एनआईए ने ISIS सरगना अब्दुल्ला बासित को किया गिरफ्तार

Edited By Yaspal,Updated: 13 Aug, 2018 03:54 AM

nia big success isis gangster abdullah basit arrested from hyderabad

भारतीय जांच एजेंसी (NIA)  ने रविवार को ISIS के हैडलर अब्दुल्ला बासित को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है। उसने भारत को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे।

नेशनल डेस्कः भारतीय जांच एजेंसी (NIA)  ने रविवार को ISIS के हैडलर अब्दुल्ला बासित को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है। उसने भारत को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे। बासित ने बताया था कि उसे भारत में युवाओं को गुमराह करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उसने कई युवाओं को गुमराह भी किया है। अब्दुल्ला बासित और उसके साथी मोहम्मद कादिर को कोर्ट में पेश करेगी।

PunjabKesari

बता दें कि एनआईए ने 28 जनवरी 2016 को शेख अजहर उल इस्लाम, मोहम्मद फरहान शेख और अदनान हसन के खिलाफ भारत में मुस्लिम युवाओं को गुमराह करने, ट्रनिंग देने और आतंकी गतिविधियों में शामिल करने के आरोप में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120B और 18, 18A, 18B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। एनआईए ने इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और जांच पूरी करने के बाद 25 जुलाई 2016 को दिल्ली स्थित एनआईए कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी।

PunjabKesari

राष्ट्रीय जांच एजेंसी को जांच के दौरान, विश्वसनीय सूत्रों से एक नया इनपुट मिला था कि हैदराबाद निवासी अब्दुल बासित, आरोपी अदनान और उनके कुछ सहयोगियों के संपर्क में था और ISIS की गतिविधियों को आग बढ़ाने की साजिश में था।

PunjabKesari

आगे की जांच के दौरान, विश्वसनीय सूत्रों से एक नया इनपुट मिला था हैदराबाद के निवासी अब्दुल्ला बसित, जो आरोपी अदनान हसन और उनके कुछ सहयोगियों से जुड़ा हुआ था.. एक दूसरे के साथ नियमित रूप से संपर्क में था और ISIS की गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश में था। जिसके बाज जांच एजेंसी ने हैदराबाद में कई जगहों पर छापेमारी की और कई सामानों को जब्त किया गया। जिसे हैदराबाद स्थिति CSFL में जांच के लिए भेज दिया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!