विदेश मंत्री  बिलावल ने कहा - भारत के प्रति नहीं बदलेगी पाकिस्तान की नीति

Edited By Tanuja, Updated: 18 Jun, 2022 10:34 AM

no change in india policy  fo clarifies fm bilawal s statement

पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि भारत के प्रति उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। नई दिल्ली के साथ संबंध पुन:स्थापित करने की विदेश...

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि भारत के प्रति उसकी नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। नई दिल्ली के साथ संबंध पुन:स्थापित करने की विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के जोरदार हिमायत करने पर स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश करते हुए यह कहा गया। पाकिस्तान ने जोर देते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी को गलत रूप में पेश किया गया।

 

बिलावल ने बृहस्पतिवार को कहा था कि भारत के साथ संबंध तोड़ना पाकिस्तान के हित में नहीं होगा क्योंकि इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़ चुका है। बिलावल की टिप्पणी पर मीडिया में आई खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘भारत के प्रति पाकिस्तान की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है और इस पर राष्ट्रीय आमराय है। पाकिस्तान ने सदा ही भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ सहयोगी संबंधों की इच्छा जताई है।

 

हमने जम्मू कश्मीर विवाद सहित सभी लंबित मुद्दों के हल के लिए सार्थक और नतीजे देने वाली वार्ता की हिमायत की है। '' बयान में कहा गया है कि बिलावल की टिप्पणी की संदर्भ से हट कर व्याख्या की गई और उसे गलत रूप में पेश किया गया। विदेश मंत्रालय ने कहा कि सार्थक और नतीजे देने वाली वार्ता के लिए उपयोगी माहौल बनाने के वास्ते आवश्यक कदम उठाने की जिम्मेदारी भारत की है। 

 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!