दो राज्य में मतदान आज और फौजी ने मारी थी इंस्पेक्टर सुबोध को गोली, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 07 Dec, 2018 09:40 PM

राजस्थान और तेलंगाना में मतदान आज से लेकर फौजी ने मारी थी इंस्पेक्टर सुबोध को गोली तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो...

नेशनल डेस्क: राजस्थान और तेलंगाना में मतदान आज से लेकर फौजी ने मारी थी इंस्पेक्टर सुबोध को गोली तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

विधानसभा चुनावः राजस्थान में अब तक 22% और तेलंगाना में 23% वोटिंग
राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। राजस्थान में 200 में से 199 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 8 मतदान शुरू हुआ जोकि शाम 5 बजे तक चलेगा। वहीं तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई जो शाम 5 बजे समाप्त होगी। दोनों राज्यों में मतदान केंद्रों के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मतदान केन्द्रों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। राजस्थान में अब तक 22 प्रतिशत और तेलंगाना में 23 प्रतिशत वोटिंग हुई।

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध को फौजी जीतू ने मारी थी गोली, पुलिस को मिले अहम सुराग
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में हुए बवाल में एसआईटी और एसटीएफ की जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बवाल में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को जम्मू में तैनात एक फौजी ने गोली मारी थी। फौजी अपने गांव में छुट्टी पर आया हुआ था। इंस्पेक्टर को उसकी अवैध पिस्टल से गोली लगना सामने आया है। घटना के बाद फौजी जम्मू भाग गया।

भगोड़े आर्थिक अपराधियों को कहीं छुपने नहीं देगी सरकार: मोदी
भ्रष्टाचार पर सरकार की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आर्थिक अपराधियों और भगोड़ों को दुनिया में कहीं भी सुरक्षित पनाहगाह ना मिले इसके लिए उनकी सरकार प्रयासरत है और आशा है कि यह कोशिश रंग लाएगी। मोदी ने कहा कि भगोड़े आर्थिक अपराधियों को सरकार कहीं छुपने नहीं देगी।

नितिन गडकरी ने कहा, 2020 तक साफ हो जाएगी गंगा नदी
केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मार्च के आखिर तक गंगा नदी 70-80 फीसदी तक साफ हो जाएगी। गडकरी ने कहा कि राज्यों के साथ मिलकर राष्ट्रीय गंगा स्वच्छता मिशन के तहत पवित्र नदी की सफाई पर करीब 26,000 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

रथयात्रा रोकने को लेकर शाह का ममता पर हमला, कहा- बंगाल में ईंट से ईंट बजा देंगे
पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की रथ यात्रा रोकने को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की मुख्यमंत्री पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता ममता बनर्जी के दमन से डरते नहीं है। उन्हे जितना जोर लगाना लगा लें, हम रथ यात्रा तो निकालकर रहेंगे और इसके लिए ईंट से ईंट बजा देंगे।

5जी तकनीक बनी जीव-जंतुओं के लिए खतरा, नीदरलैंड में टैस्टिंग के दौरान मरे 297 पक्षी
4जी का आनंद उठाने के बाद सभी बेसब्री से 5जी नैटवर्क का इंतजार कर रहे हैं लेकिन इसकी रेडिएशन से ब्रह्मांड को ही खतरा पैदा हो गया है और यह किसी की जान भी ले सकता है। 5जी को पूरी तरह से लॉन्च करने को लेकर तकनीक क्षेत्र में कई अग्रणी कंपनियां अलग-अलग मानकों पर इसका परीक्षण कर रही हैं।

ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे : ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे। उन्होंने हनुक्का त्योहार के उपलक्ष्य में बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस में आयोजित दावत के दौरान चुनिंदा यहूदी आगंतुकों से कहा कि वह विश्व में आतंकवाद के अग्रणी प्रायोजक को छूट नहीं दे सकते, वह एक ऐसा शासन है जो अमेरिका का बुरा चाहता है और इकाराइल को हमेशा धमकी देता ह जो धरती पर घातक हथियार हासिल करना चाहता है।

