नियमों को ताक पर रखकर बाहरी राज्यों से लाए गए मजदूर

Edited By Monika Jamwal,Updated: 04 Jun, 2020 12:55 PM

no labourers for crops in kathua

औद्योगिक क्षेत्र स्थित आयल मिल में काम करने वाले स्थानीय श्रमिकों ने प्रबंधकों पर नियमों को ताक पर रखकर बाहरी राज्यों से श्रमिक लेकर आने के आरोप लगाए हैं।

कठुआ (गुरप्रीत) :  औद्योगिक क्षेत्र स्थित आयल मिल में काम करने वाले स्थानीय श्रमिकों ने प्रबंधकों पर नियमों को ताक पर रखकर बाहरी राज्यों से श्रमिक लेकर आने के आरोप लगाए हैं। इसी के विरोध में स्थानीय श्रमिकों ने इकाई के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे इकाई में बिस्कुट बनाते हैं जबकि गत दिवस से कुछ बाहरी श्रमिक आए हैं और काम कर रहे हैं। उन्हें पहले लगा कि यह श्रमिक यहां ही कहीं अन्य इकाई में काम कर रहे होंगे और यहां काम करने के लिए आए हैं। पूछने पर उन्हें बताया गया कि वे बाहरी प्रदेशों से आए हैं।PunjabKesari

 

 

उन्होंने कहा कि कोविड 19 के इस दौर में आखिर किस तरह से बाहरी राज्यों से मजदूर बिना क्वारंटाइन हुए यहां आ गए। इनकी जांच क्यों नहीं की गई। अब इकाई में यह लोग काम कर रहे हैं ऐसे में अन्य पर भी कोरोना को लेकर खतरा मंडरा रहा है। वे मांग करते हैं कि बाहरी राज्यों से लाए गए मजदूरों की कोविड 19 की जांच करवाई जाए और उन्हें क्वारंटाइन किया जाए। वे काम करें, इससे उन्हें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन पहले स्वास्थ्य एवं सरकार के नियमों का भी पालन किया जाए। वहीं, प्रदर्शन की सूचना के बाद  हटली पुलिस चौकी प्रभारी जे.पी. सिंह मौके पर पहुंचे जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को शांत करते हुए कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जाएगी।
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!