अदालत में पेश हुए राहुल गांधी और शाह का कांग्रेस पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 10 Oct, 2019 02:24 PM

news bulletin rahul ghandi amit shah bjp

मानहानि मामले में सूरत की अदालत में पेश हुए राहुल गांधी से लेकर महाराष्ट्र में अमित शाह का कांग्रेस को जवाब तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी...

नेशनल डेस्क: मानहानि मामले में सूरत की अदालत में पेश हुए राहुल गांधी से लेकर महाराष्ट्र में अमित शाह का कांग्रेस को जवाब तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

महाराष्ट्र में अमित शाह का कांग्रेस को जवाब-कश्मीर में खून की नदियां छोड़िए, एक गोली भी नहीं चली
महाराष्ट्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐतिहासिक प्रस्ताव लेकर आए, जिसके तहत कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया गया।

PMC बैंक घोटाले पर बोली वित्त मंत्री सीतारमण, RBI गवर्नर से करूंगी बातचीत
पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक यानी पीएमसी बैंक घोटाला मामले में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान आया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुंबई में बीजेपी दफ्तर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सरकार का इस बैंक घोटाले से कोई लेना देना नहीं है। इस पूरे मामले को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया देख रहा है।

मानहानि मामले में सूरत की अदालत में पेश हुए राहुल गांधी, कहा-मैं दोषी नहीं
कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में बृहस्पतिवार को यहां मजिस्ट्रेट अदालत में पेश हुए और उन्होंने कहा कि आपराधिक मानहानी के इस मामले में वह दोषी नहीं हैं। यह मामला राहुल की कथित टिप्पणी ‘सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है' से जुड़ा है।

ISRO फिर रचने जा रहा है इतिहास, 'मिशन' मंगलयान 2 को भेजने की तैयारी शुरू
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग भले ही उम्मीद के मुताबिक नहीं रही, पर सितारों से आगे जाने के उसके इरादे मजबूत हैं। अब इसरो मंगलयान 2 (मार्स ऑर्बिटर मिशन 2, मॉम 2) भेजने की तैयारी कर रहा है। इसरो ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी है कि 2022 या 2023 में वह भारत का सबसे बेहतरीन अंतरिक्ष मिशन दोबारा भेजेगा। 

सऊदी में महिलाओं के लिए खुला आजादी का एक और द्वार, नए फैसले से दुनिया हैरान
रूढ़िवादी देश सऊदी अरब में प्रिंस सलमान के विजन 2030 कार्यक्रम के तहत कई ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं जिनसे दुनिया हैरान है। खास कर महिलाओं की आजादी को लेकर सऊदी में ऐतिहासिक फैसले लिए जा रहे हैं। ताजा फैसले में सऊदी ने बुधवार को घोषणा की कि अब महिलाएं सशस्त्र बलों में सेवा दे सकेंगी। 

चीन पर भी चला मोदी का जादूः पाक को किया इग्नोर, कश्‍मीर मुद्दे पर बदला स्‍टैंड
अपनी कूटनीतिक समझदारी से पूरी दुनियाका दिल जीतने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सबसे बड़े विरोधी देशों में शामिल चीन का भी अपने पक्ष में शामिल कर लिया है। हर मंच पर भारत की खिलाफत करने वाले चीन के अपने खास दोस्त पाकिस्तान को नजरअंदाज कर कश्मीर व आतंकवाद सहित गंभीर मुद्दों पर सुर बदले नजर आ रहे हैं जो वास्तव में हैरानीजनक है।

गूगल-फेसबुक जैसी मल्टीनेशनल कंपनियाें पर टैक्स लगाने की तैयारी में सरकार
भारत विदेशी डिजिटल कंपनियों के माध्यम से प्रॉफिट कमाने की तैयारी कर रहा है। इस बार प्रॉफिट के लिए गूगल, फेसबुक, एपल जैसी बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों पर लगाम कसी जा सकती है। दरअसल सरकार इन बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों पर टैक्स लगाने की तैयारी कर रही है।

Vistara ने शुरू की 48 घंटे की हवाई सेल, टिकट पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट
विस्तारा एयरलाइंस ने अपने घरेलू नेटवर्क पर 48 घंटे की फेस्टिव सेल का एलान किया है। इसमें फ्लाइट का किराया 1,199 रुपए से शुरू है। यह सेल 10 अक्टूबर से शुरू होगी और सभी श्रेणियों- इकोनॉमी, प्रीमियम इकनॉमी और बिजनेस श्रेणी की यात्रा पर उपलब्ध होगी।

अगर आप भी ONLINE खाना ऑर्डर करने के शौकीन हैं तो हो जाएं सावधान!
आपने ऑनलाइन फूड डिलीवरी में खराब खाना आने की खबरें जरुर सुनी होगी, लेकिन गुजरात के अहमदाबाद में रिफंड के बहाने ठगी करने का अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल जोमेटो एप से एक शख्स ने दो पिज्जा ऑर्डर किए थे। 

मुंबई: ठाणे रेलवे स्टेशन पर गूंजी किलकारी, One Rupee क्लिनिक में बच्चे का हुआ जन्म
मुंबई जाने वाली ट्रेन से यात्रा कर रही 29 वर्षीय महिला ने गुरुवार की सुबह ठाणे रेलवे स्टेशन स्थित वन रुपी क्लीनिक में एक बच्चे को जन्म दिया। इस क्लीनिक में सुरक्षित प्रसव का यह चौथा मामला है। मध्य रेलवे ने कुछ समय पहले अपने प्रमुख स्टेशनों पर ऐसे क्लिनिकों की शुरुआत की थी जहां डॉक्टर एक रुपए के अल्प शुल्क पर परामर्श प्रदान करते हैं। 

IND v SA 2nd Test 1st Day: मयंक अग्रवाल का अर्धशतक, भारत का स्कोर 100 के पार
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की आत्मविश्वास से भरी पारी के दम पर भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गिरने के बावजूद लंच के बाद अपना अर्धशतक पूरा किया। 

पाक फैन ने कोहली से अपने देश में खेलने की लगाई गुहार, बदले में भारतीय फैंस से मिले ऐसे जवाब
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली को पाकिस्तान में खेलना का न्यौता मिला है और ये न्यौता उनके एक पाकिस्तानी फैन ने उन्हें दिया है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 मैच के दौरान कोहली के एक पाकिस्तानी फैन ने उनके पाकिस्तान में मैच खेलने की गुहार लगाई है जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

LEAKED PHOTOS: 'भूल भुलैया 2' के सेट पर राजस्थानी लुक में दिखे कार्तिक और कियारा
कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'भूल भुलैया 2' की शूटिंग शुरू कर दी है, जो अक्षय कुमार स्टारर 'भूल भुलैया' की अगली कड़ी है। फिल्म की शूटिंग बुधवार को कार्तिक और कियारा, निर्देशक अनीस बज़्मी और प्रोड्यूसर भूषण कुमार और मुराद खेतानी की उपस्थिति में शुरू हुई।

बेटी को बचाने के लिए संघर्ष करती मिडल क्लास फैमिली की कहानी है 'THE SKY IS PINK'
पिछले काफी दिनों से चर्चा में चल रही प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर स्टारर 'द स्काई इज पिंक' कल रिलीज होने वाली है। फिल्म से प्रियंका चोपड़ा लम्बे अरसे के बाद बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं। फिल्म की कहानी आयशा नाम की लड़की की है, जो जन्म से ही एक रेयर जेनेटिक डिसऑर्डर 'एससीआईडी' से पीड़ित है।


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!