निर्भया की मां को दोषियों के वकील की चुनौती, ‘नहीं होने दूंगा फांसी’

Edited By Yaspal,Updated: 31 Jan, 2020 07:02 PM

nirbhaya s mother challenges lawyer for convicts won t let me hang

निर्भया के दोषियों की फांसी टलने के बाद दोषियों के वकील एपी सिंह  निर्भया की मां को चुनौती देते हुए कहा कि मैं दोषियों को फांसी नहीं होने दूंगा। मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। हालांकि निर्भया की मां ने कहा कि अब सरकार को आगे आना होगा और दोषियों को...

नेशनल डेस्कः निर्भया के दोषियों की फांसी टलने के बाद दोषियों के वकील एपी सिंह  निर्भया की मां को चुनौती देते हुए कहा कि मैं दोषियों को फांसी नहीं होने दूंगा। मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। हालांकि निर्भया की मां ने कहा कि अब सरकार को आगे आना होगा और दोषियों को फांसी देनी होगी।
PunjabKesari
इससे पहले निर्भया की मां आशा देवी  ने कहा कि जो दोषी चाहते थे, वो हो गया। निर्भया की मां ने कहा कि हमारी उम्मीदें टूट चुकी हैं, लेकिन मैं दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने तक लड़ाई जारी रखूंगी।   उन्होंने कहा, “कहीं न कहीं सरकार और कोर्ट सब उनके साथ हैं।अब निर्भया के दोषियों के पास क्या-क्या विकल्प बचे हैं।
PunjabKesari
मुकेश सिंह के पास कोई रास्ता नहीं 
दोषी मुकेश सिंह के सभी विकल्प खत्म हो चुके हैं। उसने दया याचिका खारिज होने के खिलाफ भी सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की थी लेकिन उसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था।
PunjabKesari
अक्षय के पास दो लाइफलाइन 
दोषी अक्षय के पास फिलहाल दो लाइफलाइन बची हैं। उसकी क्यूरेटिव पिटिशन को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने गुरुवार को अक्षय की ओर से दाखिल क्यूरेटिव पिटिशन को चैंबर में देखा। बेंच ने एकमत से कहा कि क्यूरेटिव के लिए केस नहीं बनता। अब उसके पास राष्ट्रपति के पास जाने का विकल्प और सुप्रीम कोर्ट (खारिज याचिका के खिलाफ) जाने का विकल्प बचा है।
PunjabKesari
पवन के पास तीन मौके 
पवन के पास फिलहाल तीन मौके बचे है। फिलहाल उसने क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल नहीं की है। दया याचिका और उसके खारिज होने पर वह भी सुप्रीम कोर्ट जा सकता है। इस बीच, पवन की पुनर्विचार याचिका आज सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो गई। दरअसल, पवन ने वारदात के समय खुद के नाबालिग होने का दावा करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।
PunjabKesari
विनय के पास दो लाइफलाइन 
फिलहाल विनय शर्मा की दया याचिका पेंडिंग है। उसकी क्यूरेटिव पिटिशन पहले ही खारिज हो चुकी है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्याकांड के चार मुजरिमों की मृत्यु के वारंट की तामील अगले आदेश तक स्थगित कर दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धमेंद्र राणा ने चारों दोषियों की अर्जी पर यह आदेश जारी किया। ये चारों एक फरवरी को फांसी पर अमल पर स्थगन की मांग कर रहे थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!