एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Nov, 2017 01:22 PM

ngt vaishno devi odd even arvind kejriwal

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

NGT का आदेश, 'अब एक दिन में 50 हजार श्रद्धालु ही कर सकेंगे वैष्णो देवी की यात्रा'
माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर नहीं है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने आदेश जारी करते हुए कहा कि अब माता वैष्णो देवी में एक दिन में सिर्फ 50 हजार यात्री ही दर्शन करेंगे। एनजीटी का यह आदेश आज से ही लागू कर दिया गया है।

ऑड-ईवन: NGT ने लगाई केजरीवाल सरकार को फटकार
एनजीटी ने दिल्‍ली में ऑड-ईवन को लेकर देरी पर केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई है। सोमवार को अभी तक ना तो दिल्‍ली सरकार एनजीटी पहुंची है और ना ही पुनर्विचार याचिका दाखिल हुई है। एनजीटी ने सुनवाई के दौरान पूछा कि क्या दिल्ली सरकार की ओर से कोई ऑड-ईवन पर बात करने को है? 

सेना ने की विदेशी लड़ाकू विमान की मांग, 'तेजस' और 'अर्जुन' के नए वर्जन से इंकार
 भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना ने वॉर एयरक्राफ्ट तेजस और अर्जुन टैंक के एडवांस वर्जन और सिंगल इंजन मॉडल के निर्माण को ठुकरा दिया है। भारतीय सेना ने विदेशी बख्तरबंद लड़ाकू वाहनों की मांग रखी है। सेना ने विदेशी लड़ाकू वाहनों को मेक इन इंडिया प्रोसेस के तहत सशस्त्र बल में शामिल करने का सुझाव रखा है।

प्रद्युम्न हत्याकांडः आरोपी छात्र की ऐसे गुजरी रात, जुवेनाइल होम में करेगा ये काम
प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई ने रेयान स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के छात्र को कोर्ट में पेश कर फरीदाबाद के बाल सुरक्षा गृह में भेजा है। जहां आरोपी ने अपनी पहली रात बड़ी ही बेफिक्र होकर काटी। बताया जा रहा है कि आरोपी रात को टेलीविजन पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा देखता रहा। इससे पहले आरोपी ने एक फिल्म भी देखी। 

गैंगस्टर की फेसबुक पोस्ट ने किया बड़ा खुलासा,हिंदू नेता विपिन शर्मा की मौत का खुला राज
गुरु नगरी में 30 अक्तूबर को बेरहमी से मारे गए हिंदू नेता के कत्ल केस से अाज पर्दा उठ गया। गैंगस्टर सिराज संधू ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाल इस कत्ल की जिम्मेदारी लेते इसका कारण भी बताया है

भूकंप से दहला ईरान-इराक बॉर्डर, 207 की मौत व 1700 घायल
ईरान-इराक की पहाड़ी सीमा पर 7.3 की तीव्रता का भूकंप आने से 207 लोगों की मौत हो गई और 1700 लोग घायल हैं। वहीं भूकंप के कारण हुए भूस्खलन बचाव कार्यों में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक फुटेज में घबराए हुए लोग उत्तरी इराक में सुलेमानिया स्थित इमारतों से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं। 

फिलीपींस में पीएम मोदी ने धान के खेत में चलाया फावड़ा
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिलीपींस की राजधानी मनीला के समीप लॉस बानोस स्थित अंतर्राष्ट्रीय चावल शोध संस्थान(आईआरआरआई) का अवलोकन किया। इसका एक सेंटर जल्द ही वाराणसी में खुलेगा। इस दौरान मोदी ने धान के खेत में फावड़ा भी चलाया।

सऊदी अरब में नहीं नजरबंद, वापस लौटेंगे लेबनान के PM
लेबनान के प्रधानमंत्री साद अल-हरीरी ने  सऊदी अरब में बंधक बनाने की खबरों बीच जल्द ही स्वदेश लौटने की बात कही है। रियाद से एक साक्षात्कार में हरीरी ने कहा, "मैं आजाद हूं और जल्द ही लेबनान लौटूंगा। " उनका यह साक्षात्कार लेबनानी राष्ट्रपति के मिशेल औउन के उस बयान के कुछ घंटे के बाद सामने आया है, जिसमें हरीरी को रियाद में नजरबंद रखने की बात कही गई थी। 

