जम्मू कश्मीर का दौरा करके लौटे गुलाम नबी आजाद ने कहा- जम्मू कश्मीर में कुछ भी ठीक नहीं

Edited By shukdev,Updated: 30 Sep, 2019 07:09 PM

nothing is right in jammu and kashmir ghulam nabi azad

राज्यसभा में विपक्ष के नेता तथा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद के हालात पर गहरी निराशा जताते हुए स्थिति ठीक होने के सरकार के दावे को खोखला बताया और कहा कि वहां कुछ भी ठीक नहीं है। आजाद...

नई दिल्ली: राज्यसभा में विपक्ष के नेता तथा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद के हालात पर गहरी निराशा जताते हुए स्थिति ठीक होने के सरकार के दावे को खोखला बताया और कहा कि वहां कुछ भी ठीक नहीं है। आजाद ने जम्मू कश्मीर का पांच दिन का दौरा करने के बाद सोमवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वहां की वास्तविक स्थिति को लेकर सरकार गलत बयानी कर रही है। अगर वहां सब कुछ ठीक है तो सरकार विपक्षी दलों के नेताओं की रिहाई क्यों नहीं कर रही है और विपक्ष के नेताओं को वहां जाने से क्यों रोक रही है। खुद तीन बार उन्हें वहां जाने से रोका गया। मोबाइल तथा इंटरनेट सेवा शुरू क्यों नहीं की जा रही है। विश्वविद्यालयों को खोला क्यों नहीं जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यदि सरकार का दावा सही है तो राज्य का नागरिक और पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते उनको तीन बार हवाई अड्डे से वापस क्यों भेजा गया। इस बार उच्चतम न्यायालय के आदेश पर वह पांच दिन तक जम्मू कश्मीर में रहे और उन्होंने 15 जगह जाने का कार्यक्रम बनाया था लेकिन सिर्फ पांच जगह ही जाने की इजाजत दी गई। जहां भी ठहराया गया वहां सतकर्ता विभाग के कैमरे उन पर नजर रखे थे कि कौन मिलने आ रहा है। इसकी पूरी रिकॉर्डिंग हो रही थी और संभव है कि उनसे मिलने आने वाले लोगों को जेल में ठूंस दिया गया होगा।       

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी गेस्ट हाउसों को जेल में तब्दील कर दिया गया है। कांग्रेस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी तथा नेशलन कांफ्रेंस के सभी बड़े नेताओं को हिरासत में रखा गया है या उनको नजरबंद किया गया है। राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है इसलिए स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को लोगों पर कारर्वाई करने के लिए कहा जा रहा है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!