एनआरसी में किसी भारतीय का नाम नहीं छूटेगा : राजनाथ

Edited By Pardeep,Updated: 09 Sep, 2018 05:23 AM

nrc will not leave any indian name rajnath

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) में किसी भी भारतीय का नाम नहीं छूटेगा।पूर्वोत्तर राज्यों से दिल्ली आने वाले नए छात्रों के स्वागत के लिए आयोजित पूर्वोत्तर छात्र महोत्सव को संबोधित करते हुए...

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) में किसी भी भारतीय का नाम नहीं छूटेगा।पूर्वोत्तर राज्यों से दिल्ली आने वाले नए छात्रों के स्वागत के लिए आयोजित पूर्वोत्तर छात्र महोत्सव को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि एनआरसी भारतीय नागरिकों की पहचान और अवैध प्रवासियों को बाहर निकालने के लिये जरूरी है।
PunjabKesari
भारतीय जनता पार्टी के नेता सुनील देवधर के गैर सरकारी संगठन ‘माई होम इंडिया’ की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ‘‘मैं कहना चाहता हूं कि किसी भी असली भारतीय का नाम एनआरसी से बाहर नहीं होगा।’’ सिंह ने कहा, ‘‘यह जानना बेहद जरूरी था कि कौन भारतीय हैं और कौन विदेशी।’’ उन्होंने जोर देकर कहा कि एनआरसी, असम के नागरिकों की एक सूची, अद्यतन का काम उच्चतम न्यायालय की सीधी निगरानी में हुआ है।
PunjabKesari
एनआरसी अद्यतन का उद्देश्य असम में रह रहे असली भारतीय नागरिकों की पहचान करना था। 30 जुलाई को प्रकाशित एनआरसी की मसौदा सूची में असम में रह रहे करीब 40 लाख लोगों के नाम नहीं थे जिसे लेकर काफी हंगामा हुआ था।       

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!