NRC पर राजनाथ का जवाब और आधार हेल्पलाइन नंबर में हेराफेरी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 03 Aug, 2018 07:02 PM

nrc rajnath singh rahul ghandi bjp

NRC पर राज्यसभा में राजनाथ का जवाब से ले​कर आधार कार्ड हेल्पलाइन नंबर में हुई हेराफेरी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।...

नेशनल डेस्क: NRC पर राज्यसभा में राजनाथ का जवाब से ले​कर आधार कार्ड हेल्पलाइन नंबर में हुई हेराफेरी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

NRC पर राज्यसभा में राजनाथ का जवाब, किसी के साथ नहीं होगा भेदभाव
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्यसभा में कहा कि हाल ही में जारी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के दूसरे मसौदे को लेकर कुछ लोग डर का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं वहीं निहित स्वार्थ वाले लोग सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर रहे हैं ताकि देश में सांप्रदायिक सौहाद्र्र को बिगाड़ा जा सके तथा मामले का अंतरराष्ट्रीयकरण किया जा सके। उन्होंने आश्वासन दिया कि एनआरसी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है तथा इसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है।

फोन में अपने आप सेव हुआ आधार हेल्पलाइन का गलत नंबर, ऐसे करें चैक
भारत में मौजूद ज्यादातर एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के फोन में आधार कार्ड हेल्पलाइन नंबर अपने आप सेव हो गया है। आप चाहें तो इसे अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन की कॉन्टेक्ट लिस्ट में चेक कर सकते हैं। आधार कार्ड का हेल्पलाइन नंबर UIDAI के नाम से सेव हुआ है। आधार कार्ड हेल्पलाइन नंबर 1800-300-1947 है। हालांकि अभी कुछ स्मार्टफोन ऐसे हैं जिनमें अभी तक यह सेव नहीं हुआ है। 

बैलट पेपर से 2019 के चुनाव की मांग, आत्म मंथन से क्यों भाग रहा है विपक्ष?
अगर आज के वक़्त कोई आपसे साधारण डाक से अपना संदेश भेजने को कहे, क्यों ? क्योंकि उसे ईमेल या व्हाट्सएप्प पर भरोसा नहीं। कोई भी हैक कर संदेश पढ़ सकता है। आधुनिक वाहनों की बजाय बैलगाड़ी से यात्रा करने को कहे क्योंकि उसमे दुर्घटना का खतरा नहीं होगा। एक पल के लिए आपको अटपटा ज़रूर लगेगा।

मुंशी प्रेमचंद के बहाने राहुल ने BJP पर साधा निशाना
 राफेल डील और डो​कलाम विवाद को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने सांप्रदायिकता फैलाने वालों पर महान कथाकार मुंशी प्रेमचंद के विचारों को उद्धृत करते हुए आज कड़ा प्रहार किया और कहा कि सांप्रदायिकता छद्म रूप से समाज को तोडऩे का काम करती है। 

2002 नरोदा पाटिया मामले में बढ़ सकती हैं शाह की मुश्किलें
 2002 के नरोदा गाम नरसंहार मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इस मामले की मुख्य आरोपी एवं राज्य की पूर्व मंत्री माया कोडनानी के बचाव में भाजपा अध्यक्ष के बयान को प्रासंगिक नहीं माना है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित एसआईटी ने इस मामले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत से कहा कि अमित शाह के बयान पर विचार नहीं होना चाहिए। 

सऊदी अरब से लौटे 50 युवक, आतंकियों से लेंगे औरंगजेब की मौत का बदला
कश्मीर के पुलवामा में 14 जून को आतंकियों ने भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रखा दिया था। अपने बेटे की मौत से दुखी पिता ने न सिर्फ केंद्र सरकार से बदला लेने की बात कही बल्कि साथ ही कहा था

बढ़ते तनाव के बीच ईरान ने खाड़ी में नौसेना शुरू किया अभ्यास
अमरीका का मानना है कि ईरान ने खाड़ी में नौसेना अभ्यास शुरू कर दिया है। वाशिंगटन के साथ बढ़ते तनावों के बीच वार्षिक अभ्यास के समय को आगे बढ़ाया गया है। अमरीकी अधिकारियों ने रायटर को गुरुवार को यह जानकारी दी है। एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि संभवत: वार्षिक अभ्यास में छोटी नौकाओं सहित 100 से अधिक जहाजों को शामिल किया गया था।

