जिला पुलिस पर भारी पड़ रहा है लाकडाउन का दौर,  क्वारंटाइन होम से चोरी कर भागे युवकों का सुराग नहीं

Edited By Monika Jamwal,Updated: 10 Apr, 2020 11:22 AM

no clue of thiefs escaped from kathua quarantine home

कोरोना वायरस के प्रभाव से बचने के लिए लाकडाउन का दौर पुलिस के लिए भारी पड़ रहा है। एक ओर पुलिस लाकडाउन को सफल बनाने के लिए दिन रात एक कर रही है।

कठुआ (गुरप्रीत) : कोरोना वायरस के प्रभाव से बचने के लिए लाकडाउन का दौर पुलिस के लिए भारी पड़ रहा है। एक ओर पुलिस लाकडाउन को सफल बनाने के लिए दिन रात एक कर रही है। वहीं, दूसरी ओर अपराध की दुनिया मेें शूमार होने वाले लोग पुलिस के लिए इन दिनों चुनौती बने हुए हैं। लाकडाउन के दौरान चड़वाल (सांझीमोड़) के क्वारंटाइन होम से सामान चोरी कर भागने वाले तीन युवक न तो अब तक पुलिस के हत्थे चढ़े हैं और न ही इनकी कोई कड़ी पुलिस के हाथ लग रही है। दूसरी ओर गत दिनों पुलिस टीम पर न केवल हमला करने वाले बल्कि उनके हथियारों के छीनने तक के प्रयास करने वाले अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए हैं। इन दो प्रमुख मामलों के बीच एक अन्य मामला घाटी क्षेत्र से सामने आया है यहां दो लोग पुलिस के ए.एस.आई. से बातचीत के दौरान उलझ गए। इसे लेकर भी कठुआ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा भी है लेकिन दूसरा अभी भी पुलिस पकड़ से बाहर है।

PunjabKesari 
दरअसल जिला कठुआ पुलिस पर लाकडाउन का दौर काफी चुनौतीपूर्ण चल रहा है। लाकडाउन के शुरूआती दौर में यहां बाहरी प्रदेशों से आने वाले लोगों को संभालने के लिए भी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दिन रात पुलिस के आला अधिकारी प्रवेशद्वार लखनुपर में डटे रहे जिसके बाद कहीं जाकर लोगों को जिला के विभिन्न क्वारंटाइन केंद्रों में भेजा गया। इसी बीच चड़वाल में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में ठहराए गए तीन युवकों ने केंद्र में ही चोरी की वारदात को न केवल अंजाम दिया बल्कि केंद्र से भागने में भी सफल हो गए। उन्होंने केंद्र से लैपटाप , मोबाइल सहित नकदी पर हाथ साफ किया था। यही नहीं रिकार्ड के अनुसार जो नाम और पता युवकों ने वहां लिखवाया है, वह भी गल्त था। डी.एस.पी. सचित महाजन ने बताया कि पुलिस आरोपियों को पकडऩे के लिए लगी हुई है। जल्द ही सफलता हाथ मिलेगी। वहीं, दूसरी ओर गत दिनों एंटी ड्रग टीम और राजबाग पुलिस पर जानलेवा हमला कर थाना प्रभारी सहित एक अन्य पुलिस कर्मी को गंभीर रूप से घायल करने वाले भी तमाम आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

 

पुलिस ने इसमें महिलाओं सहित दस लोगों को नामजद करते हुए उनपर जानलेवा हमला करने, हथियार छीनने के प्रयास करने सहित अन्य कई धाराएं लगाई हैं। जिला पुलिस प्रमुख डॉ शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए अपने अभियान को जारी रखे हुए है। वहीं , अभी यही दो मामले चर्चाओं में थे कि घाटी क्षेत्र में भी एक ए.एस.आई. के साथ उलझने का मामला सामने आ गया। इसमें कठुआ पुलिस स्टेशन ने तक्काल कार्रवाई कर एक आरोपी को पकड़ा है जबकि दूसरे की तलाश जारी है। 
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!