कर्नाटक में सियासी नाटक जारी और UP के आगरा में भीषण सड़क हादसा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 08 Jul, 2019 12:22 PM

news bulletin up congres delhi

कर्नाटक में सियासी नाटक जारी से लेकर यूपी के आगरा में भीषण सड़क हादसा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में...

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में सियासी नाटक जारी से लेकर यूपी के आगरा में भीषण सड़क हादसा तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

कर्नाटक में सियासी नाटक जारी, निर्दलीय विधायक ने भी वापस लिया समर्थन
कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच निर्दलीय विधायक नागेश ने अपना मंत्रीपद छोड़ दिया है। नागेश ने सोमवार सुबह मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के साथ ही नागेश ने कांग्रेस-JDS सरकार को दिया अपना ससमर्थन वापिस ले लिया है। इस संबंधी उन्होंने राज्यपाल को भी चिट्ठी लिखी।

लोकसभा में कर्नाटक का मुद्दा उठाएगी कांग्रेस, हंगामे के आसार
कर्नाटक में कई विधायकों के इस्तीफे के कारण कांग्रेस-जद(एस) सरकार पर मंडराए संकट का मुद्दा कांग्रेस सोमवार को लोकसभा में उठाएगी। इस संदर्भ में उसने कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में भाजपा द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त का मुद्दा लोकसभा में उठाया जाएगा।

आगरा में भीषण सड़क हादसा-लखनऊ से दिल्ली जा रही बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश के आगरा में सोमवार तड़के लखनऊ से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस यमुना-एक्सप्रेस वे पर झरना नाले में गिरने से 29 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए राहत एवं बचाव कार्य के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। 

भारतीय सेना की बढ़ी ताकत, अब 500 किमी तक दुश्मन को मार गिराएगाी ब्रह्मोस मिसाइल
बालाकोट हवाई हमलों के बाद भारत ने रक्षा ताकत की तरफ एक और कदम मजबूती से बढ़ाया है।  सरकार ब्रह्मोस की मारक क्षमता को बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। इस नीति का नतीजा है कि 500 किलोमीटर तक की बढ़ी हुई रेंज के साथ स्वदेशी ब्रह्मोस मिसाइल का उन्नत संस्करण तैयार है। 

दिल्ली में आज से मानसून का आगाज, अगले 3 दिनों तक होगी हल्की बारिश
मानसून लगभग पूरे देश में आ गया है। हालांकि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में अभी यह पूरी तरह से सतर्क नहीं हुआ है। मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली में मानूसूनी बारिश की शुरुआत की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने दिल्ली में 8 जुलाई से 13 जुलाई तक हल्की बारिश और घने बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। 

भारत की मदद से श्रीलंका में बने पहले मॉडल गांव का उद्घाटन, 2400 परिवारों को मिला घर
श्रीलंका के गम्पाहा में भारत की मदद से बने पहले मॉडल गांव का रविवार को उद्घाटन किया गया। भारत ने 120 करोड़ रुपए के अनुदान से श्रीलंका में कुल 2,400 मकान बनाने के लिए आवास एवं निर्माण और संस्कृति मंत्रालय के साथ भागीदारी की है।

त्रिपोली हवाई अड्डे पर हथगोलों से हमला
लीबिया की राजधानी त्रिपोली में मिटीगा अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हथगोलों से हमला किया गया जिससे तीन कर्मचारी घायल हो गए और एक विमान को क्षति पहुंची है । यह घटना रविवार की है । हमले का स्रोत अभी ज्ञात नहीं है।

लाखों में भरते हैं बिजली बिल व करते हैं विदेश यात्रा, तो भरना होगा आयकर रिटर्न
मोदी सरकार ने आम बजट 2019-20 में एक अहम प्रावधान किया है। यदि आपने विदेश यात्रा पर 2 लाख रुपए से अधिक खर्च किए हैं तो आपको आयकर रिटर्न दाखिल करना होगा। इसी के साथ ही जिन लोगों का बिजली का बिल सालाना एक लाख रुपए से अधिक है

