चांद की तीसरी कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2 और  SC का केंद्र को नोटिस, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 28 Aug, 2019 12:54 PM

news bulletin sc rahul ghandi pakistan

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने पर SC का केंद्र को नोटिस से लेकर चांद की तीसरी कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2, तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने पर SC का केंद्र को नोटिस से लेकर चांद की तीसरी कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2, तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

बदले कांग्रेस के सुर, राहुल बोले-कश्मीर भारत का आतंरिक मामला, PAK दखल न दे
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बुधवार को सुर कुछ बदले-बदले से नजर आए। राहुल गांधी ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर भारत का आतंरिक मामला है। राहुल ने कहा कि कश्मीर भारत का आतंरिक मामला है और इसमें पाकिस्तान या कोई अन्य दखल न दे। 

पाक को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने की भविष्यवाणी, कहा- नवंबर तक होने वाला है तख्तापलट
हमेशा अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। स्वामी ने ट्वीट कर लिखा है कि नवंबर तक पाकिस्तान में तख्तापलट हो सकता है। 

चांद की तीसरी कक्षा में पहुंचा चंद्रयान-2, इतिहास बनाने से बस कुछ कदम है दूर
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने बुधवार को चंद्रयान-2 को सफलतापूर्वक तीसरी कक्षा में दाखिल करा दिया है। इसरो ने सुबह 9.04 पर चंद्रयान-2 को चांद की तीसरी कक्षा में डाला। अब चंद्रयान-2 चांद के चारों तरफ 179 किमी की एपोजी और 1412 किमी की पेरीजी में चक्कर लगाएगा। 

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने पर SC का केंद्र को नोटिस, अक्तूबर में होगी सुनवाई
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई अक्तूबर के पहले हफ्ते में करेगा। वहीं सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि केंद्र को नोटिस पर सरहद पार का पड़ोसी मुद्दा बना सकता है।

370 हटाने के बाद गीदड़ भभकी से बाज नहीं आ रहा पाक, कराची एयरस्पेस 3 दिन के लिए किया बंद
कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने से बौखलाया पाकिस्तान दुनिया भर से मुंह की खाने के बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने कराची एयरस्पेस को अगले तीन दिन के लिए बंद कर दिया है। पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरटी (सीसीए) ने नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) जारी कर इसकी घोषणा की है। 

तनाव कम करने की कोशिश में ईरान, अमेरिका बोला- प्रतिबंधों पर नहीं होगा बदलाव
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भले ही ईरान से बातचीत करने की इच्छा व्यक्त की है, लेकिन तेहरान के खिलाफ अमेरिका के कड़े रुख में कोई परिवर्तन नहीं आएगा। बोल्टन ने रेडियो फ्री यूरोप को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प के ईरान से बातचीत करने की इच्छा व्यक्त करने से तेहरान को लेकर हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं होगा।

ड्रग्स के नुकसान छिपाने के मामले में Johnson & Johnson पर लगा 4100 करोड़ रुपए का जुर्माना
मशहूर फार्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन पर एक बार फिर 57.20 करोड़ डॉलर (करीब 4100 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना अमेरिका के ओकलाहोमा राज्य के एक जज ने नशीली दवाओं के इस्तेमाल से जुड़े ओपॉयड संकट मामले में लगाया है। अमेरिका की सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी के अनुसार, देश में ओपॉयड के चलते 1999 से 2017 के दौरान करीब 4 लाख लोगों की मौत हुई।

आम आदमी को मिलेगी राहत, इनकम टैक्स स्लैब में होगा बड़ा बदलाव
आम आदमी को राहत देने के लिए केंद्र सरकार इनकम टैक्स स्लैब में बड़ा बदलाव कर सकती है। टैक्स चोरी में कमी लाने के लिए डायरेक्ट टैक्स कोड (DTC) पर बनी समिति ने पर्सनल इनकम टैक्स की दरों में बदलाव का सुझाव दिया है। पर्सनल इनकम टैक्स की दरों के मामले में समिति ने 5, 10 और 20 फीसदी के तीन स्लैब की सिफारिश की है, जबकि अभी 5, 20 और 30 फीसदी की दर से इनकम टैक्स वसूला जाता है।

रेलिंग से लटक कर योगा पोज दे रही थी लड़की, तभी हुआ कुछ ऐसा की टूट गई 110 हड्डियां
यह तो हम सभी जानते हैं कि योग दिन भर की चिंताओं से मुक्ति दिलाता है लेकिन कई बार की गई एक गलती इंसान पर भारी भी पड़ सकती है। ऐसा ही कुछ हुआ 23 साल की एक लड़की के साथ जो योग करते हुए एक खास पोज दे रही है तभी उसका पैर फिसला और वह करीब 80 फीट नीचे गिर गई और उसकी 110 हड्डियां टूट गई। 

तुगलकी फरमान: लड़कियों के लिए मोबाइल और शादी में डांस बैन
समय-समय पर अलग-अलग पंचायतों के तुगलकी फरमान सामने आते रहते हैं। इस बार बिहार के मधुबनी जिले में एक पंचायत ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए कहा कि कुंवारी लड़कियां मोबाइल नहीं रख सकतीं। 

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की जोरदार तैयारी, ऑलराऊंडर खिलाड़ी को बुलााया वापस
भारत के खिलाफ जमैका में शुरू हो रहे दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस की जगह आलराउंडर कीमो पाल को वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि टखने में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे कीमो पाल चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

हैप्पी बर्थडे मलिंगा : जानें यॉर्कर किंग की जिंदगी से जुड़ी 7 खास बातें
श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज और पूरी दुनिया में यॉर्कर किंग के नाम से जाने जाते लसिथ मलिंगा 35 साल के हो गए हैं। बीते दिनों ही मलिंगा ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था लेकिन घरेलू टी-20 क्रिकेट में वह अब भी सक्रिय हैं। शानदार रिकॉर्ड उन्हें इस फॉर्मेट से दूर होने की इजाजत नहीं दे रहा। आइए मलिंगा की जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी सात खास बातें-

मालदीव के बीच किनारे लाडली संग पोज देती दिखीं नेहा, मैचिंग आउटफिट में मां-बेटी का दिखा टशन
बाॅलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने 27 अगस्त को अपना 39वां बर्थ-डे सेलिब्रेट किया। नेहा इन दिनों  मालदीव में पति और बेटी का साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं। यहीं उन्होंने अपना बर्थ-डे सेलिब्रेट किया। हाल ही में शल मीडिया पर एक खास तस्वीर शेयर की है।

अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा की 'सेक्शन 375' पर विवाद, कोर्ट ने जारी किया समन
बाॅलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा और एक्टर अक्षय खन्ना की अपकमिंग फिल्म 'सेक्शन 375' का ट्रेलर कुछ दिन पहले ही रिलीज हुआ था। ट्रेलर में भारतीय दंड संहिता की धारा 375 को लेकर कोर्ट ड्रामा देखने को मिला। भारतीय दंड संहिता की धारा 375 में रेप से जुड़े नियम-कानूनों का जिक्र है।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!