महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू, उद्धव सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते लिया फैसला

Edited By Yaspal,Updated: 26 Mar, 2021 09:08 PM

night curfew announced in maharashtra

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों को देखते हुए महाअघाड़ी सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले हफ्ते से लगातार संक्रमणों के मामले...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों को देखते हुए महाअघाड़ी सरकार ने 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले हफ्ते से लगातार संक्रमणों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना नियमों का पालन सख्ती से पालन हो। महाराष्ट्र में रात 8 बजे के बाद मॉल बंद हो जाएंगे।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने चेताया कि अगर एक सप्ताह में पुणे में कोविड-19 की स्थिति में सुधार नहीं होता है तो ‘कड़े कदम' उठाए जाएंगे। पुणे के प्रभारी मंत्री पवार ने जिले की स्थिति की समीक्षा करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में चेतावनी भी जारी की। उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों को बताना चाहता हूं कि हालात गंभीर हो रहे हैं। अगर हालात ऐसे ही रहे तो हमें अप्रैल के पहले सप्ताह से जिले में और सख्ती बरतनी होगी।''

उप मुख्यमंत्री ने लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने को कहा। उन्होंने मास्क लगाने, दो गज की दूरी बनाए रखने और बार-बार हाथ धोने पर फिर से जोर दिया। उन्होंने कहा कि विवाह समारोह में अधिकतम 50 जबकि अंतिम संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। सभी राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं।

पवार ने कहा, होटलों और रेस्तरां को 50 प्रतिशत क्षमता से साथ रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य ने निजी अस्पतालों के 50 प्रतिशत बिस्तरों को अपने नियंत्रण में लेने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने पुणे में विशाल अस्पताल और पिम्पड़ी चिंचवड़ में बड़ा सुविधा केन्द्र शुरू किया है जो अप्रैल से संचालित होगा। हम शहर में भी कोविड-19 केन्द्र शुरू कर रहे हैं।'' उन्होंने बताया, ‘‘आपात स्थिति को ध्यान में रखते हुए हम रायगढ़ के ऑक्सीजन प्लांट के साथ बातचीत कर रहे हैं।'' उन्होंने बताया कि जिले में टीकाकरण केन्द्रों की संख्या दोगुनी करने की भी योजना है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!