एनजीओ ने शुरू किया मिशन ग्रीन इंडिया, 2020 तक लगाए जाएंगे 10 करोड़ पौधे

Edited By Pardeep,Updated: 07 Feb, 2019 09:49 PM

ngo launches mission green india 10 million plants will be planted till 2020

देश में हरित क्षेत्र बढ़ाने के प्रयास के तौर पर एक एनजीओ ने बृहस्पतिवार को ‘मिशन ग्रीन इंडिया’ आंदोलन शुरु किया और अगले साल फरवरी तक 10 करोड़ से अधिक पौधे लगाने का संकल्प लिया। यहां कंस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में इस आंदोलन का शुभांरभ हुआ। इस मौके...

नई दिल्ली: देश में हरित क्षेत्र बढ़ाने के प्रयास के तौर पर एक एनजीओ ने बृहस्पतिवार को ‘मिशन ग्रीन इंडिया’ आंदोलन शुरु किया और अगले साल फरवरी तक 10 करोड़ से अधिक पौधे लगाने का संकल्प लिया। यहां कंस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में इस आंदोलन का शुभांरभ हुआ। 
PunjabKesari
इस मौके पर भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम, लखनऊ स्थित इंटीग्रल यूनिर्विसटी के पर्यावरण विभाग के अध्यक्ष और डीन स्टूडेंट वेलफेयर मुनव्वर आलम खालिद, डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम की राष्ट्रपति संपदा के पूर्व नियंत्रक अशोक किन्नी, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य और हरियाणा के किसान मोर्चा प्रभारी दिनेश सिंह गैत समेत विभिन्न लोग मौजूद थे। 
PunjabKesari
एनजीओ ने एक बयान में कहा कि कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के चलते यहां नहीं आ पाए। उन्होंने लिखित संदेश में इस प्रयास की सराहना की है। एनजीओ के प्रबंध न्यासी ने कहा कि इस आंदोलन के माध्यम से सालभर में 10 करोड़ से अधिक पौधे लगाए जाएंगे।       

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!