बजट भाषण के दौरान वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की फिसली जुबान, सदन में गुूंजे हंसी के ठहाके

Edited By Anu Malhotra,Updated: 02 Feb, 2023 10:05 AM

nirmala sitharaman replacing the old vehicle replacing the old vehicle

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया। इस दौरान उन्होंने कृषि, रेलवे , आयकर छूट समेत रोजगार को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की। वहीं इस बीच सदन में एक ऐसा मौका भी आया जब सदन में बैठे सभी विधायक और सांसद ठहाके लगने लगे।

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया। इस दौरान उन्होंने कृषि, रेलवे , आयकर छूट समेत रोजगार को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की। वहीं इस बीच सदन में एक ऐसा मौका भी आया जब सदन में बैठे सभी विधायक और सांसद ठहाके लगने लगे। 

दरअसल बजट पेश को दौरान निर्मला सीतारमण की जुबान फिसल गई । बता दें कि जब वह पुराने हो चुके चार पहिया वाहनों पर सरकार की नई नीति के बारे में बता रही थीं इसी दौरान वित्तमंत्री की जुबान फिसल गई और उन्होंने   'रिप्लेसिंग द ओल्ड व्हीकल' (पुराने वाहन बदलना)  के बदले  उनके मुंह से 'रिप्लेसिंग द ओल्ड पॉलिटिकल' (पुरानी राजनीति बदलना) वाक्य निकल गया। जिससे सदमें ठहाके गूंज पड़े। 

 हालांकि तुरंत ही निर्मला सीतारमण ने अपनी गलती को सुधारते हुएकहा कि मैं 'रिप्लेसिंग ओल्ड पॉल्यूटिंग व्हीकल' (पुराने प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को हटाने) के बारे में बता रही थी।

  बजट के  दौरान सीतारमण ने बताय कि साल 2022 के बजट के अनुसार बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए लिए पुरानी गाड़ियों को स्क्रैप किया जाएगा।  वित्तमंत्री ने कहा कि पुराने वाहनों के लिए राज्यों की स्क्रैप नीति को केंद्र की तरफ से पूरा सहयोग दिया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!