स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश बेनकाब, NIA ने बटला हाउस से ISIS का सक्रिय सदस्य दबोचा

Edited By rajesh kumar,Updated: 07 Aug, 2022 01:21 PM

nia arrested active member of isis from batla house

स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। एनआईए ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के एक सक्रिय सदस्य को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

नेशनल डेस्क: स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। एनआईए ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के एक सक्रिय सदस्य को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। एनआईए के एक अधिकारी के मुताबिक आईएसआईएस का यह सक्रिय सदस्य वैश्विक आतंकवादी संगठन के लिए धनराशि एकत्र करने का काम करता था।

एनआईए के एक प्रवक्ता के मुताबिक मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले मोहसीन अहमद को शनिवार को तलाशी दल ने उसके बटला हाउस स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए ने आरोपी के आवासीय परिसरों में तलाशी ली और बाद में उसे आईएसआईएस की ऑनलाइन और जमीनी गतिविधियों से संबंधित मामले में गिरफ्तार कर लिया।

एनआईए ने 25 जून को स्वत: संज्ञान लेते हुए इस सिलसिले में मामला दर्ज किया था। एनआईए प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अहमद आईएसआईएस का एक कट्टरपंथी और सक्रिय सदस्य है। उसे भारत के साथ-साथ विदेशों में सहानुभूति रखने वालों से आईएसआईएस के लिए धन एकत्र करने में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया है।'' एनआईए इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। 

 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!