चमकी बुखार पर SC सख्त और मानसून ने पकड़ी रफ्तार, पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 24 Jun, 2019 02:43 PM

news bullwetin sc arvind kejriwal amit shah

चमकी बुखार से हो रही मौतों पर SC ने 7 दिनों के भीतर केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब  औरमानसून ने पकड़ी रफ्तार  तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी...

नेशनल डेस्क: चमकी बुखार से हो रही मौतों पर SC ने 7 दिनों के भीतर केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब  औरमानसून ने पकड़ी रफ्तार  तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान का कोई लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में नहीं घुसा: वायुसेना चीफ
भारतीय वायुसेना के चीफ बीएस धनोआ ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बड़ा बयान दिया है।  चीफ बीएस धनोआ का कहना है कि पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक करते हुए भारत ने अपना सैन्य लक्ष्य हासिल कर लिया लेकिन पाकिस्तानी वायुसेना हमारे क्षेत्र में नियंत्रण रेखा को पार नहीं किया। 

क्राइम कैपिटल बनी दिल्ली- 24 घंटे में 9 मर्डर को लेकर ट्विटर पर भिड़े केजरीवाल और दिल्ली पुलिस
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्राइम कैपिटल बन गई है। बीते 24 घंटे में यहां हुई अलग-अलग आपराधिक वारदातों में 9 लोगों की हत्या हो चुकी है। नौ हत्याओं की घटनाओं को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस के बीच ट्विटर पर भिड़ंत हो गई। केजरीवाल ने जहां नौ हत्याओं को लेकर ट्वीट किया तो वहीं दिल्ली पुलिस ने भी फौरन जवाबी ट्वीट कर दिया।

CM जगन मोहन रेड्डी ने दिया चंद्रबाबू नायडू का आलीशान बंगला तोड़ने का आदेश
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को 'प्रजा वेदिका' बिल्डिंग को तोड़ने का आदेश दिया है। जगन मोहन रेड्डी के आदेश के बाद अब इस बिल्डिंग तोड़ने का काम मंगलवार से शुरू होगा। चंद्रबाबू नायडू फिलहाल, 'प्रजा वेदिका' में ही रह रहे हैं। 

चमकी बुखार से हो रही मौतों पर SC सख्त, 7 दिनों के भीतर केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब
बिहार में चमकी बुखार को लेकर दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान न्यायामूर्ति संजीव खन्ना और बीआर गवई की पीठ ने केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर 7 दिनों के भीतर हलफनामा दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। अब इस मामले की अगली सुनवाई 10 दिन बाद होगी। 

संसद की कार्रवाई शुरू, अमित शाह सदन में पेश करेंगे अपना पहला बिल
संसद के दोनों सदनों की कार्रवाई सोमवार सुबह 11 बजे शुरू हुई। आज के सत्र में सदन में काले धन पर रिपोर्ट पेश की जाएगी। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संसोधन) विधेयक 2019 को पुरःस्थापित करने का प्रस्ताव करेंगे।

बांग्लादेश: पटरी से उतरे ट्रेन के 4 डिब्बे, हादसे में पांच लोगों की मौत व 67 घायल
उत्तरपूर्वी बांग्लादेश में एक सवारी गाड़ी के पांच डिब्बों के पटरी से उतरने से कम से कम पांच लोगों के मारे जाने और 67 लोगों के घायल होने की खबर है। ढाका ट्रिब्यून में सोमवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक हादसा रविवार रात हुआ जब सिलहट से ढाका जा रही उपबन एक्सप्रेस मौलवीबाजार के कुलौरा उपजिले में ब्रहमाचल में एक पुलिया के टूट जाने के कारण पटरी से उतर गई। 

चीन ने दिखाए तेवर, जी-20 में हांगकांग मुद्दे पर चर्चा की नहीं दी अनुमति
चीन ने सोमवार को कहा कि वह इस सप्ताह जापान में होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में हांगकांग के मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं देगा। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ मुलाकात में प्रदर्शन पर चर्चा करने का मन बना रखा है। अर्ध-स्वायत्त देश में चीन के नए प्रत्यर्पण कानून के विरोध में व्यापक स्तर पर प्रदर्शन जारी है। 

