नितिन गडकरी बोले- अब कार में पीछे बैठने वाले यात्रियों के लिए भी होगा एयरबैग, सेफ्टी को लेकर लिया फैसला

Edited By Seema Sharma,Updated: 04 Aug, 2022 04:48 PM

now there will be airbags for passengers sitting in back of car gadkari

केंद्र सरकार ने कहा कि देश में लगातार बढ़ रही सड़क घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए कारों की आगे की सीटों पर एयर बैग अनिवार्य करने के बाद अब पीछे की सीटों पर भी इसे लगाने पर विचार कर रही है।

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार ने कहा कि देश में लगातार बढ़ रही सड़क घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए कारों की आगे की सीटों पर एयर बैग अनिवार्य करने के बाद अब पीछे की सीटों पर भी इसे लगाने पर विचार कर रही है। लोकसभा में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि एयर बैग कारों पर अनिवार्य किया गया है। पीछे की सीटों पर बैठने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि कार पर जितने लोग बैठे हैं उन सभी के लिए कार में एयरबैग जैसी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए, सरकार इस दिशा में कदम उठा रही है।

गडकरी ने कहा कि यह सही है कि विद्युत वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है और इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने पर ध्यान दे रही है ताकि डीजल-पेट्रोल पर आयात निर्भरता कम हो और लोगों को किफायती दरों पर ईंधन उपलब्ध हो सके। इससे वहां सृजित प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सकेगा इसके लिए सरकार जल्दी ही 50 हज़ार इलेक्ट्रिक बस लाने की योजना बना रही है।
 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!