एनआईए ने आतंक वित्त पोषण मामले में कश्मीर में छह जगहों पर तलाशी अभियान चलाया

Edited By Monika Jamwal,Updated: 16 Jun, 2022 11:59 PM

nia raids kashmir

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) से जुड़े आतंक वित्त पोषण मामले में बृहस्पतिवार को कश्मीर में छह स्थानों पर तलाशी ली।


श्रीनगर: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) से जुड़े आतंक वित्त पोषण मामले में बृहस्पतिवार को कश्मीर में छह स्थानों पर तलाशी ली। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला, बडगाम और श्रीनगर जिलों में छह स्थानों पर जेईआई के पदाधिकारियों और सदस्यों के परिसरों में तलाशी अभियान चलाया गया।

उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए।

प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए द्वारा पांच फरवरी २०२१ को स्वत: संज्ञान लेकर दर्ज किया गया यह मामला कुछ जेईआई सदस्यों की गतिविधियों से संबंधित है, जोकि देश-विदेश में दान और अन्य कल्याणकारी कामों के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे थे लेकिन इस धन का उपयोग च्च्हिंसक और अलगाववादी गतिविधियोंज्ज् के लिए किया जा रहा था।

एनआईए ने कहा कि संगठन द्वारा जुटाई जा रही धनराशि जमात-ए-इस्लामी के सुव्यवस्थित नेटवर्क के माध्यम से हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों को भी पहुंचाई जा रही थी।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने आतंकी संगठनों से संबंधों और जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के चलते फरवरी २०१९ में जेईआई पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!