BSNL के कर्मचारियों ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कंपनी को उबारने के लिए कदम उठाने का किया अनुरोध
वित्तीय संकट से जूझ रही सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के इंजीनियरों और अकाउंट प्रोफेशनल्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे निवेदन किया है कि कंपनी को फिर से खड़ा करने में मदद करें। उन्होंने यह कहा कि अच्छा प्रदर्शन न करने वाले कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया जाए। 

नए केबल टीवी टैरिफ सिस्टम में बदलाव कर सकता है ट्राई, उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) जल्द नए केबल टीवी टैरिफ सिस्टम की खामियों को ठीक करने के लिए बदलाव कर सकता है। ट्राई चीफ आर एस शर्मा का कहना है कि रेग्युलेटर पर्याप्त डाटा जुटाए बगैर चीजों को ठीक करने से परहेज करेगा। 

उबासी पर चुप्पी तोड़ते हुए सरफराज ने कहा, मेंने सिर्फ उबासी ली - कोई पाप तो नहीं किया
हारिस सोहेल की तूफानी अर्धशतकीय पारी तथा गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हराकर विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा। भारत के खिलाफ मैच में कप्तान सरफराज अहमद द्रारा ली गई उबासी के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था। ऐसे में मैच जीतने के बाद पाक के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि उबासी एक आम प्रक्रिया है, मैंने सिर्फ उबासी ली, कोई पाप तो नहीं किया।

रसेल को लेकर बोले चहल, यह IPL नहीं है लिहाजा रसेल एंड कंपनी पर होगा दबाव
भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का मानना है कि टी20 लीग में जबर्दस्त बल्लेबाजी करने वाले आंद्रे रसेल समेत कैरेबियाई बल्लेबाजों के लिए भारत के खिलाफ विश्व कप के मैच में ‘परिस्थितिजन्य दबाव' अलग किस्म का होगा। वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में प्रवेश की दौड़ से लगभग बाहर है और रसेल की चोट ने उसकी समस्याएं और बढा दी है। 

Tiktok पर वीडियो बनाते समय टूटी रीढ़ की हड्डी, स्टंट ने ली युवक की जान
कर्नाटक में टिकटॉक के लिए वीडियो बनाने के दौरान कलाबाजी करते समय रीढ़ की हड्डी टूटने से बुरी तरह से जख्मी हुए 23 साल के युवक ने रविवार को दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि तुमकुरू जिले के बोडेकेर के रहने वाले कुमार 18 जून को स्कूल के मैदान में स्टंट करने के दौरान बुरी तरह से जख्मी हो गया था।

रामकथा में मची अफरा-तफरी... 90 सेकंड में 14 मौतें...YouTube पर चल रहा था लाइव प्रसारण
राजस्थान के बाड़मेर जिले में रविवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान पंडाल गिरने से तीन महिलाओं सहित 14 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे में लगभग 50 लोग घायल हुए हैं। बाड़मेर में कथावाचक मुरलीधर रामकथा कर रहे थे और इसका यूट्यूब पर लाइव प्रसारण चल रहा था। 

जेठानी सोफी के आगे फीकी पड़ी प्रियंका, पतियों संग लंच डेट पर पहुंची जोनस बहुएं
एक्ट्रेस प्रियंका चोपडा़ अपने फैशन सेंस को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। उनका हर लुक और स्टाइल अपने आप में काफी अलग होता है। वो जो भी कैरी करती हैं उसमें स्टाइल स्टेटमेंट बना देती हैं। बीते दिनों देसी गर्ल अपनी अपकमिंग फिल्म 'द स्काई इज पिंक' की शूटिंग पूरी करने के लिए भारत आई थीं। हालांकि, अब वो वापिस न्यूयॉर्क चली गई हैं। अक्सर उनको पति के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए स्पॉट किया जाता है।

लंच डेट पर होने वाली पत्नी को यूं प्रोटेक्ट करते दिखे वरुण, नताशा का दिखा HOT अवतार
बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन गर्लफ्रेंड नताशा दलाल संग अपने रिश्ते को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। खबरें हैं कि दोनों जल्द शादी के बंधन में बंध सकते हैं। आए दिन कपल को एक-साथ स्पॉट किया जाता है। हाल ही में एक बार फिर वरुण और नताशा लंच डेट पर स्पॉट हुए। वहीं, अब इनकी कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। 




 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!