देश

मध्यप्रदेश में भाजपा के करीब 45 विधायकों को टिकट नहीं

मध्यप्रदेश में भाजपा के करीब 45 विधायकों को टिकट नहीं

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम गुरुवार को तय कर लिए। पिछले चुनावों में विजयी रहे करीब 45 निवर्तमान विधायकों को इस बार टिकट नहीं मिलने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में ये फैसले लिए गए।

पार्टी ने हालांकि गुरुवार को कोई सूची जारी नहीं की। सूत्रों ने बताया कि बैठक में बड़ी संख्या में विधायकों को टिकट नहीं देने का निर्णय लिया गया , जिनमें कई मंत्री भी शामिल हैं। ऐसे लोगों की संख्या 45 हो सकती है। खंडवा से सांसद एवं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को विधानसभा का टिकट दिया जाएगा। जिन लोगों के टिकट कट गए हैं, उनके नाम की फिलहाल पुष्टि नहीं हो पाई है।

बैठक में केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, थावरचंद गेहलोत, नरेन्द्र सिंह तोमर, पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और सैयद शाहनवाज हुसैन मौजूद थे। 

Related News