DSP दविंदर सिंह समेत चारों आरोपियों को कोर्ट ने 15 दिन की रिमांड पर भेजा

Edited By rajesh kumar,Updated: 23 Jan, 2020 05:44 PM

nia presented four accused including dsp davinder singh in court

आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक दविंदर सिंह को गुरुवार को यहां एक विशेष अदालत में पेश किया गया जहां से उसे और चार सह-आरोपियों को 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया। एनआईए ने सिंह के साथ गिरफ्तार...

जम्मू: आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक दविंदर सिंह को गुरुवार को यहां एक विशेष अदालत में पेश किया गया जहां से उसे और चार सह-आरोपियों को 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया गया। एनआईए ने सिंह के साथ गिरफ्तार हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी के भाई सैयद इरफान को भी आज गिरफ्तार कर लिया और उसे भी अदालत में पेश किया। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि सिंह को उन दो आतंकवादियों के साथ विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया जिन्हें वह जम्मू कश्मीर से बाहर भेजने में मदद कर रहा था। इनके दो सहयोगियों को भी अदालत में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सभी पांच लोगों से पूछताछ के लिए उनकी 15 दिन की हिरासत मांगी। अदालत ने आग्रह स्वीकार कर लिया। आरोपियों को बख्तरबंद वाहन में अदालत लाया गया। उनके चेहरे ढके हुए थे। अदालत परिसर के बाहर कई मीडियाकर्मी मौजूद थे। गत सप्ताहांत जांच अपने हाथ में लेने वाली एनआईए इन लोगों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से बुधवार को यहां लेकर आई थी। गिरफ्तारी के बाद दविंदर सिंह को निलंबित किया जा चुका है। 

PunjabKesari

वहीं बता दें कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी दविंदर सिंह से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की पूछताछ जारी है। इस दौरान पूछताछ में एक बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें कि दविंदर सिंह ने आतंकियों को पनाह देने के लिए तीन घर बना रखे थे। इन्हीं तीन घरों में NIA टीम ने श्रीनगर के कई इलाकों में छापेमारी की। फिलहाल NIA टीम के बड़े अधिकारी दिल्ली वापिस लौट आए हैं। लेकिन NIA टीम के बाकी सदस्यों ने जांच पड़ताल के लिए अभी भी श्रीनगर में डेरा डाला हुआ है। 

आतंकियों के ठिकानें
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दविंदर सिंह ने न केवल श्रीनगर के  इंदिरानगर के घर पर आतंकियों के रहने का इंतजाम किया था बल्कि चानपोरा और सनत नगर जैसे इलाकों में भी कई घरों में रहने की व्यवस्था कर रखी थी। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि डीएसपी आतंकियों को छुपाने के लिए गुलशन नगर में स्थित एक डॉक्टर के घर का भी इस्तेमाल करता था।

ट्रक चोरी
वहीं साल 1997 में दविंदर ने अमूल बटर का एक ट्रक चोरी किया था। यह ट्रक उस वक्त के जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री रहे गुलाम मोहिदिन शाह के परिवार का था। इस मामले में पुलिस ने केस भी दर्ज किया था। परंतु उस वक्त डीएसपी दविंदर सिंह को उसी के बड़े अधिकारी ने बचा लिया था।

DSP सिंह रिश्वत के आरोप में हुआ था सस्पेंड
दविंदर सिंह को लेकर एक चौकाने वाला खुलासा हुआ है कि साल 1992 दक्षिण कश्मीर में ट्रक में ड्रग्स की एक बड़ी खेप बरामद करने के साथ-साथ आरोपी को गिरफ्तार किया था। बाद में आरोपी से पैसे लेकर और ड्रग्स को बेचकर उसने मामले को बंद कर दिया था। फिर इस मामले की जांच होने के बाद डीएसपी दविंदर सिंह को निष्कासित कर दिया गया, हालांकि सिंह ने बाद में माफी मांग ली और उसे फिर से बहाल कर दिया।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!