राम रहीम दोषी करार और दुबई दौरे पर राहुल गांधी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 11 Jan, 2019 03:53 PM

news bulletin ram rahim rahul ghandi narinder modi amit shah

राम रहीम दोषी करार से लेकर दुबई दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए...

नेशनल डेस्क: राम रहीम दोषी करार से लेकर दुबई दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

खदान हादसे पर बोला SC- जारी रखें बचाव कार्य, हो सकता ​है चमत्कार
मेघालय की 370 फुट गहरी खदान में पिछले कई दिनों से फंसे 15 मजदूर अभी तक बाहर नहीं निकल पाए हैं। उनको बचाने का अभियान जारी है लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लग पाई है। वहीं इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने में केंद्र और राज्य सरकार से कहा कि वह विशेषज्ञों की मदद ले और खनिकों के बचाव कार्य की कोशिशों को जारी रखे। 

पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में 17 साल बाद राम रहीम पर फैसला आज, धारा 144 लागू
17 साल बाद बहुचर्चित पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में फैसले की घड़ी आखिरकार आ ही गई। मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम मुख्य आरोपी है। वहीं फैसला सुनाने वाले सीबीआई जज का काफिला कोर्ट पहुंच चुका है, राम रहीम की पेशी सुनारिया जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी जबकि अन्य तीन आरोपी कोर्ट में पेश होंगे। साध्वी यौन शोषण केस में जिस जज जगदीप सिंह ने राम रहीम के खिलाफ फैसला सुनाया था, वही आज इस मर्डर केस में फैसला सुनाएंगे।

दुबई दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष, एयरपोर्ट पर लगे 'राहुल-राहुल' के नारे(Video)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संयुक्त दो दिवसीय दौरे पर अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गए हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी अपने 11-12 जनवरी के यूएई प्रवास के दौरान भारतीय प्रवासी समुदाय के लोगों से मुलाकात करने के अलावा दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में भी भाग लेंगे जिसमें हजारों लोगों के मौजूद रहने की संभावना है। 

CBI से छुट्टी के बाद आलोक वर्मा ने तोड़ी चुप्पी, बोले- झूठे आरोपों के आधार पर मुझे हटाया
उच्चस्तरीय चयन समिति द्वारा सीबीआई निदेशक के पद से हटाए जाने के बाद आलोक वर्मा ने दावा किया है कि उनका तबादला उनके विरोध में रहने वाले एक व्यक्ति की ओर से लगाए गए झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों के आधार पर किया गया है। 

मिशन 2019: रामलीला मैदान में आज बजेगा चुनावी बिगुल, जीत का मंत्र देंगे मोदी-शाह
2014 की बड़ी लड़ाई से पहले दिल्ली के जिस रामलीला मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शंखनाद किया था, वहीं से भाजपा आज देश भर से जुटे पार्टी के करीब 12 हजार कार्यकर्ताओं को जीत की रणनीति भी सिखाएगी। दो दिन तक चलने वाली परिषद में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जीत का मंत्र देंगे। 

नवाज शरीफ की अपील पर 21 जनवरी को होगी सुनवाई
पाकिस्तान की अदालत ने कैद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की दरख्वास्त पर सुनवाई की तारीख बृहस्पतिवार को 21 जनवरी तय की। इस्लामाबाद उच्च न्यायलय ने शरीफ की अपील पर सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति अमीर फारुक और न्यायमूर्ति मोहसिन अख्तर की दो सदस्यीय पीठ भी गठित की। यही पीठ शरीफ की सजा को निलंबित करने की मांग संबंधी उनकी याचिका पर भी सुनवाई करेगी।

अमेरिका में सीमा विवाद जारी, राष्ट्रीय आपातकाल लगना लगभग तय
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार को लेकर वह निश्चित रूप से राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने गुरुवार को मेक्सिको सीमा पर टेक्सास प्रांत के मैकएलेन शहर के दौरे के दौरान यह टिप्पणी की। ट्रंप दीवार के निर्माण के लिए पांच अरब अमेरिकी डालर की मांग के लिए लगातार आवाज उठा रहे हैं।

दूसरे दिन भी बढीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए कितना महंगा हुआ तेल
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस हफ्ते के पहले दिन वृद्धि दर्ज की गई उसके बाद लगातार 2 दिन कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया । कल तेल की कीमतों में बढी जिसके बाद आज भी यानि शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है। आज पेट्रोल का दाम 19 पैसा तो डीज़ल 28 पैसे महंगा हुआ है। राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 69.07 रुपए चुकाने होंगे तो वहीं डीजल के लिए 62.81 रुपए चुकाने होंगे।

