एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 25 Mar, 2019 02:45 PM

news bulletin rahul ghandi bjp sc

वायुसेना के बेड़े में शामिल हुआ ‘चिनूक’ से लेकर आप-कांग्रेस में गठबंधन की कोशिश तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब...

नेशनल डेस्क: वायुसेना के बेड़े में शामिल हुआ ‘चिनूक’ से लेकर आप-कांग्रेस में गठबंधन की कोशिश तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

वायुसेना के बेड़े में शामिल हुआ ‘चिनूक’ हेलिकॉप्टर, US ने इसी से किया था लादेन का खात्मा
अमेरिकी बोईंग कम्पनी द्वारा बनाए गए चिनूक सीएच-47आई को भारतीय वायुसेना के बेड़े में 25 मार्च को एयर फोर्स स्टेशन चंडीगढ़ में शामिल कर लिया गया है। इस मौके पर एक इंडक्शन सेरेमनी का आयोजन वायुसेना कर रही है।  अमेरिका ने इसी की मदद से आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन का खात्मा किया था। 

दिल्ली में AAP-कांग्रेस का गठबंधन होगा या नहीं, राहुल गांधी आज लेंगे अंतिम फैसला
लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद जहां राजनीतिक गलियारों में इसकी तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं वहीं आप और कांग्रेस इसी पेंच में फंसी हुई है कि दोनों पार्टियां एक-दूसरे से हाथ मिलाएं या नहीं। सोमवार को कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित की गई है। 

SC का चुनाव में रोड शो और बाइक रैलियों पर बैन लगाने से इंकार, कहा-हम इसमें दखल नहीं देना चाहते
चुनाव के दौरान रोड शो और बाइक रैली आदि पर रोक लगाने को लेकर दाखिल की गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विक्रम सिंह द्वारा दायर की गई याचिका पर कहा कि हम इस मामले में दखल नहीं देना चाहते और न ही चुनाव आयोग को निर्देश दे सकते हैं। 

PM मोदी मेरे पास आएं, मैं उन्हें दूंगा चौकीदार की टोपी और सीटी: अकबरुद्दीन ओवैसी
हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले एआईएमआईएम नेता और असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। हैदराबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि अगर मोदी को चौकीदारी का इतना ही शौक है तो चौकीदारी की टोपी और गले में सीटी मैं पहनाऊंगा। 

राहुल गांधी बोले, गरीबों के खाते में हर साल 72 हजार रुपए सीधे डाले जाएंगे
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल तक देश को मुश्किलें सहनी पड़ीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्यूनतम आय योजना शुरू करेगी जिससे गरीबों को न्याय मिलेगा।

न्यूजीलैंड प्रधानमंत्री ने दिए मस्जिद हमलों की शीर्ष स्तरीय जांच के आदेश
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को इस बात की जांच के आदेश दिए कि क्या 15 मार्च को क्राइस्टचर्च की मस्जिदों में हुए हमले को पुलिस या खुफिया सेवाएं रोक सकती थीं। 

तेजी से पिघल रहे ग्लेशियर, मिल रहे दशकों पहले दबे पर्वतारोहियों के शव
 पर्यावरण में हो रहे बदलाव और ग्लोबल वार्मिंग की वजह से ग्लेशियर तेजी से पिघल रहे हैं। इसी कारण दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर माउंट एवरेस्ट पर बर्फ पिघलने से वहां बर्फ में दबे पर्वतारोहियों के शव निकल रहे हैं, जो कि वर्षों पुराने हैं। 

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ बदलाव, जानें अपने शहरों के रेट्स
बीते दिनों से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ। देश के अन्य शहरों में भी तेल कंपनियों ने पट्रोल की कीमत में किसी भी तरह की कमी नहीं की है।

रेल टिकटों के बाद अब एयर इंडिया के बोर्डिंग पास पर मोदी की तस्वीरें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की तस्वीरों के साथ बोर्डिंग पास जारी करने को लेकर एयर इंडिया की आलोचना हो रही है। कुछ दिन पहले रेल टिकटों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर को लेकर भी बवाल हो गया था। एयरलाइन ने कहा कि तस्वीरों वाले बोर्डिंग पास अगर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाए गए तो उन्हें वापस लिया जाएगा। 

अनोेखी लाइब्रेरी की तारीफ करके फंसे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व PM, उड़ रहा मजाक (VIDEO)
ऑस्ट्रेलिया में एक अनोखी लाइब्रेरी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। इस लाइब्रेरी की तारीफ करने पर पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबट ट्रोस हो रहे हैं और सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। यहां कुछ लोगों ने सड़क के किनारे छोटे-छोटे बॉक्स बनाकर उसमें किताबें रखी गई हैं। 

पायलट मां-बेटी ने एक ही फ्लाइट में भरी उड़ान, फोटो वायरल
अमेरिका के लॉस एंजेलिस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक डेल्टा फ्लाइट के यात्री उस समय हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि वे एक ही परिवार की पायलट टीम के साथ उड़ान भर रहे हैं। यह फ्लाइट लॉस एंजेलिस से अटलांटा के लिए उड़ान भर रही थी। 

IPL 2019: सिर्फ गेल ही नहीं पंजाब की पूरी टीम बन सकती है हमारे लिए खतरा: रहाणे
राजस्थान टीम आज यहां पंजाब के खिलाफ 12वीं इंडियन टी20 लीग के अपने शुरुआती मुकाबले में आमने-सामने होंगी तो उसके ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की निगाहें क्रिकेट में शानदार वापसी पर लगी होगी। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि हम मैच में क्रिस गेल नहीं पूरी टीम हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा है। 

संन्यास को लेकर युवराज का बयान, कहा- जब समय आएगा खुद कहूंगा क्रिकेट को अलविदा
मुंबई के वानखेड़े मैदान पर भले ही मुंबई इंडियंस की टीम को दिल्ली कैपिटल के हाथों हार का सामना करना पड़ा लेकिन उक्त मैच की सबसे बड़ी खासियत युवराज सिंह की अर्धशतकीय पारी रही। 214 रन का लक्ष्य मिलने पर युवराज तब मैदान पर आए थे जब उनकी टीम 37 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी।

45 की श्वेता का दुल्हन के लिबाज में रैंप वॉक, बेटी की वीडियो बनाते दिखे बिग बी
बॉलीवुड के मशहूर डिजाइनर अबू जानी और संदीप खोसला ने रविवार को एक फैशन शो का आयोजन किया। इस शो में बॉलीवुड स्टार्स ने रैंप वॉक पर फैशन के जलवे बिखेरे। यह शो कैंसर पेशेंट एड एसोसिएशन ने होस्ट किया था जो कि कैंसर के मरीजों के लिए फंड इकट्ठा करता है। 

VIDEO: ऑडियंस में बैठकर शत्रुघ्न सिन्हा के सिग्नेचर डांस स्टेप को काॅपी करते दिखे कपिल शर्मा
काॅमेडियन कपिल शर्मा इन दिनों द कपिल शर्मा शो को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में कपिल का एक वीडियो सोशल साइट पर कापी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह ऑडियंस के बीच बैठकर शत्रुघ्न सिन्हा के सिग्नेचर डांस की कॉपी करते दिख रहे हैं। इसके साथ ही मंच पर जो कुछ भी हो रहा उसे वह पूरा एंजॉय भी करते दिख रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!