चौकीदार चोर है’ पर फंसे राहुल और जया के बचाव में सुषमा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 15 Apr, 2019 01:11 PM

news bulletin narinder modi sushma swaraj rahul ghandi

कोर्ट की अवमानना के मामले में राहुल गांधी को नोटिस जारी से लेकर जया के बचाव में सुषमा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।...

नेशनल डेस्क: कोर्ट की अवमानना के मामले में राहुल गांधी को नोटिस जारी से लेकर जया के बचाव में सुषमा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

राफेल मामला: कोर्ट की अवमानना के मामले में राहुल गांधी को नोटिस जारी
 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मामले को लेकर विवादों में घिर गए हैं। उच्चतम न्यायालय ने राफेल फैसले पर की गई कथित अवमाननापूर्ण टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है। कोर्ट 22 अप्रैल को या उससे पहले जवाब देने को कहा है। मामले की सुनवाई 23 अप्रैल के लिए स्थगित कर दी गई है।


दूरदर्शन पर BJP की कवरेज को 160 घंटे व कांग्रेस को 80, EC ने मंत्रालय से कहा-भेदभाव रोकें
सरकारी चैनल दूरदर्शन चुनावी कवरेज को लेकर इस बार सवालों के घेरे में है जिसके चलते चुनाव आयोग ने भी सख्ती दिखाई है। आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से कहा कि वह दूरदर्शन को दिशा-निर्देश जारी करे कि कवरेज के दौरान राजनीतिक दलों से किसी तरह का भेदभाव न किया जाए। 

BJP उम्मीदवार जयाप्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी का मामला, आज़म खान के खिलाफ FIR दर्ज
रामपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आज़म खान के खिलाफ BJP उम्मीदवार जयाप्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। खान ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का अंडरवियर खाकी रंग का है। 

जया के बचाव में सुषमा, आजम के विवादित बयान पर बोलीं-भीष्म वाली गलती न करें मुलायम
उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी आजम खान ने बिना नाम लिए जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान देकर यूपी की सियासत में हलचल मचा दी है। आजम ने भले ही मामले में सफाई दे दी है, लेकिन उनके बयान की चौतरफा निंदा हो रही है। 

ब्रिटिश अखबार का दावाः यूरोप में हमले की फिराक में ISIS
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ( ISIS) पूरे यूरोप में जानलेवा हमले करने की योजना बना रहा है। ब्रिटेन के एक प्रसिद्ध समाचार पत्र 'द संडे टाइम्स' ने ये दावा किया है। समाचार पत्र के अनुसार चार साल पहले फ्रांस की राजधानी पैरिस के एक कन्सर्ट हॉल में किया गया हमला भी इसी कड़ी में शामिल था, जिसमें 130 लोग मारे गए थे।

पाकिस्तान ने दूसरे सद्भावना चरण में 100 और मछुआरों को किया रिहा
पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ सद्भावना बनाए रखने के लिए इस महीने चार चरणों में 360 भारतीय कैदियों को रिहा करने की घोषणा की है और इसके तहत शनिवार को दूसरे चरण में 100 मछुआरों को रिहा किया है। पाकिस्तान ने पहले जत्थे में सात अप्रैल को 100 मछुआरों को रिहा किया था।

आधी सैलरी पर स्पाइसजेट ज्वाइन कर रहे जेट ऐयरवेज के पायलट और इंजीनियर
जहां एक तरफ जेट एयरवेज की खराब आर्थिक हालत से उबरने की कोशिश में हैं तो वहीं दूसरी तरफ इसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी स्पाइसजेट इस मौके को पूरी तरह भुनाने में लगी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जेट एयरवेज के इंजीयनियरों व पायलटों को स्पाइसजेट बेहद कम वेतन पर नौकरी देने का प्रस्ताव दे रही है। 

