अमरनाथ में आई बाढ़ में किसी कर्नाटकवासी के हताहत होने की जानकारी नहीं : बोम्मई

Edited By Monika Jamwal,Updated: 09 Jul, 2022 10:14 PM

no casualty of any karnataka resident in amarnath floods bommai

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से आई बाढ़ के बाद अब तक राज्य के लोगों से जुड़ी किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं मिली है।

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से आई बाढ़ के बाद अब तक राज्य के लोगों से जुड़ी किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं मिली है। इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक सरकार ने अमरनाथ में फंसे राज्य के लोगों को बचाने के लिए कदम उठाए हैं। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) के अनुसार अब तक यात्रा मार्ग के विभिन्न स्थानों पर कर्नाटक के 350 तीर्थयात्रियों के होने की जानकारी मिली है।

बोम्मई ने कहा कि प्रारंभिक खबरों के अनुसार फिलहाल वहां 100 से अधिक कन्नड़ भाषी हैं और उनमें से अधिकांश सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटकवासियों से संबंधित किसी भी अप्रिय घटना की कोई जानकारी नहीं मिली है और उनकी सरकार जम्मू-कश्मीर सरकार और केंद्र सरकार के संपर्क में हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कर्नाटक सरकार ने जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की है।

उन्होंने कहा, 'लगभग 15-20 लोगों ने हेल्पलाइन पर संपर्क कर अपने स्थान का विवरण साझा किया है। उन्हें बचाने के लिए जो भी आवश्यक होगा, हम करेंगे। केंद्र सरकार, बीएसएफ और आईटीबीपी के अधिकारी बचाव कार्यों में लगे हुए हैं। कर्नाटक के मुख्य सचिव केंद्र सरकार के सीधे संपर्क में हैं। मुसीबत में फंसे लोग हेल्पलाइन से संपर्क कर सकते हैं, ताकि उन्हें तुरंत बचाया जा सके।'


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!