BJP संसदीय बोर्ड से गडकरी और शिवराज सिंह की छुट्टी, वहीं NSA डोभाल की सुरक्षा में चूक मामले में 3 कमांडो बर्खास्त, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 18 Aug, 2022 05:35 AM

nitin gadkari and shivraj singh leave from bjp parliamentary board

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चीफ जेपी नड्डा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड के नए सदस्यों का ऐलान कर दिया है। पार्टी की इस सबसे ताकतवार बॉडी से नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के सीएम...

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चीफ जेपी नड्डा ने पार्टी के संसदीय बोर्ड के नए सदस्यों का ऐलान कर दिया है। पार्टी की इस सबसे ताकतवार बॉडी से नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं, पार्टी के पूर्व मुखिया नितिन गडकरी की बीजेपी चुनाव समिति से भी छुट्टी कर दी गई है। कर्नाटक के कद्दावर नेता रहे बीएस येदियुरप्पा को संसदीय बोर्ड में शामिल किया गया है।
PunjabKesari
उधर, देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की सुरक्षा में हुई चूक मामले में बड़ी कारर्वाई हुई है। सरकार ने इस मामले में कारर्वाई करते हुए सुरक्षा में तैनात तीन कमांडो को बर्खास्त कर दिया है। सुरक्षा में चूक होने के कारण केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के तीनों कमांडो सेवा से बर्खास्त हो गए हैं। वहीं, सीआईएसएफ की ‘वीआईपी' सुरक्षा इकाई के दो वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला भी कर दिया गया है। यह घटना फरवरी 2022 की है। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

दूरदर्शन के सीरियल ‘स्वराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में पहुंचे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्य स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर दूरदर्शन द्वारा निर्मित ‘स्वराज: भारत के स्वतंत्रता संग्राम की समग्र गाथा’ कार्यक्रम की बुधवार को विशेष स्क्रीनिंग में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह और नितिन गडकरी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे. पी. नड्डा भी स्क्रीनिंग कार्यक्रम में शामिल हुए। 

प्रधानमंत्री जी, आपकी कथनी-करनी में अंतर देख रहा देश... बिलकिस बानो गैंगरेप केस पर बोले राहुल गांधी 
गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो से गैंगरेप के दोषियों को रिहा करने वाले प्रकरण पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम जी पूरा देश आपकी कथनी और करनी में अंतर देख रहा है। महिला से बलात्कार और उसकी तीन साल की बच्ची की हत्या करने वालों को आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान रिहा किया गया। 

जम्मू के सिदरा में 'बुराड़ी कांड'! एक ही परिवार के 6 लोगों के मिले शव  
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू जिले में बुधवार को एक घर से छह शव बरामद किए। पुलिस ने बताया कि जम्मू शहर के सिधरा इलाके में एक घर से दो महिलाओं और चार पुरुषों के शव बरामद किए गए। खबरों के मुताबिक, इन शवों पर गोली का कोई निशान नहीं है। मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर ही वह इस संबंध में कोई बयान दे पाएंगे। पुलिस ने कहा, "मामले की जांच के लिए एक एसआईटी गठित होने की संभावना है।" 

भारत को 'विश्व गुरु' बनाने के लिए महिलाओं की समान भागीदारी जरूरी : मोहन भागवत 
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने भारतीय परिवार व्यवस्था की सराहना करते हुए बुधवार को कहा कि महिलाओं का सम्मान और सशक्तीकरण घर से शुरू होना चाहिए और उन्हें समाज में उनका उचित स्थान मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं को 'जगत जननी' कहा जाता है, लेकिन उनके घरों में उन्हें 'गुलाम' माना जाता है। उन्होंने भारत के 'विश्व गुरु' बनने के सपने को साकार करने में महिलाओं के महत्व को रेखांकित किया।

कोविड 19 :  DGCA का एयरलाइनों को निर्देश, मॉस्क न पहनने वालों करें सख्त कार्रवाई
नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बुधवार को सभी भारतीय विमानन कंपनियों से कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच विमानों में यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य होने समेत कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए। डीजीसीए ने एक बयान में कहा कि वह देशभर में विमानों में ‘किसी भी समय कहीं भी' के आधार पर निरीक्षण करेगा और देखेगा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है या नहीं। उसने कहा कि विमानन कंपनियों को सुनिश्चित करना होगा कि यात्री पूरी यात्रा में मास्क पहनकर रहें। डीजीसीए ने कहा, ‘‘अगर कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता तो एयरलाइन उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।''

टारगेट किलिंग को लेकर ओवैसी ने मोदी सरकार को घेरा, कही यह बात 
जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही टारगेट किलिंग को लेकर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। ओवैसी ने घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं की निंदा की और कहा कि केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है। ओवैसी ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने एलजी को नियुक्त किया और वहां की केंद्र सरकार नाकाम साबित हुई है।' एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाते हुए मोदी सरकार ने कहा था कि इससे कश्मीरी पंडितों को फायदा होगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया। 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!