अलगाववादियों पर एनआईए का शिकंजा, मीरवायज और मलिक सहित कई नेताओं के घर पर छापे

Edited By Monika Jamwal,Updated: 26 Feb, 2019 02:48 PM

nia raid in yaseen malik house

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवादियों को वित्त पोषण के मामले में कश्मीर घाटी में विभिन्न अलगाववादियों के परिसरों पर मंगलवार को छापे मारे।

श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवादियों को वित्त पोषण के मामले में कश्मीर घाटी में विभिन्न अलगाववादियों के परिसरों पर मंगलवार को छापे मारे। इनमें पाकिस्तान का समर्थन करने वाले अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नईम गिलानी का आवास भी शामिल है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद पहले तो भारत सरकार ने कार्रवाई करते हुए सभी अलगाववादियों की सुरक्षा वापस ले ली थी लेकिन अब जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है। 

PunjabKesari
पुलवामा हमले के बाद सरकार ने कश्मीर में सख्त कार्रवाई का सिलसिला जारी रखा है। मंगलवार तडक़े श्रीनगर में मीरवायज उमर फारुक, यासीन  मलिक सहित कई अलगवावादी नेताओं के ठिकानों पर एन.आई.ए. ने छापेमारी की है। पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में सख्त कार्रवाई का सिलसिला जारी है। मंगलवार सुबह एन.आई.ए. ने अलगाववादी नेता यासीन मलिकए नईम खान और जफर भट के श्रीनगर स्थित कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को हवा देने वाले बड़े नेताओं में शुमार यासीन मलिक को गत शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। यासीन मलिक जम्मू-कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट का मुखिया है। 

PunjabKesari
 
अधिकारियों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर घाटी में करीब 9 जगहों पर छापे मारे। इनमें पाकिस्तान का समर्थन करने वाले अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नईम गिलानी का आवास भी शामिल है। इनके अलावा मीरवायज उमर फारुक, जेकेएलएफ नेता यासिन मलिक, शबीर शाह, अशरफ  सेहराई और जफर भट के आवास पर भी छापे मारे गए। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!