नॉन कोविड मरीजों के लिए आफत, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में फिर बंद हुई एंट्री

Edited By vasudha,Updated: 09 Apr, 2021 04:34 PM

non covid patients banned in rajiv gandhi super specialty hospital

दिल्ली सरकार के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (आरजीजीएसएच) को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर एक बार फिर पूरी तरह से कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि अगले आदेश तक सभी गैर कोविड-19...

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (आरजीजीएसएच) को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर एक बार फिर पूरी तरह से कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि अगले आदेश तक सभी गैर कोविड-19 सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। पूर्वी दिल्ली में स्थित आरजीएसएसएच में 650 बिस्तरों की सुविधा है और उसने पिछले साल शहर में महामारी से लड़ने में अहम भूमिका निभाई थी।


 गैर कोविड-19 सेवाएं निलंबित
आरजीएसएसएच के चिकित्सा निदेशक डॉ. बी एल शेरवाल ने कहा कि हमने सभी गैर कोविड-19 सेवाओं को निलंबित कर दिया है, क्योंकि अस्पताल अब पूरी तरह से कोविड-19 चिकित्सा केंद्र बन गया है। संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर बुधवार देर रात यह फैसला लिया गया। अभी तक अस्पताल में 200 मरीज भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि सभी 200 मरीजों की हालत गंभीर है और इलाज के उसी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है जो पिछले साल किया गया था।

 

लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत: चिकित्सा निदेशक
शेरवाल ने कहा कि इस बार मामले काफी ज्यादा बढ़ रहे हैं और लोगों को वास्तव में सावधानी बरतने तथा कोविड-19 संबंधी सभी सुरक्षा उपायों का पालन करने की जरूरत है। पांच मार्च को हमारे पास एक भी मरीज नहीं था और अब 200 हैं। ज्यादातर मरीज बुजुर्ग हैं। युवा भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं लेकिन उनमें से कई घर में पृथक वास कर रहे हैं।


कोविड-19 मरीजों के लिए 500 बिस्तर आरक्षित रखने का निर्देश
शेरवाल ने बताया कि अस्पताल में टीकाकरण अभियान के लिए तैनात एक नर्स और एक पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और वे घर में पृथक वास कर रहे हैं। पिछले साल जब वैश्विक महामारी शुरू हुई थी तो आरजीएसएसएच को कोरोना वायरस अस्पताल घोषित कर दिया गया था। हाल ही में दिल्ली सरकार ने इस अस्पताल में कोविड-19 मरीजों के लिए 500 बिस्तर आरक्षित करने का आदेश जारी किया था। भाषा गोला पवनेश पवनेश 0904 1513 दिल्ली नननन

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!