PM बनने से पहले नई मुसीबत मे घिरे इमरान खान
पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने को तैयार इमरान खान को सरकारी हेलीकॉप्टरों के गलत इस्तेमाल के संबंध में देश के भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने समन भेजा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खजाने को 21.7 लाख रुपए का नुकसान हुआ। 

दुनिया की सबसे अमीर कंपनी बनी Apple, खरीद सकती है पाकिस्तान जैसा देश
अमेरिकी कंपनी एप्पल 1 ट्रिलियन डॉलर यानी 1 लाख करोड़ डॉलर की कंपनी बन चुकी है। एप्पल 177 देशों से ज्यादा अमीर कंपनी बन गई है। वर्ल्ड बैंक के आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया के 193 देशों में से सिर्फ 16 ही देश हैं जिनकी जीडीपी एप्पल की मार्केट कैप से ज्यादा है। एप्पल की वैल्यू इस समय करीब-करीब इंडोनेशिया की जीडीपी के बराबर है। 

जेट एयरवेज की खस्ता हालत, सिर्फ 60 दिनों के लिए ही बचे पैसे
किंगफिशर एयरलाइंस के बाद जेट एयरवेज की वित्तीय हालत काफी खराब हो गई है। खबरों के अनुसार कंपनी की माली हालत इतनी खराब हो चुकी है कि अगर जल्द वित्तीय मदद न मिली तो 60 दिन बाद इसका संचालन ठप हो जाएगा। लागत कम करने के उपायों में एंप्लॉयीज की सैलरी 25 फीसदी तक घटाने की बात भी शामिल है।

रईस लड़की के इशारे पर गरीब लड़के ने किया ऐसा धांसू डांस, वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पंजाबी सिंगर अमृत मान के नए सॉन्ग पर एक गरीब बच्चा खूबसूरत डांस करता हुआ दिखाई दे रहा है। दिलचस्प बात यह है कि अमृत मान ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर यह वीडियो शेयर किया है। 

कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले कप्तान
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कोहली ने पहली पारी में 149 रनों की शानदार पारी खेली, इसी के साथ उन्होंने बतौर कप्तान सबसे तेज 7000 रन बना लिए हैं। इस कारनामा को पूरा करने के लिए कोहली ने महज 124 पारियों का सामना किया।

Video: शतक लगाने के बाद कोहली ने चूमी वेडिंग रिंग, देख अनुष्का ने बजाई तालियां
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपना शतक अनुष्का शर्मा को समर्पित किया। साल 2014 का इंग्लैंड दौरा चाहे कोहली का अच्छा नहीं रहा हो, लेकिन इस बार उन्होंने कमाल की वापसी कर 149 रनों की पारी खेली। आपको बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 287 रन बनाए थे, वहीं भारत ने 274 रन।

'KIKI CHALLEGE' को लेकर विवेक ओबेरॉय ने किया खास ट्वीट, कहा- प्लीज मत करें
 किकी चैलेंज इन दिनों हर जगह चल रहा है।सभी इस चैंलेज को पूरा कर रहे हैं, फिर चाहे कोई आम इंसान हो या बॉलीवुड सेलेब्स। सभी इस चैलेंज को एक्सेपट कर इसे पूरा कर रहे हैं। हाल ही में एक्टर विवेक ओबेरॉय ने सभी से 'किकी चैलेंज' नहीं करने का आग्रह किया है क्योंकि इससे दूसरों की जिंदगी को खतरा रहता है।

34 करोड़ के फर्जीवाड़े में 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के डायरेक्टर गिरफ्तार
बॉलीवुड फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। दरअसल, फिल्म के डायरेक्टर विजय गुट्टे को 34 करोड़ के फर्जीवाड़े के मामले में गिरफ्तार किया गया है। विजय को जीएसटी इंटेलिजेंस विंग ने मुंबई से हिरासत में लिया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!