जो दो बजे इस पर सुनवाई करेगा। इस याचिका पर अब जस्टिस दीपक गुप्ता, जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच सुनवाई करेंगे।

भारत से 4 गुना अधिक सेना पर खर्च कर रहा चीन, पाक ने 11 प्रतिशत बढ़ाया रक्षा बजट: रिपोर्ट
दुनियाभर में सेना का खर्च काफी बढ़ गया है। वर्ष 2018 में सैन्य साजोसामान पर कुल खर्च 1,822 अरब डॉलर पर पहुंच गया, जो इससे पिछले साल के मुकाबले 2.6 प्रतिशत अधिक रहा। चीन अपने सैनिकों की संख्या में लगातार कटौती कर रहा है, वह अपने सैन्य उपकरणों पर भारत की तुलना में 4 गुना अधिक खर्च  करता है।

पाकिस्तान आतंकी मसूद अजहर पर बैन को तैयार, रखी शर्त
पुलवामा हमले के जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना खूंखार आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने की भारत की कोशिशों के बीच पाकिस्तान ने सशर्त समर्थन देने की बात कही है । पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक पाकिस्तानी टीवी शो पर रविवार को कहा कि पाकिस्तान मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए तैयार है लेकिन मसूद अजहर का संबंध पुलवामा हमले से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

रामदेव की पतंजलि पर टैक्स की गड़बड़ी करने का शक! हो रही जांच
जीएसटी दर की कटौती के लाभ समय पर उपभोक्ताओं को न देने के कारण योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि जांच के घेरे में है। यही नहीं एफएमसीजी कंपनी आईटीसी भी जांच के दायरे में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुनाफाखोरी निरोधक महानिदेशालय (डीजीएपी) ने आईटीसी को इस पर एक नोटिस भी जारी किया है। 

बढ़ रही है अनिल अंबानी की मुश्किल, बिक सकती हैं रिलायंस कैपिटल की दो कंपनियां
रिलायंस होम फाइनैंस लिमिटेड (RHFL) और रिलायंस कमर्शल फाइनैंस लिमिटेड (RCFL) को क्रेडिट रेटिंग डाउनग्रेड होने से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ये दोनों कंपनियां नई इक्विटी बेचकर फंड जुटाने की कोशिश करेंगी। इनकी होल्डिंग कंपनी रिलायंस कैपिटल सही प्राइस पर नए निवेशकों को मालिकाना हक देने के लिए तैयार है। 

धीमी पारी पर बोले केएल राहुल- आप हर बार 20 गेंदों में फिफ्टी नहीं लगा सकते
सनराइजर्स हैदराबाद से मिले 213 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम को शुरुआती ओवरों में ही क्रिस गेल के रूप में बड़ा झटका लग गया था। इसके बाद सारी जिम्मेदारी केएल राहुल पर आ गई। बढ़े लक्ष्य का पीछा करने के बावजूद राहुल ने शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी की। इसका असर यह पड़ा कि आने वाले बल्लेबाजों पर प्रैशर बढ़ गया। 

आईपीएल ने एकदिवसीय क्रिकेट की तैयारी में मदद की : स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने से उन्हें 50 ओवर के प्रारूप के विश्व कप की तैयारी में काफी मदद मिली है। स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व उप कप्तान डेविड वार्नर पर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ मामले में दोषी पाए जाने के बाद एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप की तैयारियों के लिए दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के शिविर से जुडऩे के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस जा रहे हैं।

दुनिया के नंबर वन एयरपोर्ट पर शर्मनाक हरकत करते पकड़ा गया भारतीय ऑफिसर, हुई जेल
सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे पर एक यात्री के सामान का वजन कम बताने के लिए रिश्वत लेने के जुर्म में 37 वर्षीय भारतीय को आठ सप्ताह जेल और 800 सिंगापुर डॉलर के जुर्माने की सजा सुनाई गई है। ‘द न्यू पेपर' में मंगलवार को प्रकाशित खबर के अनुसार हितेषकुमार चंदूभाई पटेल पर 800 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

कचरे के ढेर में दबा माउंट एवरेस्ट, सफाई पर करोड़ों रुपए हाे रहे खर्च
नेपाल में 14 अप्रैल से शुरू हुए महत्वकांक्षी सफाई अभियान के तहत माउंट एवरेस्ट से करीब 3,000 किलोग्राम ठोस कचरा हटाया गया है। इस अभियान का लक्ष्य विश्व की सबसे ऊंची चोटी से कचरे को हटाना है जो ‘‘कूड़ेदान'' में तब्दील होती जा रही है। ‘एवेरस्ट सफाई अभियान' का नेतृत्व सोलुखुंबु जिले का खुम्बु पासाडल्हामु नगर निकाय कर रहा है। 

एक झटके में उतर जाएगा सारा कर्ज़ा बस करना होगा ये काम
प्रथम पूज्य गणपति को बुद्धि के दाता कहा जाता है। इसके अलावा हर शुभ काम की शुरूआत व प्रत्येक धार्मिक आयोजन को शुरू करने से पहले इनका ही आवाहन किया जाता है। मान्यता है कि जब बप्पा किसी पर खुश होते हैं तो उसके घर को बरकत से भर देते हैं। इनकी पूजा करने वाले व्यक्ति के घर-परिवार में कभी दरिद्रता नहीं आती। 

यहां जानें, किस वजह से आती है संबंधों में दरार
आज के समय हर कोई अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए कुछ न कुछ काम करता है। कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति की इच्छाओं की वजह से उसके घर-परिवार में ही अशांति बढ़ जाती है। जिसके कारण घर में कलह का माहौल पैदा हो जाता है। ऐसे में व्यक्ति को अपनी महत्वाकांक्षाओं पर काबू रखना चाहिए। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!