कर्ज में डूबी एयर इंडिया, 100% हिस्सेदारी बेच सकती है सरकार
जेट एयरवेज के बाद अब एयर इंडिया भी मुश्किल दौर से गुजर रही है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एयर इंडिया में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर इससे बाहर निकल सकती है। हालांकि, मंत्रियों के एक पैनल द्वारा इस पर अंतिम फैसला अभी नहीं लिया गया है।

फर्टीलिटी क्लिनिक का धोखाः 68 लाख रुपए खर्च पैदा किए जुड़वा लड़के निकले किसी और के
अमेरिका में एक फर्टीलिटी क्लिनिक पर कपल ने अकल्पनीय धोखा करने के लिए केस दर्ज कराया है और हर्जाने की मांग की है। असल में फर्टीलिटी क्लिनिक की मदद से प्रेग्नेंट हुई महिला ने जिन जुड़वां बच्चों को जन्म दिया वे उनके थे ही नहीं।मामला अमेरिका के लॉस एंजिलिस के सीएचए फर्टीलिटी सेंटर का है। 2012 में शादी करने वाले एशियाई कपल को जब बच्चा नहीं हुआ तो उन्होंने फर्टीलिटी सेंटर से संपर्क किया।

25 साल बाद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की नई तस्वीरें वायरल, देखें कितना बदल गया लुक
मुंबई में 12 मार्च 1993 को हुए सीरियल धमाके का मोस्‍ट वांटेड मास्‍टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 25 साल से भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की गिरफ्त से बाहर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दाऊद पाकिस्तान में छिपा बैठा है लेकिन पाकिस्तान इस बात को सिरे से खारिज करता रहा है। 

B'day special: 47 के हुए सौरव गांगुली, जानिए दादा के क्रिकेट में 'दादागिरी' के कुछ खास किस्से
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का आज 47 वां जन्मदिन है। इनका नाम क्रिकेट में सफल खिलाड़ियों में आता है। तभी इन्हें दादा नाम से पुकारा जाता है। अपने दौर में मैदान पर दादागिरी की वजह से अकसर सुर्खियों में रहते थे। गांगुली को पहली बार 1991-92 में ऑस्ट्रेलिया टूर पर गई टीम इंडिया में शामिल किया गया था। आइए, जानते हैं इसके करियर से जुड़ें खास बातें-  

वर्ल्ड कप के बीच में ICC ने जारी की वनडे रैंकिंग, कोहली- रोहित में जबरदस्त जंग
भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा विश्व कप में अपनी शानदार फार्म के कारण आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग तालिका में अपने कप्तान विराट कोहली के करीब पहुंच गए हैं। कोहली ने बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि दूसरे नंबर पर काबिज उप कप्तान रोहित ने विश्व कप में रिकार्ड पांचवें शतक से दोनों के बीच अंतर कम कर दिया है। 

VIDEO: श्रद्धा के लिए 'साइको सईयां' बनें प्रभास, गानें में दोनों ने दिखाए हॉट मूव्स
साउथ सुपरस्टार प्रभास की मोस्ट अवेटड फिल्म 'साहो' का पहला गाना 'साइको सईयां' रिलीज हो गया है। इसमें प्रभास, श्रद्धा के साथ झूमते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में रिलीज हुआ ये गाना आते ही इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। करीब 2 मिनट 11 सेकंड लंबे इस गाने में श्रद्धा एक मिनी शिमर ड्रेस में नजर आ रही हैं।

'जजमेंटल है क्या' का पहला गाना रिलीज, बोल्ड अवतार में कंगना ने दिखाया 'वखरा स्वैग'
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और राजकुमार राव की फिल्म 'जजमेंटल है क्या' इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में अब इस फिल्म का पहला गाना 'वखरा स्वैग' रिलीज हो गया है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!