रिटर्न नहीं भरने वालों पर सख्ती, ई-वे बिल जैनरेट करने पर लगी रोक
जी.एस.टी. कलैक्शन में लगातार गिरावट से चिंतित सरकार ने टैक्स चोरी रोकने के मकसद से रिटर्न नहीं भरने वालों पर सख्ती शुरू कर दी है। वित्त मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक रिटर्न नहीं भरने वाले कारोबारियों के ई-वे बिल जैनरेट करने पर रोक लगा दी गई है और अब वे 50,000 रुपए से ज्यादा के माल की ढुलाई नहीं कर सकते।

गवास्कर बोले- पांड्या बाहर भी हो जाए तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा
चर्चित चैट शो 'कॉफी विद करन' में महिलाओं को लेकर विवादित बयान देने के बाद विवादों में घिर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के लिए बुरी खबरों की लाईन सी लग गई है। ऐसे में बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने दोनों ही खिलाड़ियों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले दो वनडे मैचों में बैन लगाने की बात कही है। हालांकि आलोचनाओं से घिरने के बाद कप्तान कोहली के बयान के बाद भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इस भी इस मुद्दे पर अपनी राय दी है।

पांड्या पर लगा बैन तो जानें काैन खेलेगा उनकी जगह पहला वनडे मैच
ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत हासिल करने के बाद मनोबल के सातवें आसमान पर पहुंचीं टीम इंडिया को आलराउंडर हार्दिक पांड्या के विवादास्पद प्रकरण से गहरा झटका लगा है और मेजबान टीम के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले पहले वनडे में पांड्या के अंतिम एकादश में चयन पर सभी निगाहें रहेंगी। अगर पांड्या पर बैन लगता है तो उनकी जगह आलराउंडर रविंद्र जडेजा का खेलना तय है। टीम फिर 2 स्पिनर और 3 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी।

दो बाएं पैर के साथ वायरल हुई ऑस्ट्रेलियाई पीएम की फोटो, देनी पड़ी सफाई
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन साल के पहले ‘मीम' बनकर सामने आए हैं। इसकी वजह है उनके कार्यालय की ओर से जारी आधिकारिक पोस्टर, जिसमें उनके क्रिसमस के दौरान खींचे गए फोटो में फोटोशॉप से दो बाएं पैर बना दिए गए हैं। दरअसल मूल फोटो में उनका दाएं पैर का जूता काफी गंदा दिखाई दे रहा था तो फोटो एडिटर ने ‘समझदारी' दिखाते हुए दाएं पैर पर बायां पैर चिपका दिया।

छत्तीसगढ़: मगरमच्छ की मौत से सदमे में गांव, अंतिम विदाई में फूट फूट कर रोए लोग
 छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में ग्रामीणों और वन्य जीव की दोस्ती का पर्याय बन चुके मगरमच्छ गंगाराम की पिछले दिनों मौत हो गई। अब ग्रामीण गंगाराम का मंदिर बनाने की तैयारी में हैं। बेमेतरा जिला मुख्यालय से लगभग सात किलोमीटर दूर बावा मोहतरा गांव के निवासी इन दिनों एक मगरमच्छ ‘गंगाराम’ की मौत से दुखी हैं। गंगाराम ग्रामीणों का तकरीबन सौ वर्ष से मित्र था। मित्र ऐसा कि बच्चे भी तालाब में उसके करीब तैर लेते थे।

मनमोहन सिंह नहीं, बल्कि संजय बारू की फिल्म ज्यादा लगती है 'द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर'
 बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर की फिल्म 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। विवादों में घिरने के बाद अाखिरकार ये फिल्म रिलीज हो ही गई है। ये फिल्म संजय बारु की किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर बनी है जो 2004 से 2008 तक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे। 

स्विट्जरलैंड के बाद मम्मी करीना संग पेरिस पहुंचे तैमूर, तस्वीर वायरल
बाॅलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान इन दिनों पति सैफ अली खान और बेटे तैमूर अली खान संग पेरिस में छुट्टियां मना रही हैं। हाल ही में करीना और तैमूर की एक तस्वीर सोशल साइट पर वायरल हो रही है। तस्वीर में तैमूर करीना की गोद में नजर आ रहे हैं। इस दौरान तैमूर ब्राउन शूज और फ्लफी जैकेट पहने क्यूट लग रहे हैं। वहीं करीना ब्लू जींस और ब्राउन स्वैटर पहने खूबसूरत लग रही हैं। फैंस इस तस्वीर को काफी पसंद कर रहे हैं। 










 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!