ओम बिड़ला होंगे लोकसभा अध्यक्ष और सेना ने लिया पुलवामा हमले का बदला, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 18 Jun, 2019 03:32 PM

news bulletin narinder modi sunny deol

सेना ने लिया पुलवामा हमले का बदलासे लेकर ओम बिड़ला होंगे लोकसभा अध्यक्ष तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक...

नेशनल डेस्क: सेना ने लिया पुलवामा हमले का बदलासे लेकर ओम बिड़ला होंगे लोकसभा अध्यक्ष तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

लोकसभा: अंग्रेजी में ली सन्नी देओल ने शपथ, भगवंत मान ने लगाया इंकलाब जिंदाबाद का नारा
नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भाजपा के ओम बिड़ला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। पंजाब के गुरदासपुर से सांसद चुनकर आए सन्नी देओल ने अंग्रेजी में शपथ ली। 

PM मोदी ने फिर चौंकाया! कोटा से BJP सांसद ओम बिड़ला होंगे लोकसभा अध्यक्ष
नए लोकसभा स्पीकर को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है। राजस्थान के कोटा से भाजपा सांसद ओम बिड़ला अगले लोकसभा अध्यक्ष होंगे। राजस्थान में कोटा-बूंदी संसदीय सीट से जीतने वाले बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। 

अयोध्या में 2005 में हुए आतंकी हमले पर अदालत आज सुना सकती है फैसला
 अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में 2005 में हुए आतंकी हमले हुआ था, जिसके आरोपियों पर आज फैसला सुनाया जाना है। बता दें कि सुरक्षा कारणों से फैसला प्रयागराज की नैनी सेन्ट्रल जेल के अस्थाई स्पेशल कोर्ट में सुनाया जाएगा। जहां आतंकी हमले के पांचों आरोपी बंद हैं।

डांस रियलिटी शो में बच्चों को गलत तरह से पेश करने पर IB मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सभी निजी सेटेलाइट चैनलों से कहा है कि वे डांस रियलिटी शो और अन्य कार्यक्रमों में बच्चों को अश्लील और अभद्र तरीके से दिखाने से बचें। सूचना एवं प्रसारण (आईबी) मंत्रालय ने यह देखा है कि विभिन्न डांस रियलिटी टीवी शो में छोटे बच्चों को ऐसा डांस करते हुए दिखाया जाता है, जिसे फिल्मों या मनोरंजन के अन्य माध्यमों में वयस्कों पर फिल्माया गया है। 

J&K: सेना ने लिया पुलवामा हमले का बदला, मारा गया मास्टरमाइंड सज्जाद
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को बड़ी सफलता हासिल करते हुए पुलवामा आतंकी हमले के आरोपी जैश कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया है। उसके अलावा इस एनकाउंटर में एक अन्य आतंकी भी मारा गया है। हालांकि सेना का एक जवान भी इस ऑपरेशन में शहीद हुआ है। सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ले रहे हैं। 

SC ने दिया हड़ताली डॉक्टरों को झटका, सुरक्षा वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार
उच्चतम न्यायालय ने सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने संबंधी एक याचिका पर त्वरित सुनवाई करने से मंगलवार को इंकार कर दिया। न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता ने याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि इस मामले की त्वरित सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में जारी डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गयी है। 

क्राइस्टचर्च हमले का वीडियो साझा करने वाले को 21 महीने कैद की सजा
क्राइस्टचर्च मस्जिद गोलीबारी का वीडियो साझा करने वाले एक व्यक्ति को मंगलवार को 21 महीने की सजा सुनाई गई। इस हमले में 51 मुसलमानों की जान चली गई थी, जो उस समय नमाज पढ़ रहे थे। हमलावर ब्रेंटन टैरेंट ने 15 मार्च को दो मस्जिदों पर गोलीबारी की थी।

