राजस्थान में योगी की राह पर भाजपा, एक भी मुस्लिम को नहीं मिला टिकट

Edited By vasudha,Updated: 17 Nov, 2018 12:40 PM

not a single muslim gets ticket in rajasthan

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुसलमानों से परहेज के बाद भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में भी मुस्लिम उम्मीदवारों से दूरी बनाती दिख रही है। भाजपा ने डेढ़ सौ से भी अधिक उमीदवारों के चयन में मुस्लिम समुदाय से किसी को भी टिकट नहीं दिया है जबकि कांग्रेस...

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुसलमानों से परहेज के बाद भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में भी मुस्लिम उम्मीदवारों से दूरी बनाती दिख रही है। भाजपा ने डेढ़ सौ से भी अधिक उमीदवारों के चयन में मुस्लिम समुदाय से किसी को भी टिकट नहीं दिया है जबकि कांग्रेस ने नौ मुस्लिम उम्मीदवारों पर दांव लगाया है।  

37 नए चेहरों को दिया टिकट 
राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए भाजपा ने अब तक कुल 162 उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने अब तक 93 मौजूदा विधायकों पर दोबारा भाग्य आजमाया है। साथ ही पार्टी ने 11 ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है जो भाजपा नेताओं के परिवारों से हैं । पार्टी ने 37 नए चेहरों को भी टिकट दिया है। लेकिन इस सारी कवायद में मुस्लिम समुदाय को पूरी तरह दरकिनार किया गया है और अब तक एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया है।  

कांग्रेस ने नौ मुस्लिम उम्मीदवारों पर लगाया दांव
अलबत्ता पार्टी ने बाड़मेर के तारामठ के गादिपति, महंत प्रताप पूरी को पोखरण सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प बनाने के लिए कांग्रेस ने बाड़मेर में अच्छा प्रभाव रखने वाले अपने नेता गाजी फकीर के बेटे सालेह खान को मैदान में उतारा है। कुछ अन्य धर्मचार्य भी भाजपा से टिकट लेने की जुगत लगा रहे हैं । इनमे झुंझनू के लोहार्गल मठ के महंत अवधेशाचार्य नवलगंज शेखावटी से टिकट के जुगाड़ में हैं। महंत बालकनाथ के उत्तराधिकारी चाँदनाथ भी बहरोड़ सीट से और आदित्यनाथ तिजारा सीट से टिकट की लाइन में हैं।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!