भाजपा नेता दोहरा हत्याकांड: NIA ने 10 आरोपियों के खिलाफ किया आरोप गठन

Edited By vasudha,Updated: 27 Jul, 2018 11:15 AM

nia chargesheet against 10 accused to bjp leader double murder

गुजरात के अहमदाबाद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने भाजपा के दो नेताओं की भरूच में लगभग तीन साल पहले हुई सनसनीखेज हत्या के मामले के 10 आरोपियों के खिलाफ आज आरोप गठन किया।...

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने भाजपा के दो नेताओं की भरूच में लगभग तीन साल पहले हुई सनसनीखेज हत्या के मामले के 10 आरोपियों के खिलाफ आज आरोप गठन किया।  बचाव पक्ष के वकील इलियास पठान ने बताया कि इस मामले में सुनवाई की अगली तिथि नौ अगस्त से साक्ष्य दर्ज करने की कार्यवाही शुरू होगी। 

दो नवंबर 2015 को भरूच में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता शिरिष बंगाली और युवा भाजपा के जिला महामंत्री प्रज्ञेश मिस्त्री की उनके कार्यालय में गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल हो गया था। इस घटना के पीछे दाउद इब्राहिम गिरोह का हाथ होने की बात सामने आने के बाद इसकी जांच एनआईए को सौंप दी गयी थी। एनआईए ने 10 आरोपियों सैयद इमरान, जुहेब अंसारी, इनायत पटेल, मोहम्मद युनूस, हैदर अली, निसार शेख, मोहसिन पठान, अल्ताफ शेख, आबिद पटेल और अब्दुल सलीम घांची (सभी फिलहाल जेल में) के खिलाफ मई 2016 में ही आरोप पत्र दायर किया था। इनकी उपस्थिति में आज इनके खिलाफ आरोप गठन की कार्यवाही की गयी। 

एनआईए का आरोप है कि यह घटना उक्त गिरोह की ओर से देश में आतंक मचाने के लिए हिंदूवादी नेताओं की हत्या के एक बड़े षडयंत्र का हिस्सा है। इस मामले के दो अन्य आरोपियों अब्दुल समद और नासिर खान पठान, उनके खिलाफ आरोप पत्र तय समय सीमा के भीतर दायर नहीं होने के आधार पर जमानत पा चुके हैं। दो अन्य आरोपी दाउद का करीबी जावेद चिकना और जावेद उर्फ जाबो फरार घोषित हैं। इनमें से जाबो के खिलाफ उसकी अनुपस्थिति में ही आरोप पत्र दायर हो चुका है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!