ग्राहक से कैरी बैग के 3 रुपए चार्ज करना पड़ा महंगा, बाटा कंपनी पर लगा 9 हजार रुपए का जुर्माना
प्रमुख फुटवियर कंपनी बाटा इंडिया लिमिटेड (Bata India Limited) को कैरी बैग के लिए पैसे चार्ज करना महंगा पड़ गया। दरअसल, एक कस्टमर की शिकायत पर सुनवाई करते हुए चंडीगढ़ कंज्यूमर फोरम ने बाटा कंपनी को फटकार लगाई और 9000 रुपए चुकाने का आदेश दिया। 

संजय राउत ने उड़ाया चुनाव आयोग का मजाक, बोले- भाड़ में जाए कानून (Watch video)
शिवसेना के नेता संजय राउत ने मुंबई के मीरारोड में आयोजित रामनवमी कार्यक्रम में एक जनसभा संबोधित करते हुए चुनाव आयोग को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे लोग हैं, भाड़ में गया कानून, आचार संहिता भी हम देख लेंगे।

VIDEO: हवाई सफर कर रहे थे केजरीवाल, यात्री बोला- देश में इस बार फिर खिलेगा कमल
आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा कि आखिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने सच सामने आ ही गया। मिश्रा ने कहा कि अब जनता केजरीवाल के मुंह पर खुलकर सच बोल रही है। 

IPL 2019: मैच जीतने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय
सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनकी टीम को खुद पर भरोसा है कि वे आईपीएल जीत सकते हैं। दिल्ली के सात विकेट पर 155 रन के जवाब में हैदराबाद की टीम 18.5 ओवर में 116 रन पर आउट हो गए। 

IPL 2019: आखिर क्रिस लिन ने ऐसा क्या किया कि अंपायर ने उन्हें दे डाली बड़ी चेतावनी
आईपीएल का 29वां मैच कोलकता और चेन्नई के बीच ईडन गार्डन में खेला गया। जहा टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकता ने चेन्नई को 161 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने रैना और जडेजा की पारी के बदौलत 19.4 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी बीच मैच में एक ऐसा वाक्य हुआ जिसके कारण अंपायर ने क्रिस लिन को बीच मैच में चेतावनी दे डाली। 

कैटरीना का सलमान के सफेद बालों पर कमेंट, 'बहुत रंगीन रही है इनकी LIFE'
बॉलीवुड स्टारर फिल्म 'भारत' से सलमान खान का नया लुक सामने आया है। इस पोस्ट में सलमान एक दम अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। तस्वीर में सलमान एक बूढ़े आदमी के किरदार में दिख रहे हैं। उनका लुक और मेकअप काफी रियल लग रहा है।

'केसरी' रंग में रंगे थियेटर, बाॅक्स ऑफिस पर अक्षय की फिल्म का धूआंदार कलेक्शन जारी
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म होली के मौके पर रिलीज हुई थी। 21 मार्च को रिलीज हुई यह फिल्म सिनेमाघरों में आज भी अपना दबदबा कायम किए हुए है। अक्षय की फिल्म फिर से बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई करने लगी है। फिल्म की कमाई में जोरदार उछाल देखकर लोग काफी हैरान हो गए हैं।

Presentation के वक्त नर्वस होने वाले ये पढ़ना न भूलें
संगीतकार गाल्फर्ड की एक शिष्या यूं तो गायन प्रतिभा की धनी थी, पर वह सहमी-सहमी रहती और दूसरों के सामने अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाती। एक दिन गाल्फर्ड ने उससे एकांत में पूछा कि वह रियाज या रिहर्सल करते वक्त तो बहुत अच्छा गाती है, पर मंच पर पहुंचते ही नर्वस क्यों हो जाती है? 

शुक्र होंगे उच्च, किन राशियों के लिए खुलेंगे धन, सुख और समृद्धि के द्वार
वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र को इंडियन एस्ट्रोलॉजी में कला, प्रेम, सौंदर्य, जीवनसाथी व भौतिक सुखों का कारक माना जाता है। भरणी, पूर्वाफाल्गुनी व पूर्वाषाढ़ा नक्षत्रों के स्वामी शुक्र देव को दैत्यों का गुरु माना जाता है। दैत्य गुरु शुक्र मीन राशि में उच्च और कन्या राशि में नीच के माने जाते हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!