कुंडली नहीं, अब इस तकनीक से करें जीवनसाथी के साथ गुण मैच

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Apr, 2018 03:13 PM

no horoscope now with this technique matching with a spouse

ऑस्ट्रेलिया ने दुनिया में पहली बार एक ऐसा उपकरण पेटेंट कराया है जिसके जरिए आप आपने जीवन साथी का चुनाव आसानी से कर सकते है। भारत में हाल ही में पहली बार इस छोटे से उपकरण को लांच किया गया है। यह उपकरण ‘लाई डिटेक्टर’ उपकरण तकनीकी पर आधारित है। राजधानी...

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने दुनिया में पहली बार एक ऐसा उपकरण पेटेंट कराया है जिसके जरिए आप आपने जीवन साथी का चुनाव आसानी से कर सकते है। भारत में हाल ही में पहली बार इस छोटे से उपकरण को लांच किया गया है। यह उपकरण ‘लाई डिटेक्टर’ उपकरण तकनीकी पर आधारित है। राजधानी के युवा उद्यमी एवं अंग्रेजी में दो उपन्यास के लेखक तक्ष गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पहली बार देश में इस उपकरण को लांच किया है। इस से एक ऐसे एप को चलाया जा सकेगा जो आपको जीवन साथी खोजने में मदद करेगा।
PunjabKesari
ये उपकरण बताएगा कौन-सा जीवनसाथी सही
आस्ट्रेलिया के एस.पी. जैन ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए कर चुके गुप्ता ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया में कार्यरत न्यूरो साइंस के विशेषज्ञ निकोलस हेम लिन ने इस उपकरण का पिछले साल ही पेटेंट कराया है। यह उपकरण दुनिया में अभी कहीं नही है। हमने भारत में इसे इसलिए लांच किया है कि लोग यहां शादी के लिए कुंडली मिलान करते है जो वैज्ञानिक नहीं है। यह अंधविश्वास पर टिका है जबकि यह उपकरण पूरी तरह वैज्ञानिक है। हम चाहते है कि अपने देश में शादियां पंडितों के बहकावे में न हो। पंडित तो पैसे लेकर मनमानी कुंडली भी बना देते हैं। इस उपकरण से यह लाभ होगा कि आपके पास जब शादी के कई प्रस्ताव आते हैं तो आप कई बार दुविधा या असमंजस में पड़ जाते है कि कौन-सी लड़की या लड़का शादी के लिए ठीक है। यह मशीन आपकी वास्तविक स्थिति भावनाओं और अभिरुचियों का पता लगएगी जैसे लाई डिटेक्टर उपकरण झूठ को पकड़ता है उसी तरह यह उपकरण इस बात को पकड़ेगा कि आप वास्तव में किस जीवन साथी को पसंद करते हैं कहीं आपका चयन गलत तो नहीं।
PunjabKesari
ऐसे करेगा काम
आईआईटी आईआईएम मेट्रीमोनियल साइट चलानेवाले गुप्ता का कहना है कि कोई भी आदमी सात हजार रुपए में इस मशीन को खरीद कर अपने लिए जीवन साथी चुन सकता है। कई बार हम सुंदरता या धन दौलत के आधार पर जीवन साथी चुनते हैं और बाद में धोखा खाते हैं लेकिन यह उपकरण आपको सही जीवन साथी का चुनाव करेगी। आपको इस के जरिये 15 दिन स्वयं अपना प्रशिक्षण एप के जरिये लेना होगा और अपनी दो उंगलियों में मशीन के दो तार चिपका कर यह प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा। फिर आपका उपकरण आपकी अवचेतन की भावनायों को पकड़ लेंगी। आप अपने जीवन साथी के चयन के लिए फोटो बायो डाटा डालें तथा चार पांच प्रस्तावों में सही प्रस्ताव का चयन यह उपकरण ग्राफ के जरिये करेगी। ईसीजी मशीन की तरह एप के स्क्रीन पर ग्राफ आएगा जो ग्राफ जितना ऊंचा होगा वह जीवन साथी उतना ही उपयुक्त होगा। यह कुंडली मिलान से अधिक भरोसेमंद और वैज्ञानिक पद्धति हैं। इसमें कोई धोखाधड़ी की गुंजाइश नहीं है। जब शादी में आप लाखों रुपये खर्च कर सकते हैं तो एक छोटे से उपकरण को खरीद कर अपने सही जीवन साथी का सही चुनाव कर जीवन खुशहाल बना सकते हैं।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!