ईरान तनाव के चलतेपश्चिम एशिया में 1000 अतिरिक्त सैनिक करेगा तैनात अमेरिका
 अमेरिका ने सोमवार को कहा कि ईरान के साथ बढ़ते तनाव को ध्यान में रखते हुए उसने पश्चिम एशिया में 1000 अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की अनुमति दे दी है। कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक शनहान ने एक बयान में कहा कि सैनिकों को ‘‘ पश्चिम एशिया में हवाई, नौसैनिक, और जमीनी खतरों से निपटने के लिए भेजा जा रहा है।''

चीनी बैंकों ने बढ़ाई अनिल अंबानी की टेंशन, कर रहा 15 हजार करोड़ की मांग
रिलायंस ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। हाल ही में खबर आई कि अनिल अंबानी बिलेनियर क्‍लब की सूची से बाहर हो गए। अब चीन के बैंकों की ओर से अनिल अंबानी को एक नई टेंशन दे दी गई है। दरअसल, चीन के कुछ बैंकों का अनिल अंबानी पर 2.1 बिलियन डॉलर से अधिक यानी भारतीय रुपए के हिसाब से करीब 15 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। ये कर्ज चीन के चाइना डेवलपमेंट बैंक, एग्जिम बैंक और इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ़ चाइना (ICB) ने दिए हैं।

अरबपतियों के क्लब से अनिल अंबानी का नाम हटा, 3651 करोड़ रह गई कुल संपत्ति
रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के चेयरमैन अनिल अंबानी अरबपतियों के क्लब से बाहर हो गए हैं। उनकी संपत्ति 42 बिलियन डॉलर (2933 अरब रुपए) से घटकर अब महज 0.5 अरब डॉलर (34 अरब रुपए) रह गई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, उनकी पूंजी सिर्फ 765 करोड़ रुपए रह गई है। 

जिममें इस लड़की के शरीर से पसीने की जगह निकलता है खून, डाक्टर्स परेशान
फिट रहने के लिए जिम जाना और कसरत कर पसीना बहाना लोगों के लाइफस्टाइल का अहम हिस्सा हो गया है। लोग जिम जाते हैं एक्सरसाइज करते है और खूब पसीना बहाकर खुद को फिट रखने की कोशिश करते हैं लेकिन दुनिया में एक लड़की ऐसी भी है जिसके शरीर से जिम में एक्सरसाइज करने के बाद पसीने की जगह खून निकलने लगता है। जी है ये मजाक नहीं बिलकुल सच है।

भारत से करारी हार के बाद पाकिस्तानी फैंस के मजेदार वीडियो देख हो जाएंगे लोटपोट
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के रविवार को इंगलैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड में हुए भारत बनाम पाकिस्तान मैच में पाक को मिली करारी हार के बाद पाकिस्तानियों का गुस्सा सातवें आसन पर पहुंच गया।  मैच में भारत ने बारिश बाधित इस मुकाबले में पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस के आधार पर 89 रन से करारी शिकस्त दी।

रणवीर सिंह की क्रिकेटर्स संग सैल्फी, यूजर्स बोले 'भाई कभी ढंग के कपड़े भी पहन लिया करो'
रविवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का मैच भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ। टीम इंडिया को सपोर्ट करने के लिए कई बॉलीवुड स्टार्स मैनचेस्टर पहुंचे हैं। इस लिस्ट में अनुष्का शर्मा से लेकर रणवीर सिंह तक शामिल हैं। रणवीर पूरे मैच की जान रहे। उनकी एनर्जी, बिंदास स्टाइल, बेफ्रिके अंदाज ने मजमा लूट लिया। मैच के दौरान ली गई हर फोटो की चर्चा हो रही है।

पाक एक्ट्रेस वीना मलिक पर भड़कीं टेनिस स्टार सानिया, 'मैं पाकिस्तान की मां नहीं हूं'
वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन के अलावा वीडियो और तस्वीरों पर खूब चर्चा हो रही है। इस तस्वीर  में दिख रहा है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर्स सानिया मिर्जा के साथ एक होटल में पार्टी कर रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को लोग सवालों के घेरे में खड़ा कर रहे हैं।

 







































 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!