प्रदूषण रोकने में फेल हुई दिल्ली सरकार और ओवैसी के भाई का मोदी पर बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 03 Dec, 2018 02:24 PM

news bulletin ngt asaduddin owaisi akbaruddin owaisi narinder modi

प्रदूषण रोकने में फेल हुई दिल्ली सरकार, NGT ने लगाया 25 करोड़ रुपए का जुर्माना से लेकर ओवैसी के भाई का मोदी पर आपत्तिजनक बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

नेशनल डेस्क: प्रदूषण रोकने में फेल हुई दिल्ली सरकार, NGT ने लगाया 25 करोड़ रुपए का जुर्माना से लेकर ओवैसी के भाई का मोदी पर आपत्तिजनक बयान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

प्रदूषण रोकने में फेल हुई दिल्ली सरकार, NGT ने लगाया 25 करोड़ रुपए का जुर्माना
दिल्ली-एनसीआर में बढते प्रदूषण को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यनूल (एनजीटी) ने गंभीर रुख अपनाया है। एनजीटी ने प्रदूषण को रोकने में नाकाम रहने पर दिल्ली सरकार पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। एनजीटी के मुताबिक हमारी ओर से दिए गए आदेश का अब तक दिल्‍ली सरकार की ओर से पालन नहीं किया गया जिसे कारण यह कदम उठाया गया। 

ओवैसी के भाई का PM मोदी पर आपत्तिजनक बयान
 यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के भाई और विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी  को भगाने का बयान देकर जिस विवाद की शुरुआत की, उसकी आंच अब पीएम मोदी तक पहुंचती हुई दिखाई दे रही है। 

कई महीनों से पायलटों को नहीं मिली सैलरी, जेट एयरवेज ने रद्द की 14 उड़ानें
जेट एयरवेज ने रविवार को विभिन्न जगहों के लिए अपनी कम से कम 14 उड़ानें रद्द कर दीं। दरअसल जेट के कुछ पायलट अपने बकाये का भुगतान नहीं होने पर असहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए काम पर नहीं आए। 

2002 गुजरात दंगा: PM मोदी को क्लीन चिट देने के खिलाफ याचिका पर टली सुनवाई
उच्चतम न्यायालय ने जकिया जाफरी द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई सोमवार को जनवरी के तीसरे सप्ताह तक के लिए टाल दी है। जकिया ने इस याचिका में साल 2002 के गोधरा दंगों के सिलसिले में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा क्लीन चिट दिए जाने को चुनौती दी है।

खशोगी हत्या मामले में सऊदी प्रिंस को लेकर एक और नया खुलासा
अमेरिका के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में एक नया और बड़ा खुलासा हुआ है। सीआईए की एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने अपने करीबी सलाहकार को 11 मेसेज भेजे थे जो कथित रूप से खशोगी की हत्या करने वाली टीम की निगरानी कर रहे थे।

पेट्रोल-डीजल कारण  फ्रांस में बिगड़े हालात, राष्ट्रपति ने बुलाई आपात बैठक
पेट्रोल-डीजल  की बढ़ी कीमतों के विरोध में फ्रांस  हिंसक विरोध प्रदर्शनों का सिसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। राजधानी पेरिस  में  रविवार को  युद्ध जैसे बर्बादी के मंजर देखने को मिले। कारें जली पड़ी थीं, दुकानें लूटी जा चुकी थीं, इमारतों को जलाकर खाक में तब्दील कर दिया गया था, हर जगह भारी तोड़फोड़ की गई थी। 

HDFC बैंक ने अपने नए ऐप को लॉन्चिंग के हफ्ते भर के अंदर प्ले स्टोर से हटाया
देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक HDFC बैंक ने अपने नए मोबाइल ऐप को लॉन्चिंग के हफ्ते भर के भीतर ही गूगल प्ले स्टोर और ऐपल स्टोर से हटा लिया है। 'HDFC Bank Mobile Banking' नाम से 27 नवंबर को लॉन्च हुए इस ऐप को चलाने में यूजर्स को कई दिक्कतें पेश आ रही थीं। नए ऐप के आने के बाद से ही बहुत सारे यूजर्स अपने अकाउंट में लॉगइन नहीं कर पाने की शिकायत कर रहे थे।

पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट जारी, जानिए आज का नया रेट
पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट का दौर लगातार जारी है। लगातार कटौती से 3 दिसंबर को पेट्रोल के दाम घटकर 71 रुपए तक आ गए हैं। आईओसीएल की वेबसाइट की अनुसार सोमवार को पेट्रोल के दामों में औसतन 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई। वहीं डीजल के दामों में पेट्रोल से ज्यादा कटौती की गई।

अमेरिका में भीषण चक्रवाती तूफान, वीडियो देख दहल जाएगा दिल
अमेरिका के इलीनोइस प्रांत में शनिवार रात आए भीषण चक्रवाती तूफान में कम से कम 25 लोग घायल हो गए और100 से अधिक इमारतों को नुकसान हुआ है।  

गर्लफ्रेंड को प्रपोज करते नाली में गिरी अंगूठी, पुलिस अफसर ने निकाली ( Video Viral)
अमेरिका के न्यूयॉर्क में गर्लफ्रेंड को लड़का  शादी के लिए प्रपोज करने  आए लड़के के साथ एेसा हादसा हुआ कि उसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घटना मिडटाउन मैनहैटन के टाम्स स्वेयर में हुई जहां 3 लाख 50 हजार लोग आते हैं। इसे Crossroads of the World भी कहा जाता है।

क्रिस गेल मालिश करने वाली को गुप्तांग दिखाने का केस जीते, 15.5 करोड़ मिलेगा मुआवजा
वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के एक मीडिया ग्रुप के खिलाफ 3 लाख आस्ट्रेलियाई डालर (करीब साढ़े 15 करोड़ रुपए) का मानहानि का मुकदमा जीत लिया है। दरअसल गेल पर आरोप लगे थे कि उन्होंने एक मालिश करने वाली को गुप्तांग दिखाए थे। ऑस्ट्रेलिया की फेयरफैक्स मीडिया ने 2016 में सिलसिलेवार लेखों में गेल पर यह आरोप लगाए थे। बता दें कि फेयरफैक्स मीडिया सिडनी मार्निंग हेराल्ड और द ऐज जैसे बड़े अखबारों का प्रकाशन करता है। 

सचिन ने दी सलाह- खेलों में भाग लेने वाला देश बने भारत
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि भारत खेलों को पसंद करने वाला देश है लेकिन उन्होंने कहा कि इसे ‘खेल खेलने वाला’ देश बनना चाहिए। तेंदुलकर ने यहां टीएमसी स्कूल में डीबीएस बैंक के ‘स्पीकिंग द फ्यूचर’ अभियान का उद्घाटन किया, जिसके अंतर्गत सौर ऊर्जा वाली फ्लड-लाइट मैदान पर लगाई गई हैं ताकि बच्चे रात में खेलों की प्रतियोगिताओं में भाग ले सकें।

दीपक कलाल की दुल्हन बनने जा रही हैं राखी सावंत, शेयर किया ब्राइडल लुक
 ड्रामा क्वीन के नाम से फेमस राखी सावंत अक्सर अपने बयानों और हरकतों की वदह से लाइमलाइट में रहती हैं। राखी और विवाद का चोलीदामन का साथ है।

शादी में पटाखों का इस्तेमाल कर बुरी फंसी प्रियंका, लोग बोले- अब कहां गया आपका ज्ञान
 एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बीते दिन यानि 2 दिसंबर को हिन्दू रीति रिवाज से शादी के बंधन में बंध गए हैं। दोनों की शादी के लिए उम्मेद भवन को दुल्हन की तरह सजाया गया। हाल ही में इस शादी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!