आईआरसीटीसी से रिफंड तो मिला नहीं, उल्टे कट गए 75 हजार

Edited By Pardeep,Updated: 25 Aug, 2019 05:11 AM

no refund was received from irctc 75 thousand inverted

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में कार्यरत एक शख्स ने गत दिनों आईआरसीटीसी से रुपए रिफंड करने के लिए ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी। पर इस शिकायत के बाद उसके खाते में रुपए तो रिफंड नहीं हुए एक ठग ने फोन कर खुद को आईआरसीटीसी का अधिकारी बता पीड़ित के खाते से...

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में कार्यरत एक शख्स ने गत दिनों आईआरसीटीसी से रुपए रिफंड करने के लिए ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी। पर इस शिकायत के बाद उसके खाते में रुपए तो रिफंड नहीं हुए एक ठग ने फोन कर खुद को आईआरसीटीसी का अधिकारी बता पीड़ित के खाते से करीब 75 हजार रुपए निकाल लिए। 

पीड़ित का दावा है कि उसने फोन करने वालों को खाते के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी, सिर्फ रजिस्टर्ड नंबर के बारे में बताया था। संसद मार्ग थाना पुलिस ने पीड़ित अजीत पाटिल की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अजीत पाटिल शास्त्री भवन में सूचना मंत्रालय में कार्यरत हैं। वह परिवार के साथ न्यू अशोक नगर इलाके में रहते हैं। 

उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि गत दिनों उन्होंने आईआरसीटीसी के ऑनलाइन कंज्यूमल पोर्टल पर रुपए रिफंड करने के लिए ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत दर्ज किए जाने के दूसरे दिन उन्हें एक अज्ञात शख्स ने फोन कर खुद को आईआरसीटीसी में अधिकारी बताया। उसने अजीत से कहा कि रिफंड को लेकर आपके डिटेल जानने के लिए उसने फोन किया है। उसने बस यह बताया कि अकाउंट से यह मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!