मारपीट तक पहुंचा फोर्टिस के सिंह भाइयों का विवाद, एक-दूसरे पर लगाए हाथापाई के आरोप
फोर्टिस से जुड़े हुए प्रोमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह के बीच झगड़ा तेज हो गया है। दोनों के बीच का मतभेद मारपीट तक जा पहुंचा है। बड़े भाई मलविंदर ने अपने छोटे भाई शिविंदर पर हमला करने का आरोप लगाया है, उधर शिविंदर ने उल्टा आरोप लगाते हुए कहा कि मलविंदर ने उनसे मारपीट की।

भगोड़े माल्या को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने ED की कार्रवाई पर रोक लगाने से किया इनकार
भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को झटके पर झटके लग रहे हैं। इस बार सुप्रीम कोर्ट ने उसे बड़ा झटका देते हुए उसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। अभी ब्रिटेन में रह रहे विजय माल्या ने अपने वकील के जरिए भारत के सुप्रीम कोर्ट में ईडी की कार्यवाही पर रोक लगाने की याचिका दाखिल की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी। 

ज्वैलरी शॉप के मालिक ने चोर को सिखाया सबक, वीडियो देख हो जाएंगे लोट-पोट
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ज्वैलरी स्टोर का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। दरअसल Thailand की एक ज्वेलरी शॉप में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। एक चोर दुकान में घुसा और सोने की चेन चुराकर भागने लगा लेकिन चोर के अंदर घुसते ही उसने मुख्य दर्वाजा लॉक कर दिया था ऐसे में वो भागने में असफल रहा। 

गोभी ने बनाया इस महिला को करोड़पति, दिलचस्प है पूरा मामला
अमरीका के मेरीलैंड में एक महिला के साथ एेसा वाक्या हुआ जिसे सुनकर आप यहीं कहेंगे काश एेसा हमारे साथ भी हो जाएं। दरअसल वे पल भर में करोड़पति बन गई। वेनेसा वार्ड नाम की एक महिला गोभी खरीदने के लिए घर से निकली थी। रास्ते में उसने एक लॉटरी खेली और डेढ़ करोड़ रुपए जीत लिए। वेनेसा वार्ड ने वर्जिनिया लॉटरी को बताया कि उसे उसके पिता ने गोभी लाने के लिए कहा था।

IND vs AUS: दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का बोल बाला, ऑस्ट्रेलिया 191/7
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में जारी है। कंगारू गेंदबाजों ने टीम इंडिया को पहली पारी में 250 रनों पर समेट दिया। इसके बाद दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी जारी हैं। ट्रेविस हेड (55) और स्टार्क (0)  क्रीज पर हैं। 

Video: मैच में इशांत ने उडाई फिंच की गिल्लियां, गेंद देखकर हुए हैरान
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले का दूसरा दिन काफी रोमांचक देखने को मिल रहा है। पहले दिन के खेल में भारत ने 9 विकेट खोकर 250 रन बनाए थे। ऐसे में जब दूसरे दिन आखिरी जोड़ी के रूप में शमी और बुमराह मैदान में उतरे तो एक भी रन का इजाफा नहीं कर सके और पहली ही गेंद पर शमी आउट हो गए। 

GQ 2018: 50 सबसे प्रभावशाली युवा भारतीयों की सूची में विराट से लेकर आलिया तक का नाम
जीक्यू इंडिया ने 40 साल की कम आयु से 50 प्रभावशाली युवा भारतीयों की वार्षिक सूची जारी की है जिसमें मनोरंजन उद्योग से विराट कोहली, आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, वरुण धवन, केशव सूरी, प्रभात चौधरी, तापसी पन्नू और मिथिला पालकर इत्यादि जैसे शीर्ष नाम शामिल हैं। 

कम उम्र में देश के प्रधानमंत्री को टक्कर दे रहे हैं तैमूर, हासिल किया ये मुकाम
बाॅलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अक्सर अपनी क्यूट तस्वीरों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं । हाल ही में तैमूर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो तैमूर ने हाल ही में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहने वाले भारतीय पर्सनैलिटी की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!