PM केयर्स में अब विदेश में रहने वाले लोग भी कर सकेंगे डोनेशन, भारत सरकार ने दी मंजूरी

Edited By Yaspal,Updated: 01 Apr, 2020 09:14 PM

now people living abroad will also be able to donate in pm cares

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में कोरोना मामला सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। केंद्र सरकार राज्यों के साथ मिलकर इसके रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इस संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

नेशनल डेस्कः दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में कोरोना मामला सामने आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। केंद्र सरकार राज्यों के साथ मिलकर इसके रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इस संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स में दान देने की अपील की है। आम से खास तक पीएम केयर्स में खुलकर दान कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत सरकार ने अब विदेशों से भी दान स्वीकार करने का फैसला किया है।

सूत्रों ने बताया है कि COVID19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में सरकार का समर्थन करने के लिए उदार योगदान देने के लिए भारत और विदेश से अनुरोधों को ध्यान में देखते हुए एक ट्रस्ट (PM CARES) की स्थापना की गई थी। भारत सरकार के प्रयासों, साथ ही साथ महामारी की स्थिति ध्यान में रखते हुए, भारत और विदेश में रहने वाले व्यक्तियों और संगठनों द्वारा ट्रस्ट में योगदान किया जा सकता है।
PunjabKesari
औद्योगिक घरानों ने किया दान
कोरोना के खिलाफ जंग में औद्यौगिक घराने भी कूद पड़े हैं। पीएम-केयर्स फंड में टाटा और अडाणी समूह द्वारा दान में दी गई बड़ी रकम के बाद भारती एंटरप्राइजेज ने भी 100 करोड़ रुपये का दान दिया है। वहीं आज जिंदल पावर एंड स्टील ने पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। कंपनी ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस (कोविड 19) के लिये पीएम केयर फंड में यह राशि दी गई है।

भारत में होंडा समूह की कंपनियों की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) शाखा होंडा इंडिया फाउंडेशन ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए बुधवार को 11 करोड़ रुपये की सहायता देने की बात कही। इस पहल के तहत होंडा सरकारी एजेंसियों को उच्चदाब वाले बैकपैक स्प्रेयर के 2,000 इकाइयों की तत्काल आपूर्ति करेगी। इसके अलावा कंपनी गरीबों को खाना भी मुहैया कराएगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!