संसद में बोले राष्ट्रपति कोविंद और संजीव भट्ट को उम्रकैद की सजा पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 20 Jun, 2019 01:48 PM

news bulletin narinder modi sanjeev bhatt

IPS अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद की सजा से लेकर संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भाषण तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे...

नेशनल डेस्क:  IPS अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद की सजा से लेकर संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भाषण तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

हिरासत में मौत मामला: IPS अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद की सजा
गुजरात के जामनगर की एक अदालत ने बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट (55) को लगभग तीन दशक पुराने हिरासत में मौत (कस्टोडियल डेथ) से जुड़े एक मामले में आज उम्रकैद की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष के अनुसार भट्ट ने जामनगर के तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के तौर पर जामजोधपुर शहर में 1990 में हुए दंगे के दौरान 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लेने के आदेश दिए थे।

आतंकवाद के मुद्दे पर पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा है: कोविंद
हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के नतीजों को भारत की विकास यात्रा जारी रखने के लिए जनादेश करार देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार ने किसान, व्यापारियों समेत समाज के सभी वर्गों के लिए कई अहम फैसले किए और उन पर अमल शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार एक मजबूत, सुरक्षित और समावेशी भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 135 हुई, बिहार में कुल 158 की मौत
बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इन्सैफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़ कर अब 135 हो गई है, वहीं इस बीमारी से अब तक कुल 158 लोगों की मौत हो चुकी है। मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने बताया कि आज 5 और बच्चों की मौत हो गई। इन 5 बच्चों को मिला कर उनके अस्पताल में मरने वाले बच्चों की संख्या अब 115 हो गई है।

AN-32 विमान हादसा:  सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामद
अरुणाचल प्रदेश के वेस्ट सियांग जिले में भारतीय वायुसेना के दुर्घटनाग्रस्त एएन 32 विमान में सवार सभी यात्रियों के शव मिल गए हैं। इस विमान में 8 क्रू मेंबर समेत 13 यात्री सवार थे।सभी शव बरामद कर लिए गए हैं, जिसमें 7 शव क्षत-विक्षत हालत में मिले हैं।

आसान नहीं होगा ‘वन नेशन वन इलैक्शन’
 देश में लोकसभा और सभी विधानसभाओं के चुनाव एक साथ करवाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समिति बनाने की घोषणा कर दी है लेकिन लोकसभा चुनाव के साथ सभी राज्यों का चुनाव करवाना इतना आसान नहीं है क्योंकि इस काम के लिए न सिर्फ राजनीतिक सहमति बनाने की जरूरत पड़ेगी बल्कि कानून में भी संशोधन करना पड़ेगा। संविधान के मुताबिक विधानसभाओं का कार्यकाल 5 साल का होता है

ईरान ने मार गिराया अपने क्षेत्र में घुसा अमेरिकी ड्रोन
अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ईरान के सरकारी टेलीविजन की खबर में कहा गया है कि ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने बृहस्पतिवार को अपने देश के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले एक अमेरिकी “जासूसी ड्रोन” को अपने इलाके में मार गिराया।   प्रेस टीवी के मुताबिक, रिवोल्यूशनरी गार्ड ने कहा कि देश के दक्षिणी तटीय होरमोजगन प्रांत में, “उसकी वायुसेना ने अमेरिका निर्मित ग्लोबल हॉक निगरानी ड्रोन को मार गिराया ।”हालांकि सरकारी टीवी ने ड्रोन की तस्वीरें जारी नहीं की हैं।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग उत्तर कोरिया के दौरे पर पहुंचे, अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों को कवरेज की नहीं
चीन के सरकारी मीडिया के मुताबिक राष्ट्रपति शी चिनफिंग अपने दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर गुरुवार को प्योंगयांग पहुंचे। यह दौरा ऐसा वक्त हो रहा है जब वह और उत्तर कोरियाई नेता किम जोग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अलग-अलग तरह की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

बजट में कुछ सरकारी बैंकों को मिल सकती है 30,000 करोड़ की मदद
आगामी 5 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने जा रही हैं। पूरी संभावना जताई जा रही है कि इस बजट में मोदी सरकार बैंकिग सेक्टर के लिए कईं सुधारवादी नीतियां लेकर आएगी। 

ED ने IL&FS के दो पूर्व अधिकारियों को किया गिरफ्तार
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएलऐंडएफएस में कथित वित्तीय गड़बड़ियों को लेकर अपनी जांच के सिलसिले में कंपनी के दो पूर्व अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। ईडी के अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के पूर्व प्रबंध निदेशक अरुण कुमार साहा एवं ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क के पूर्व प्रबंध निदेशक के रामचंद को बुधवार देर शाम धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। 

ट्विटर पर गलती कर ट्रोल हुए इमरान खान, सोशल मीडिया पर लोग उड़ा रहे मजाक
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक सुविचार पोस्ट करने के बाद ट्रोल हो रहे हैं। इमरान ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें लिखा थाI slept and I dreamed that life is all joy. I woke and I saw that life is all service. I served and I saw that service is joy...मैं सोया और स्वप्न देखा कि जीवन आनंद है, मैं जागा और देखा कि जीवन सेवा है, मैंने सेवा की और पाया कि सेवा आनंद है।

239 यात्रियों सहित लापता विमान को लेकर खुले Shocking राज, पायलट ने जानबूझ कर किया था plane क्रैश
चार साल पहले हवा में ही लापता हुए मलेशियन एयरलाइंस विमान को लेकर बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। MH370 विमान जब हवा में ही रडार से गायब हुआ था तो उसमें 239 यात्री सवार थे । बाद में प्लेन के अवशेष हिन्द महासागर में मिले। अब इस मामले में एक मैगजीन ने होश उड़ाने वाली हैरानीजनक रिपोर्ट पेश की है हैं । 

CWC19: केन विलियमसन ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, बने पहले खिलाड़ी
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का लीग मैच न्यूजीलैंड और द.अफ्रीका के बीच खेला गया। जहां न्यूजीलैंड टीम ने कप्तान केन विलियमसन की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 3 गेंदें शेष रहते ही मैच को अपने नाम कर लिया। ऐसे में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयमसन ने इंग्लैंड में 17 पारियों में 1000 रन पूरे करने के साथ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

खराब किस्मत के शिकार बने गप्टिल, WC में पहली बार किसी बल्लेबाज के साथ हुआ ऐसा हादसा
केन विलियमसन की शतकीय पारी की बदौलत आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराकर जीत हासिल की। वही न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल मैच में हिट विकेट आउट हो गए और अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कर लिया।

एयरपोर्ट पर रणबीर-आलिया की मैचिंग, लवबर्ड्स के चेहरे पर साफ दिखीं थकावट
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग में बिजी है। खबर के अनुसार, रणबीर ने आलिया के साथ मिलकर फिल्म के कुछ सीन दोबारा शूट कर रहे हैं। इस वजह से ये दोनों पिछले कुछ दिनों पर वाराणसी में थे।

हाथ पर पट्टी बांधे दिखीं भूमि पेडनेकर, दर्द में बिना मेकअप ऐसी तस्वीरें आईं सामने
 बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर अक्सर अपने लुक से सबको इंप्रेस करती हैं। वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर फैंस के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।



 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!