जनता को मिलेगी और राहत, GST के 5 और 12% स्लैब में भी होंगे बदलाव
सरकार ने जी.एस.टी. की दरों में बदलाव किया है, जिसके तहत उसने 178 वस्तुओं को 28 फीसदी के जी.एस.टी. स्लैब्स से हटाकर 18 फीसदी के स्लैब में डाल दिया है। चीजेें सस्‍ती होने से खासकर लोगों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सरकार की योजना अब 5 और 12 फीसदी टैक्‍स स्‍लैब वाली चीजों को सस्‍ता करने की भी है। जी.एस.टी. परिषद की अगली कुछ बैठकों का टॉप अजेंडा यही हो सकता है।

बेनामी संपत्ति पर मोदी सरकार का शिकंजा, 'आसमानी आंख' से होगी छानबीन
 नोटबंदी और जी.एस.टी. के बाद मोदी सरकार का अगला निशाना बेनामी संपत्ति है। बेनामी संपत्ति की जांच के लिए आयकर विभाग पहली बार इसरो की मदद लेगा। इस मुहिम में देश की अन्य जांच एजेंसियों की मदद भी ली जाएगी। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (सी.बी.डी.टी.) ने यह प्रयोग गुजरात और राजस्थान में कराया, जिसके अच्छे नतीजे निकले।

पूंजी मिलने पर सरकारी बैंक MSME क्षेत्र को कर्ज बढ़ाएंगे: जेटली
वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए और पूंजी से वे सूक्ष्म, लघु एवं मझोले (एम.एस.एम.ई.) को अधिक कर्ज दे पाएंगे। इससे निजी निवेश का ‘तीसरा इंजन’ चालू हो सके और आर्थिक वृद्धि तेज हो सके और रोजगार के नए अवसर बढ़ें। 

85 भाषाओं में गाने को तैयार 12 साल की सुचेता, तोड़ेगी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड
80 भाषाओं में गाना गाने वाली दुबई निवासी भारतीय मूल की 12 साल की एक लड़की अब  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी कर रही है। वह एक कंसर्ट में एक साथ 85 भाषा में गाने की कोशिश में है। दुबई की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुचेता सतीश दुबई के भारतीय हाईस्कूल में 7वीं की छात्रा हैं।

ASEAN Summit में “जुड़वां-जुड़वां” नजर आए मोदी-ट्रंप, फोटोज वायरल
आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने फिलिपींस की राजधानी मनीला पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हुई। यहां दोनों नेता एक जैसे परिधान पहने नजर आए। समाचार एजेंसी एएनआई ने दोनों नेताओं के मुलाकात की तस्वीर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। 
 

जब रणवीर के पैरेंट्स के सामने सरक गई दीपिका की साड़ी 
बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की ब्रेकअप की खबरों के बाद एक और बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि रणवीर और दीपिका अपने रिलेशन को आगे ले जाना चाहते हैं।

शादी में एक साथ पहुंचा बच्चन परिवार, दिखा रॉयल और ट्रेडिशनल अंदाज
बॉलीवुड की सबसे फेमस परिवारों में से एक बच्चन परिवार को हाल ही में एक शादी के फंक्शन में देखा गया। जिसकी कुछ तस्वीरें सबने अपने -अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है।

आज ही के दिन रोहित शर्मा ने तोड़ा था सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड
क्रिकेट के खेल में अकसर ही बल्लेबाज कई नए रिकॉर्ड बनाते और तोड़ते हैं, वहीं आज के दिन भी एक ऐसा रिकॉर्ड बना था, जो स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा और उनके फैंस के लिए बेहद खास बन गया था। इस दिन इन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा था। 

कोहली के बिना भारतीय क्रिकेट टीम के आठ सदस्य कोलकाता पहुंचे
भारतीय क्रिकेट टीम के आठ सदस्य आज यहां अलग-अलग समूह में यहां पहुंचे जबकि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पूर्व कप्तान विराट कोहली कल यहां पहुंचेंगे।  स्थानीय मैनेजर ने बताया कि दोपहर मुंबई से आने के बाद तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ उमेश यादव सबसे पहले होटल पहुंचे। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!